×

Mumtaz Birthday: आखिर क्यों मुमताज से सभी ने तोड़ लिए थे रिश्ते, ना कोई काम देने को था तैयार-ना कोई करता था बात

Mumtaz Birthday: बॉलीवुड की मशहूर अदाकारा मुमताज आज अपना 76वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं। आइए आज इस खास मौके पर हम आपको उनसे जुड़ी कुछ खास बातें बताते हैं।

Ruchi Jha
Published on: 31 July 2023 2:01 AM GMT
Mumtaz Birthday: आखिर क्यों मुमताज से सभी ने तोड़ लिए थे रिश्ते, ना कोई काम देने को था तैयार-ना कोई करता था बात
X
Mumtaz Birthday (Image credit: Instagram)

Mumtaz Birthday: 60 और 70 के दशक में मुमताज बॉलीवुड इंडस्ट्री पर राज करती थीं, उनकी खूबसूरती और अदाकारी को भूल पाना नामुमकिन है। अपनी एक्टिंग से मुमताज ने अपने समय पर करोड़ों लोगों के दिलों पर राज किया है। एक्ट्रेस ने बेहद कम उम्र में एक्टिंग शुरू कर दी थी। केवल 11 साल की थी मुमताज, जब उन्होंने इंडस्ट्री में कदम रखा था। आइए आज आपको उनसे जुड़े कुछ किस्से बताते हैं।

जब मुमताज से सभी ने तोड़ लिए थे रिश्ते

एक समय था, जब मुमताज के आगे आखा पारेख, शर्मिला टैगोर और साधना जैसी बड़ी एक्ट्रेस भी कुछ नहीं थी, लेकिन फिर एक टाइम ऐसा आया जब इंडस्ट्री में सभी ने मुमताज से किनारा कर लिया था। कोई मुमताज से सीधे मुंह बात तक नहीं करता था। बड़े-बड़े एक्टर्स जो उनके साथ काम करना चाहते थे, वह भी उनके साथ काम करने से मना करने लगे थे।

जी हां...इस बात का खुलासा एक्ट्रेस ने खुद अपने एक इंटरव्यू में किया था। उन्होंने बताया था, ''वहीदा रहमान के अलावा कोई मुझे हैलो भी नहीं करता था। मैंने करियर की शुरुआत में कई स्पोर्टिंग रोल किए थे। इसके बावजूद 18 साल की उम्र में मेरी गिनती टॉप एक्ट्रेसेस में होने लगी थी, लेकिन कुछ लोग ऐसे भी थे, जो मुझे केवल स्पोर्टिंग वाली इमेज से देखा करते थे।''

जितेंद्र ने मुमताज संग काम करने से किया था मना

एक्ट्रेस ने अपने इसी इंटरव्यू में बताया था कि एक फिल्म में जितेंद्र ने उनके साथ काम करने के लिए मना कर दिया था। मुमताज ने बताया था, ''डायरेक्टर ने मुझसे कहा था कि अगर तुम्हें जितेंद्र के साथ फिल्म करनी हे तो करो...वरना हम दूसरा हीरो ढूंढ लेंगे। पहले मुझे बुरा लगा, लेकिन मुझे जितेंद्र से कोई गिला-शिकवा नहीं था। जितेंद्र के अलावा भी कई बड़े स्टार्स ने मेरे साथ काम करने से मना कर दिया था।''

आज कहां हैं मुमताज?

आपको बता दें कि इन दिनों मुमताज भारत में नहीं रहती हैं। हां..लेकिन उनकी बेटी इंस्टाग्राम अकाउंट के जरिए उनकी बात उनके फैंस से करवाती रहती हैं। वह कई बार इंस्टाग्राम पर लाइव के दौरान फिल्मों में अपनी वापसी के बारे में बात करती नजर आती हैं।

Ruchi Jha

Ruchi Jha

Next Story