×

Indian Idol 13 Winner: अयोध्या के ऋषि सिंह ने जीता 'इंडियन आइडल 13', प्रभू श्रीराम के चरणों में समर्पित की ट्रॉफी

Indian Idol 13 Winner: टेलीविजन का सबसे ज्यादा पसंद किया जाने वाला सिंगिंग रियलिटी शो 'इंडियन आइडल 13' को आखिरकार उसका विनर मिल गया है। बीती रात शो का फिनाले हुआ, जो बेहद ग्रैंड रहा।

Shivani Tiwari
Published on: 3 April 2023 8:49 AM GMT (Updated on: 3 April 2023 9:58 AM GMT)
Indian Idol 13 Winner: अयोध्या के ऋषि सिंह ने जीता इंडियन आइडल 13, प्रभू श्रीराम के चरणों में समर्पित की ट्रॉफी
X
Indian Idol 13 winner (Photo- Social Media)
Indian Idol 13 Winner: टेलीविजन का सबसे ज्यादा पसंद किया जाने वाला सिंगिंग रियलिटी शो 'इंडियन आइडल 13' को आखिरकार उसका विनर मिल गया है। बीती रात शो का फिनाले हुआ, जो बेहद ग्रैंड रहा। फिनाले के दौरान ही विनर के नाम ऐलान किया गया।
ऋषि सिंह उत्तर प्रदेश के अयोध्या निवासी हैं। यूपी से ऐसा पहला प्रतिभागी है, जिसने इंडियन आइडल की ट्रॉफी जीती है। मीडिया से बातचीत में ऋषि ने कहा कि ये मौका मेरी लिए अविश्वसनीय है। खुशी है कि अयोध्या वालों की उम्मीदों पर खरा उतरा। ये ट्रॉफी लेकर मैं सबसे पहले अयोध्या जाऊंगा और श्रीराम के चरणों में समर्पित करूंगा। इससे पहले उत्तराखंड के पवनदीप ने इंडियन आइडल की ट्रॉफी जीती थी।

जानिए किसने झटकी इंडियन आइडल की ट्रॉफी

'इंडियन आइडल 13' की ट्रॉफी ऋषि सिंह ने अपने नाम कर ली। ऋषि सिंह ने शुरुआत से ही अपनी गायिकी से ऑडियंस का दिल जीत लिया था, सिर्फ ऑडियंस ही नहीं बल्कि शो के जजेस भी ऋषि सिंह की गायकी के कायल हो गए थे। ऋषि सिंह ने देवोष्मिता रॉय और चिराग कोतवाल को पीछे छोड़ते हुए 'इंडियन आइडल 13' की ट्रॉफी पर अपना अधिकार जमा लिया।

ट्रॉफी के साथ मिले इतने लाख रुपए

ऋषि सिंह ने 'इंडियन आइडल 13' की ट्रॉफी तो जीती ही, इसके साथ ही उन्हें इनाम के तौर पर 25 लाख रुपये भी मिले। सिर्फ यही नहीं एक चमचमाती हुई मारुति सुजुकी की एसयूवी कार भी ऋषि सिंह को दी गई। इसके साथ ही उन्हें सोनी म्यूजिक इंडिया के साथ रिकॉर्डिंग कॉन्ट्रैक्ट भी मिला है। बताते चलें कि ऋषि उत्तर प्रदेश के अयोध्या के रहने वाले हैं। वहीं शो का फर्स्ट रनर देवोष्मिता रॉय रहीं जबकि सेकंड रनर अप का तमगा चिराग कोतवाल को मिला। कुछ इस तरह से 7 महीने की जर्नी बीती रात खत्म हो गई।

ये थे शो के 6 फाइनलिस्ट

ऋषि सिंह ने ट्रॉफी इतनी आसानी से अपने नाम नहीं की, बल्कि उन्हें एक से एक बेहतरीन सिंगर्स को कड़ी टक्कर देनी पड़ी। बता दें कि शो को 6 फाइनलिस्ट मिले थे, जो सोनाक्षी कर, शिवम सिंह, ऋषि सिंह, चिराग कोतवाल, बिदिप्त चक्रवर्ती और देवोस्मिता राय हैं। इन 6 फाइनलिस्ट को टफ कंपटीशन देकर ऋषि सिंह ने ये मुकाम हासिल किया। सभी कंटेस्टेंट ने देशभर की जनता को अपने सिंगिंग से खूब एंटरटेन किया, हालांकि विनर तो कोई एक ही हो सकता है, तो फिर ऋषि सिंह को विनर घोषित कर दिया गया। ऋषि सिंह ने सिर्फ ट्रॉफी और प्राइज ही नहीं जीता, बल्कि देशभर की जनता का दिल जीता, इस पूरी जर्नी के दौरान उन्होंने अच्छी फैन फॉलोइंग भी हासिल की। फिलहाल अब देश को ऋषि सिंह नाम का एक नया सिंगर भी मिल चुका है।

Shivani Tiwari

Shivani Tiwari

Next Story