इरफान की टॉप 10 मूवीज: रोम-रोम खड़ा हो जाता है जज़्बात का, दमदार हैं किरदार

बॉलीवुड अभिनेता इमरान खान अब हमारे बीच नहीं रहे। इरफान भले ही आज इस दुनिया में नहीं है लेकिन उनकी शख्सियत तो हमेशा ही जिंदा रहेगी। इरफान की एक्टिंग ऐसी थी, जैसी हर किरदार उनके लिए ही बना हो।

नई दिल्ली। बॉलीवुड अभिनेता इमरान खान अब हमारे बीच नहीं रहे। इरफान भले ही आज इस दुनिया में नहीं है लेकिन उनकी शख्सियत तो हमेशा ही जिंदा रहेगी। इरफान की एक्टिंग ऐसी थी, जैसी हर किरदार उनके लिए ही बना हो। उनकी आंखें ही बयां हो रहे जब्बातों के संवार देती थी। ये इतने साधारण सा दिखने वाले कलाकार थे, कि न तो कभी अपने अभिनय को लेकर इतराते थे और न ही कभी ग्लैमर का स्टारडम अपनी जिंदगी में उतरा। इरफान की यादों को ताजा करते हुए चलिए देखते हैं इनकी 10 सुपरहिट मूवीज को, जिनमें इनकी अदाकारी का गजब का रूतबा है।

ये भी पढ़ें…इरफान खान का निधन थिएटर और वर्ल्ड सिनेमा के लिए क्षति: पीएम मोदी

ये है 10 सुपरहिट मूवीज-

1.अंग्रेजी मीडियम

इरफान की आखिरी मूवी यही है। जो 2019 में रिलीज हुई थी। लंदन से इलाज करा के वापस लौटने के बाद उन्होंने फिल्म अंग्रेजी मीडियम की शूट‍िंग शुरू की।

2. हिंदी मीडियम

इरफान की हिंदी मीडियम 2017 में रिलीज हुई थी। ये एक कॉमेडी मूवी और जागरुक करने वाली मूवी थी। इस मूवी में चांदनी चौक के एक दंपति ने अपनी बेटी को सबसे अच्छी शिक्षा देने की ख्यायिश में पूरी मूवी बनी है। इसके निर्देशक साकेत चौधरी है।

ये भी पढ़ें…अमेरिका में कोरोना वायरस से पिछले 24 घंटे में 2,200 लोगों की मौत

3. पान सिंह तोमर

सन् 2012 में आई मूवी एक भारतीय एथलीट और सात बार के राष्ट्रीय स्टीपलचेज़ चैंपियन, पान सिंह तोमर की कहानी, जो अपनी सेवानिवृत्ति के बाद चंबल घाटी में सबसे अधिक भयभीत डकैतों में से एक बन जाते हैं।

4. लंचबॉक्स 

द लंचबॉक्स एक ड्रामा और रोमांस बेस्ड मूवी है जो 2013 रिलीज हुई थी। इस मूवी में मुंबई के प्रसिद्ध कुशल लंचबॉक्स डिलीवरी सिस्टम में एक गलत डिलीवरी एक युवा गृहिणी को उसके जीवन के चक्कर में एक बूढ़े व्यक्ति से जोड़ती है क्योंकि वे लंचबॉक्स में नोटों के माध्यम से एक काल्पनिक दुनिया का निर्माण करते हैं।

5. पीकू 

इरफान की पीकू 2015 में रिलीज हुई थी। इसके निर्देशक शूजीत सरकार है। इसमें एक बेटी और उसके बूढ़े पिता के बीच के रिश्ते के बारे में एक विचित्र कॉमेडी, जिसकी सनक सभी को पागल कर देती है। इरफान की इस मूवी में दीपिका पादुकोण और अमिताभ बच्चन भी लीड कैरेक्टर में हैं।

ये भी पढ़ें…इस सब्जी मंडी के 11 व्यापारी कोरोना संक्रमित, मचा हड़कंप, दुकानें की गईं सील

6. तलवार

इरफान की ये मूवी 2015 में रिलीज हुई थी। ये एक बहुत ही थ्रिलर, रहस्यमयी और रोमांचक मूवी है। ये एक सच्ची घटना पर आधारित है।

7. लाइफ ऑफ़ पाई

ये 2012 में रिलीज हुई थी। इस मूवी में एक युवक जो समुद्र में एक आपदा से बच जाता है उसे साहसिक और खोज की एक महाकाव्य यात्रा में चोट लगी है। दूर रहते हुए, वह एक अन्य उत्तरजीवी के साथ एक अप्रत्याशित संबंध बनाता है: एक डरावना बंगाल टाइगर।

8. स्लमडॉग मिलियनेयर

जबरदस्त कहानी वाली ये मूवी 2008 में रिलीज हुई थी। इस मूवी में मुंबई के एक किशोर ने “हू वॉन्ट्स टू बी अ मिलियनेयर” के भारतीय संस्करण पर धोखाधड़ी का आरोप लगाने के बाद अपने जीवन को दर्शाया। इस मूवी के निर्देशक डैनी बॉयल, लवलेन टंडन है। |

ये भी पढ़ें…इस खिलाड़ी ने लॉकडाउन तोड़ने वालों को दी ये सलाह, बताया-घर पर रहने का महत्व

9.  ब्लैकमेल

दो साल पहले रिलीज हुई ये कॉमेडी और थ्रिलर बेस्ड है। इसमें जब देव को पता चलता है कि उसकी पत्नी उसे धोखा दे रही है, तो वह चुपके से उसकी पत्नी और उसके प्रेमी को बदला लेने के लिए ब्लैकमेल करता है।

10. मुंबई मेरी जान

ये 2008 में रिलीज हुई थी। इस मूवी में मुंबई में 2006 के ट्रेन बम धमाकों का दृश्यात्मक चित्रण है। इरफान खान की एक्टिंग से इसी मूवी में काल्पनिकता की कहीं झलक तक नहीं दिखाई देती।

ये भी पढ़ें…कई बार छोटे छोटे फ़ैसले बड़ी ताक़त देते हैं, ऐसों का बहिष्कार होना ही चाहिए

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App