×

Movies Release This Week: इस हफ्ते कौन सी मूवी जानी चाहिए देखने, IMD रिपोर्ट , रेटिंग और जानिए स्टोरी की शॉर्ट कहानी

Movies Release This Week: इस हफ्ते थिएटर्स धमाकेदार फिल्मों से भरा हुआ है, लेकिन अब सवाल यह उठता है कि क्या आप इन फिल्मों को अपने बच्चों के साथ देखने के लिए जा सकते हैं या नहीं? तो आइए हम आपको बताते हैं।

Ruchi Jha
Published on: 31 July 2023 3:42 AM GMT (Updated on: 31 July 2023 3:42 AM GMT)
Movies Release This Week: इस हफ्ते कौन सी मूवी जानी चाहिए देखने, IMD रिपोर्ट , रेटिंग और जानिए स्टोरी की शॉर्ट कहानी
X
Movies Release This Week (Image Credit: Instagram)

Movies Release This Week: अगर आप भी अपनी फैमिली, बच्चों या फिर पार्टनर को फिल्म दिखाने के लिए थिएटर्स ले जाना चाहते हैं, तो एक बार हमारी यह रिपोर्ट जरूर देख लीजिए, क्योंकि आज इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे कि इस हफ्ते थिएटर्स में कौन-कौन सी फिल्में लगी हुई हैं और लगने वाली है। इसी के साथ इस फिल्म की IMD रिपोर्ट, रेटिंग और फिल्म की शॉर्ट कहानी भी हम आपको बताएंगे। तो आइए जानते हैं।

हॉन्डेट मैंशन (Haunted Mansion)

हॉन्डेट मैंशन एक हॉलीवुड फिल्म है, जिसे हिंदी में भी थिएटर्स में रिलीज किया गया है। यह फिल्म 28 जुलाई 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। फिल्म की कहानी की बात करें, तो यह एक हॉरर थ्रिलर फिल्म है, जिसकी कहानी एक औरत और उसके बेटे के आस-पास घूमती है। दोनों अपने घर में से एक सुपरनैचुरल ताकत को निकालने के लिए तांत्रिकों के एक ग्रुप को हायर करते हैं। अब क्या यह ताकत घर से निकल पाती है या यह ग्रुप उन ताकतों का शिकार हो जाती है यह फिल्म देखने के बाद पता चलेगा। इस फिल्म को IMD की तरफ से 7 रेटिंग मिली है, लेकिन आप इस फिल्म को अपने बच्चों के साथ देखने नहीं जा सकते हैं, क्योंकि इस फिल्म में कई हॉरर सीन है, जिसे देखकर बच्चे डर सकते हैं।

मिशन इम्पॉसिबल 7 (Mission: Impossible – Dead Reckoning)

हॉलीवुड फिल्म मिशन इम्पॉसिबल 7 12 जुलाई 2023 को हिंदी भाषा में सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। यह एक क्राइम थ्रिलर फिल्म है। इस फिल्म की कहानी दुनिया को बचाने के मिशन के आस-पास घूमती दिखाई देती है, जहां रूसी एजेंट का सामना आर्टिफिशल इंटेलीजेन्स से होता है। इस फिल्म को आईएमडी पर 9.1 रेटिंग मिली है और फिल्म को दर्शकों का खूब प्यार मिल रहा है, लेकिन आप इस फिल्म को अपने दोस्त या फिर पार्टनर के साथ देखने के लिए जा सकते हैं। यह फिल्म बच्चों के लिए नहीं है, क्योंकि फिल्म को 'ए' सर्टिफिकेट दिया गया है।

बार्बी (Barbie)

हॉलीवुड फिल्म बार्बी 21 जुलाई 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। इस फिल्म को लेकर बहुत से लोगों के मन में सवाल है कि क्या वह इस फिल्म को अपने बच्चों के साथ देखने जा सकते हैं, क्योंकि फिल्म का नाम 'बार्बी' है और बार्बी बच्चों का एक खिलौना है। जिस पर अब फिल्म बनाई गई है, लेकिन यह फिल्म बच्चों के देखने लायक बिल्कुल भी नहीं है। फिल्म को 'ए' सर्टिफिकेट मिला हुआ है और इसे केवल 18 साल से ज्यादा उम्र के लोग ही देख सकते हैं। फिल्म आईएमडी से 7.3 की रेटिंग मिली है, लेकिन बहुत से लोग इस फिल्म की अलोचना कर रहे हैं, क्योंकि वह इस फिल्म को अपने बच्चों को दिखाने ले गए थे और यह बच्चों के देखने लायक फिल्म नहीं है, लेकिन आप इसे अपने पार्टनर या दोस्त के साथ जरूर देख सकते हैं।

ओपेनहाइमर (Oppenheimer)

हॉलीवुड फिल्म ओपेनहाइमर इन दिनों इंडिया में काफी अच्छा प्रर्दशन कर रही है। फिल्म 21 जुलाई 2023 को सिनेमघरों में हिंदी और इंग्लिश दोनों भाषा में रिलीज की गई थी। फिल्म रॉबर्ट ओपेनहाइमर पर आधारित है। इस फिल्म को आईएमडी पर 8.8 रेटिंग मिली है। इस फिल्म को आप अपने बच्चों और फैमिली के साथ देखने के लिए जा सकते हैं।

रॉकी और रानी की प्रेम कहानी (Rocky Aur Rani Kii Prem Kahaani)

बॉलीवुड की मोस्ट अवेडेट फिल्म 'रॉकी और रानी की प्रेम कहानी' आखिरकार सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है। इस फिल्म से करण जौहर ने निर्देशन में लगभग 7 साल बाद वापसी की है। फिल्म में आलिया भट्ट और रणवीर सिंह अहम किरदार में है। फिल्म की कहानी की बात करें, तो फिल्म में रॉकी और रानी की लव स्टोरी दिखाई गई है, जो एक-दूसरे से काफी अलग होते हैं और इन्हें शादी करने के लिए अपनी फैमिली को मनाने के लिए खूब मेहनत करनी पड़ती है।

इस फिल्म को आईएमडी पर 7.7 रेटिंग मिली है। फिल्म को आप अपने पार्टनर के साथ देखने के लिए जा सकते हैं, लेकिन आप इस फिल्म को अपने बच्चों के साथ देखने नहीं जा सकते हैं, क्योंकि फिल्म में गाली और सेक्सुअल सीन्स हैं।

Ruchi Jha

Ruchi Jha

Next Story