×

मुस्लिम नेता-KBC सवाल: फोन-ओ-फ्रेंड को भी नहीं पता था जवाब, तोड़े थे सारे रिकार्ड

एक ऐसा मुस्लिम नेता जिसने अपनी पूरी लाइफ में बहुत से महत्वपूर्ण काम किए, कई रिकॉर्ड बनाए पर अब केबीसी में पूछे गए लाखों के इस सवाल नें उन्हें और भी चर्चों में शामिल कर दिया है। मुस्लिम नेता के करतबों को लेकर दावा भी किया जाता है कि उनके द्वारा कायम किए गए रिकॉर्ड को आज तक कोई तोड़ नही सका है।

Vidushi Mishra
Published on: 16 July 2023 11:03 AM GMT
मुस्लिम नेता-KBC सवाल: फोन-ओ-फ्रेंड को भी नहीं पता था जवाब, तोड़े थे सारे रिकार्ड
X

नई दिल्ली : एक ऐसा मुस्लिम नेता जिसने अपनी पूरी लाइफ में बहुत से महत्वपूर्ण काम किए, कई रिकॉर्ड बनाए पर अब केबीसी में पूछे गए लाखों के इस सवाल नें उन्हें और भी चर्चों में शामिल कर दिया है। मुस्लिम नेता के करतबों को लेकर दावा भी किया जाता है कि उनके द्वारा कायम किए गए रिकॉर्ड को आज तक कोई तोड़ नही सका है। इतने सस्पेंस के बाद हम आपको बता ही देते हैं कि इनका नाम है चौधरी तैय्यब हुसैन। ये हरियाणा के मेवात के रहने वाले हैं।

यह भी देखें... मुर्दा लोगों के खुले एकाउंट: बैंक में हजारों खाते ऐसे ही, घोटाले का अब हुआ खुलासा

ऐसी शख्सियत जिसने कायम किए रिकॉर्ड

मुस्लिम नेता चौधरी तैय्यब हुसैन के बारें में मेवात के वरिष्ठ पत्रकार राजुउद्दीन बताते हैं कि “केबीसी यानी कौन बनेगा करोड़पति के 7वें सीजन को शाहरुख खान होस्ट कर रहे थे। उस समय उनके सामने एक महिला कंटेस्टेंट हॉट सीट पर बैठी हुई थी।

महिला कंटेस्टेंट राजस्थान से आई थी। खेल के दौरान शाहरुख खान ने महिला से एक सवाल पूछा, ‘वो कौन है जो तीन बार अलग-अलग राज्य से विधायक चुना गया और तीनों ही बार मंत्री भी बना’।

Tayab-Hussain

बता दें कि केबीसी का ये सवाल था 50 लाख रुपये का है। लेकिन वो महिला 50 लाख के सवाल का सही जवाब नहीं दे पाई। इसके बाद महिला ने फोन ओ फ्रेंड इस्तेमाल करने पर उनके भाई भी इसका सही जवाब नहीं दे पाए थे।

लेकिन फिर इसके बाद तो पूरे देश को पता चल गया कि चौधरी तैय्यब एक ऐसी शख्सियत हैं जिनके नाम इतना बड़ा रिकॉर्ड कायम है।”

यह भी देखें... सावधान भारत: ये जानलेवा वायरस, 90 दिन में ले रहा जान

चुनाव जीतने के बाद तीनों सरकार में बने मंत्री

वरिष्ठ पत्रकार राजुउद्दीन बताते हैं, “चौधरी तैय्यब रहने वाले तो मेवात के थे, लेकिन उन्होंने तीन बार पंजाब, राजस्थान और हरियाणा से विधायकी का चुनाव लड़ा। चुनाव जीतने के बाद तीनों सरकार में मंत्री भी बने। यह उनकी शख्सियत थी कि हर राज्य में लोग उन्हें पंसद करते थे।

और तो और इतना ही नहीं दो बार वो सन् 1971 में गुड़गांव और 1980 में फरीदाबाद से सांसद भी बने। हरियाणा की तावड़ू सीट से तो वो बहुत बार विधायक भी चुने गए और मंत्री भी बने।”

उन्हें याद करना तो बनता ही है

आगे बताते हुए राजुउद्दीन का कहना है, “चौधरी तैय्यब के पिता स्वर्गीय चौधरी यासीन खान मेवात के पहले लॉ ग्रेजुएट थे। लाहौर हाईकोर्ट में उन्होंने वकालत की थी। वहीं नूंह में उन्होंने हाईस्कूल बनवाया।

इसी तरह धीरे से चौधरी तैय्यब ने मेवात में डिग्री कॉलेज की स्थापना कराई। 2008 में चौधरी तैय्यब का देहांत हो गया था।”

फिलहाल अब हरियाणा विधानसभा चुनाव के समय उन्हें याद करना तो बनता ही है। क्योंकि इन्ही महान लोगों की वजह से देश का नाम रोशन होता है। और उनका नाम इतिहास के सुनहरें पन्नों पर लिखा जाता है।

यह भी देखें... आदित्य ठाकरे ने दिया बड़ा बयान, आरे कॉलोनी को लेकर अधिकारियों पर कसा तंज

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story