×

Kangana Ranaut Birthday: घर से भागकर कंगना रनौत ने की थी अपने करियर की शुरुआत, जीत चुकीं हैं चार National Award

Kangana Ranaut Birthday Special: बॉलीवुड इंडस्ट्री की क्वीन कहलाने वाली एक्ट्रेस कंगना रनौत आज अपना जन्मदिन मना रहीं हैं। कंगना बॉलीवुड की एक ऐसी अभिनेत्री हैं जो अधिकतर ही कंट्रोवर्सी का हिस्सा बनीं रहती हैं।

Shivani Tiwari
Published on: 23 March 2023 8:03 AM GMT
Kangana Ranaut Birthday: घर से भागकर कंगना रनौत ने की थी अपने करियर की शुरुआत, जीत चुकीं हैं चार National Award
X
Kangana Ranaut (Photo- Social Media)
Kangana Ranaut Birthday Special: बॉलीवुड इंडस्ट्री की क्वीन कहलाने वाली एक्ट्रेस कंगना रनौत आज अपना जन्मदिन मना रहीं हैं। कंगना बॉलीवुड की एक ऐसी अभिनेत्री हैं जो अधिकतर ही कंट्रोवर्सी का हिस्सा बनीं रहती हैं। अपने बेबाक और बेधड़क अंदाज के लिए जानी जाने वाली कंगना रनौत आज अपना 36वां जन्मदिन मना रहीं हैं। आज पंगा क्वीन के लिए बहुत खास दिन है ऐसे में आइए आपको उनकी जिंदगी से जुड़ी कुछ रोचक बातें बताते हैं।

घर से भागकर कंगना रनौत ने एक्टिंग दुनिया में रखा कदम

आपमें से शायद ही बहुत कम लोगों को ये बात पता होगी कि कंगना रनौत ने घर से भागकर एक्टिंग में अपना हाथ आजमाया था, क्योंकि एक्ट्रेस के पिता नहीं चाहते थे कि कंगना फिल्म इंडस्ट्री का हिस्सा बनें, वे इसके खिलाफ थे। हालांकि कंगना ने अपने इस सपने को पूरा करने के लिए इतना बड़ा कदम उठाया, और आज एक सक्सेसफुल अभिनेत्री बन चुकी हैं।

इस फिल्म से किया था बॉलीवुड डेब्यू

कंगना रनौत आज जिस मुकाम कर वहां पहुंचने के लिए उन्होंने काफी मेहनत की है। काफी संघर्षों के बाद एक्ट्रेस के हाथ एक फिल्म लगी और फिर साल 2006 में "गैंगस्टर" नामक फिल्म से उन्होंने फिल्मी दुनिया में कदम रखा। इसके बाद साल 2007 में वह फिल्म "लाइफ इन ए मेट्रो" में दिखाई दीं, जिससे उन्हें देशभर में पहचान मिली। फिर साल 2008 में उनकी फिल्म "फैशन" रिलीज हुई, जिसने धमाका कर दिया। इस फिल्म को इतना अच्छा रिस्पॉन्स मिला कि एक्ट्रेस को उनके काम के लिए नेशनल अवार्ड से नवाजा गया। इसके बाद उन्होंने एक और हिट फिल्म दी थी, जिसका नाम "क्वीन" है। क्वीन फिल्म से कंगना देशभर में छा गईं थीं। यहां तक की दर्शक आज भी कंगना की ये फिल्म देखकर बोर नहीं होते। इसके बाद कंगना ने अपने करियर में कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और लगातार सफलता की सीढ़ियां चढ़ती जा रहीं हैं।

चार नेशनल अवार्ड जीत चुकी हैं पंगा क्वीन

कंगना रनौत आज इंडस्ट्री की हाईएस्ट पेड एक्ट्रेसेस में से एक हैं। उन्होंने ये मुकाम अपनी मेहनग और लगन के दम पर हासिल किया है। अपनी दमदार अदाकारी के लिए कंगना रनौत चार नेशनल अवार्ड भी पा चुकी हैं। उन्हें पहला नेशनल अवार्ड साल 2010 में फिल्म "फैशन" में बेस्ट सपोर्टिंग रोल के लिए मिला था। साल 2012 में कंगना ने दूसरा नेशनल अवार्ड अपने नाम किया। ये अवार्ड उन्हें फिल्म "तनु वेड्स मनु" में बेस्ट एक्ट्रेस के लिए दिया गया। साल 2015 में उन्होंने फिर एक नेशनल अवार्ड झटका, जो उन्हें फिल्म "क्वीन" के लिए मिला। कंगना रनौत ने साल 2021 में अपनी फिल्म "मणिकर्णिका" में शानदार अभिनय के लिए भी एक नेशनल अवार्ड जीता।

उदयपुर में कंगना मनाएंगी अपना 36वां जन्मदिन

बॉलिवुड अभिनेत्री कंगना रनौत 23 मार्च को अपना जन्मदिन मनाने वाली हैं और इसी उपलक्ष्य में एक्ट्रेस उदयपुर पहुंचीं हुईं हैं। कंगना उदयपुर में होटल लीला में ठहरी हुईं हैं। खबरों के मुताबिक कंगना रनौत अपने जन्मदिन पर नाथद्वारा स्थित श्रीनाथजी का दर्शन करेंगी, और उनका आशीर्वाद लेंगी। कंगना की श्रीनाथजी से गहरी आस्था जुड़ी हुई है, वे अधिकतर ही यहां आती रहती हैं। कंगना दो दिन उदयपुर में रहेंगी।

Shivani Tiwari

Shivani Tiwari

Next Story