×

'उरी' के बाद बालाकोट एयर स्ट्राइक पर बनेगी फिल्म

प्रड्यूसर-डायरेक्टर संजय लीला भंसाली, भूषण कुमार, महावीर जैन और अभिषेक कपूर 26 फरवरी को बालाकोट में हुई एयर स्ट्राइक पर फिल्म बनाने की तैयारी कर रहे हैं।

Roshni Khan
Published on: 4 March 2019 8:16 AM GMT
उरी के बाद बालाकोट एयर स्ट्राइक पर बनेगी फिल्म
X

मुंबई: इस साल जनवरी में पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में 2016 में भारतीय सेना की सर्जिकल स्ट्राइक पर बनी फिल्म 'उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक' रिलीज हुई थी जिसे दर्शकों ने काफी पसंद किया और फिल्म ने बॉक्सऑफिस पर धमाल भी मचाया है। अब पाकिस्तान में आतंकवादी ठिकानों पर भारतीय वायुसेना द्वारा की गई एयर स्ट्राइक पर भी एक फिल्म बनने जा रही है।

ये भी देखें :अधेड़ उम्र में शादी की चाहत है- ‘संडे वेडिंग’

प्रड्यूसर-डायरेक्टर संजय लीला भंसाली, भूषण कुमार, महावीर जैन और अभिषेक कपूर 26 फरवरी को बालाकोट में हुई एयर स्ट्राइक पर फिल्म बनाने की तैयारी कर रहे हैं। इस एयर स्ट्राइक में भारतीय वायुसेना के मिराज 2000 विमानों ने आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के पाकिस्तान में बालाकोट स्थित ठिकानों पर बमबारी की थी। कहा जा रहा है कि इस घटना पर फिल्म बनाने के लिए रिसर्च का काम शुरू हो चुका है और इसी साल इसकी शूटिंग शुरू कर दी जाएगी।

इस फिल्म के जरिए प्रड्यूसर भारतीय सेना के जवानों की बहादुरी को दुनियाभर में बताना चाहते हैं। इस फिल्म की कमाई के अधिकतर भाग को आर्म्ड फोर्सेस वेलफेयर फंड में दिया जाएगा। अभी यह इस फिल्म में किसको कास्ट किया जाएगा ये फ़ाइनल नहीं हुआ हैं| लेकिन इस फिल्म में काम करने के लिए बहुत से कलाकारो ने इच्छा जताई है|

ये भी देखें :अरुणिमा सिन्हा की बायोपिक में दिव्यांग बनने वाली हैं आलिया भट्ट

फिल्म का नाम 'बालाकोट', 'पुलवामा: द डैडली अटैक', 'सर्जिकल स्ट्राइक 2.0' ‘हिंदुस्तान हमारा है' और 'हाउज द जोश?' जैसे किसी टाइटल पर रखा जा सकता है और इसके लिए कई फिल्म और टीवी मेकर्स ने टाइटल रजिस्टर कराने के लिए मोशन पिक्चर्स प्रड्यूसर्स असोसिएशन में अर्जी भी लगा दी है। 'उरी' के बाद भारतीय सेना की बहादुरी को दुबारा पर्दे पर देखने का मौका मिलेगा|

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story