×

Jiah Khan Suicide Case: बॉलीवुड की ये हसीना थीं एक्टिंग में सबसे आगे, लेकिन मौत का रहस्य रह गया अनसुलझा, केस में सूरज पंचोली बरी

Jiah Khan Suicide Case Updates: महज 25 साल की उम्र में अपनी जिंदगी को खत्म कर चुकी जिया खान को भला कौन नहीं जानता होगा। जिया खान ने बहुत ही कम समय में बॉलीवुड में अपनी पहचान बना ली थी।

Shivani Tiwari
Published on: 28 April 2023 10:12 AM GMT (Updated on: 28 April 2023 1:11 PM GMT)
Jiah Khan Suicide Case: बॉलीवुड की ये हसीना थीं एक्टिंग में सबसे आगे, लेकिन मौत का रहस्य रह गया अनसुलझा, केस में सूरज पंचोली बरी
X
Jiah Khan Suicide Case Updates (photo- Social Media)
Jiah Khan Suicide Case Updates: महज 25 साल की उम्र में अपनी जिंदगी को खत्म कर चुकी जिया खान को भला कौन नहीं जानता होगा। जिया खान ने बहुत ही कम समय में बॉलीवुड में अपनी पहचान बना ली थी। उन्होंने अपनी दमदार एक्टिंग से खुद को साबित कर दिया था, अगर आज दिवंगत एक्ट्रेस हमारे बीच होती तो यकीनन सुपरस्टार होती। केस की सुनवाई में शुक्रवार को सूरज पंचोली को बरी कर दिया गया।

अपनी दमदार अदाकारी से कर दिया था सभी को इंप्रेस

जिया खान बॉलीवुड की एक उभरती हुई अदाकारा थी, वैसे तो उन्होंने बहुत अधिक फिल्मों में काम नहीं किया था, लेकिन जितने में भी किया था, उसकी लोग आज भी तारीफ करते नहीं थकते। अपनी शानदार अदाकारी से उन्होंने दर्शकों का दिल जीत लिया था। जिया अमिताभ बच्चन और अमीर खान जैसे सुपरस्टार के साथ काम चुकी थीं, जहां लोगों को सालों लग जाते हैं अमिताभ बच्चन और अमीर खान जैसे बड़े सितारों के साथ काम करने को वहीं जिया ने मात्र 25 साल की उम्र में ये उपलब्धि भी हासिल कर ली थी।

इन फिल्मों में नजर आ चुकीं थीं जिया खान

जिया खान की फिल्मों की बात करें तो उन्होंने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत ही अमिताभ बच्चन के साथ फिल्म "निशब्द" से की थी, इस फिल्म को मिला जुला रिस्पॉन्स मिला था, वहीं जिया को इस फिल्म के लिए फिल्मफेयर के बेस्ट फीमेल डेब्यू एक्ट्रेस के अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट भी किया गया था। जिया अपनी पहली फिल्म से ही लोग के बीच छा गईं थीं। इसके बाद वह आमिर खान के साथ फिल्म "गजनी" मे नजर आईं थीं, जिसने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा दिया था। अमिताभ बच्चन और अमीर खान के साथ काम करने के बाद जिया खान ने बॉलीवुड के एक और सुपरस्टार अक्षर कुमार के साथ भी काम किया। जिया ने अक्षय कुमार की "हाउसफुल" में काम किया, साजिद खान के डायरेक्शन में बनीं इस फिल्म से दिया को और भी कामयाबी मिली, वहीं जिया लोगों की फेवरेट अदाकारा भी बन गईं हैं, लेकिन वो कहते हैं ना जो किस्मत में लिखा हो, वही होता है, तो जिया खान की किस्मत में भी कुछ और ही था और फिर अचानक से खबर आई कि एक्ट्रेस ने कामयाबी और शोहरत छोड़ मौत को गले लगा लिया है।

सूरज पंचोली के साथ रिलेशनशिप में थीं जिया खान

बॉलीवुड की दिवंगत अभिनेत्री जिया खान, आदित्य पंचोली के बेटे सूरज पंचोली को डेट कर रहीं थीं। दोनों काफी समय से रिलेशनशिप में थे। वहीं जब 3 जून साल 2013 में जिया खान की सुसाइड की खबर सामने आई तो पुलिस को छानबीन के दौरान जिया खान के घर से 6 पन्ने का नोट मिला, जिसमें उन्होंने सूरज पंचोली का नाम लिखा था। उस नोट के मुताबिक सूरज पंचोली उन्हें मानसिक और शारीरिक रूप से प्रताड़ित करते थे, न उनका काम में लग रहा था न किसी में और इस वजह से उन्होंने मौत को गले लगा लिया।

सूरज पंचोली को किया गया था गिरफ्तार

जिया खान के मौत के बाद ही हत्या के लिए उकसाने के आरोप में सूरज पंचोली को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। हालांकि कुछ समय बाद सूरज पंचोली को जमानत दे दी गई थी। वहीं आज तक जिया खान की मौत की गुत्थी सुलझ नहि पाई है कि आखिर उनकी हत्या हुई या फिर उन्होंने आत्महत्या की और अगर की भी तो किस वजह से की।

सूरज पंचोली बरी

लगभग 10 साल बाद आज इस मामले में अंतिम फैसला हुआ, वहीं जिया खान की मां इन दस सालों में लगातार अपनी बेटी के लड़ती आ रहीं हैं। सीबीआई कोर्ट ने सबूतों की कमी की वजह से सूरज पंचोली को बरी कर दिया। जानकारी के लिए बताते चलें कि साल 2021 में इस केस को एक स्पेशल सीबीआई अदालत को सौंप दिया गया था, वहीं बीते गुरुवार को सीबीआई के स्पेशल जज एएस सैय्यद ने दोनों पक्षों की अंतिम दलीलें सुनीं थीं और फिर मामले पर अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था।

Shivani Tiwari

Shivani Tiwari

Next Story