×

'रावण' की वजह से हारा KBC का ये कंटेस्टेंट, ऐसा दिखा बिग बी का रिएक्शन

टीवी के चर्चित शो कौन बनेगा करोड़पति 11 इस समय टीआरपी चार्ट पर टॉप लेवल पर बना हुआ है।

Roshni Khan
Published on: 21 Aug 2023 7:16 AM GMT (Updated on: 21 Aug 2023 10:26 AM GMT)
रावण की वजह से हारा KBC का ये कंटेस्टेंट, ऐसा दिखा बिग बी का रिएक्शन
X

मुंबई: टीवी के चर्चित शो कौन बनेगा करोड़पति 11 इस समय टीआरपी चार्ट पर टॉप लेवल पर बना हुआ है। आपको बता दे KBC सीजन 11 के इस शो में बीते एपिसोड में 'फास्टेस्ट फिंगर फकंटेस्टेंटर्स्ट' का सही जवाब देकर हाथरस, यूपी के अखिलेश कुमार अंबेश को बिग बी के सामने हॉट सीट पर बैठने का मौका मिला। शो में अखिलेश ने काफी अच्छे तरीके से गेम की शुरुआत की। लेकिन शो में अखिलेश 'रावण' से जुड़े एक सवाल का गलत जवाब देखकर अपनी जीती हुई रकम गवां दी और केवल 3.20 लाख रुपए लेकर उन्हें घर लौटना पड़ा।

ये भी देखें:Vodafone का ग्राहकों को तोहफा, अब इस प्लान में देगा 84GB ज्यादा डेटा

25 लाख का था सवाल

बिग बी ने शो में हॉट सीट पर बैठे अखिलेश से सवाल किया कि' किस ऐतिहासिक या पौराणिक पात्र के नाम पर श्रीलंका ने अपने पहले उपग्रह का नाम रखा? आप्शन में A.कुबेर B.बुद्ध C.विभीषण D.रावण। अखिलेश ने इस सवाल का जवाब बुद्धा दिया लेकिन इस सवाल का सही जवाब रावण था। अखिलेश के जवाब से बिग बी भी हैरान रह गए और पूछा कि क्या सोचकर इसका जवाब दिया। अखिलेश बताते हैं कि श्रीलंका में बौद्ध धर्म का काफी प्रचार प्रसार है इसलिए ये हो सकता है। इससे पहले वह 12 लाख 50 हजार जीते थे। गलत जवाब की वजह से वो जीती हुई राशि भी हार गए और महज 3.20 लाख ही घर लेने जाने में कामयाब रहे।

ये भी देखें:अमेरिका-चीन में तनातनी, हांगकांग को लेकर बन सकते हैं जंग के हालात

आपको जानकारी के लिए बता दें कि यूपी के जिला हाथरस के रहने वाले अखिलेश कुमार अंबेश पूर्व माध्यमिक विद्यालय पहाड़पुर के सहायक अध्यापक हैं। शो में हाथरस का जिक्र आते ही बिग बी ने अपने पिता हरिवंशराय बच्चन और काका हाथरसी को भी याद किया था। कार्यक्रम के दौरान बिग बी ने शिक्षक से उनके पढ़ाने का तरीका पूछा। उन्होंने ने गीत के जरिए बच्चों को गिनती याद कराने की ट्रिक बताई। शो में बिग बी ने इनकी तारीफ भी की।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story