×

बिग बी का खास कंप्यूटर स्क्रीन: ब्लैक जोन से ऐसे करते हैं ऑपरेट, ऐसे आते हैं सवाल

सबसे ज्यादा चार्चत शो कौन बनेगा करोड़पति को छोटे परदे पर लगभग बीस साल से प्रसारित किया जा रहा है। जिसका पहला एपिसोड 3 जुलाई साल 2000 को प्रसारित किया गया था। यह सबसे लोकप्रिय रियलिटी क्विज शो है।

Newstrack
Published on: 24 Sep 2020 12:50 PM GMT
बिग बी का खास कंप्यूटर स्क्रीन: ब्लैक जोन से ऐसे करते हैं ऑपरेट, ऐसे आते हैं सवाल
X
बिग बी का खास कंप्यूटर स्क्रीन: ब्लैक जोन से ऐसे करते हैं ऑपरेट, ऐसे आते हैं सवाल

मुंबई: सबसे ज्यादा चार्चत शो कौन बनेगा करोड़पति को छोटे परदे पर लगभग बीस साल से प्रसारित किया जा रहा है। जिसका पहला एपिसोड 3 जुलाई साल 2000 को प्रसारित किया गया था। जिसने कितनों की जिंदगी बना दी है। यह सबसे लोकप्रिय रियलिटी क्विज शो कौन बनेगा करोड़पति 28 सितंबर से एक बार फिर शुरू होने जा रहा है।

इस बार नहीं होगी ऑडियंस

पहले की तुलना में इस बार कई चीजें अलग होंगी जिनमें से एक है ऑडियंस का नहीं होना। केबीसी से इतिहास में पहली बार ऐसा होगा जब सेट पर कोई ऑडियंस नहीं होगी। इसके अलावा भी कई नियमों में बदलाव किए गए हैं।

kbc- big b

अमिताभ के सामने वाली कंप्यूटर स्क्रीन पर क्या दिखता है

खेल को खेलने का तरीका पहले की तरह ही रहेगा। यानि अमिताभ और कंटेस्टेंट अपने-अपने कंप्यूटर स्क्रीन के सामने बैठेंगे और फिर खेल शुरू किया जाएगा। हम सभी ने देखा है कि हॉट सीट पर बैठे कंटेस्टेंट की कंप्यूटर स्क्रीन पर क्या कुछ नजर आता है। लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि अमिताभ के सामने वाली कंप्यूटर स्क्रीन पर क्या चीजें नजर आ रही होती हैं?

कौन बनेगा करोड़पति के कंटेस्टेंट ने किया खुलासा

कौन बनेगा करोड़पति के कंटेस्टेंट रहे एक शख्स ने इस राज का खुलासा किया था। केबीसी में 12 लाख 50 हजार रुपये जीतने वाले अभिनव फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट खेलते वक्त अमिताभ के पीछे की तरफ बैठे हुए थे। उन्होंने बताया कि वह वहां बैठ कर अमिताभ की स्क्रीन और तमाम अन्य चीजों पर गौर कर रहे थे।

ये भी देखें: DM नाले में उतरे: इस तरह लिया सफाई का जायजा, फिर जानें आगे क्या हुआ

बिग बी के कंप्यूटर स्क्रीन में होता है एक ब्लैक जोन

अभिनव ने बताया कि बिग बी के कंप्यूटर स्क्रीन में एक ब्लैक जोन होता है जिससे दोनों कंप्यूटर ऑपरेट किए जा सकते हैं। उन्होंने बताया कि इस ब्लैक जोन में ही सारा कंटेंट लिखा होता है। इसके अलावा पूछे जाने वाले सवालों से लेकर खिलाड़ी द्वारा जीती गई धनराशि और इस्तेमाल हो चुकीं लाइफलाइन्स तक सब कुछ अमिताभ के कंप्यूटर स्क्रीन पर दिखाई पड़ता है।

kbc- big b-2

जवाब लॉक करते ही अमिताभ को पता चल जाता है जवाब

अभिनव ने बताया कि हॉट सीट पर बैठे खिलाड़ी के बारे में सारी जानकारी अमिताभ को उनके स्क्रीन पर दिखाई दे रही होती है। इसके अलावा खिलाड़ी द्वारा सवाल का जवाब दिए जाने पर जवाब लॉक करते ही अमिताभ की स्क्रीन पर पता चल जाता है कि उस सवाल का जवाब सही है या गलत।

ये भी देखें: 50 Bollywood Celebrities NCB की रडार पर, Rakul Preet Singh बना रहीं हैं बहाना

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story