×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

National Film Awards: नेशनल अवॉर्ड की रेस में शामिल हुए ये सितारे, आलिया को मिला बेस्ट एक्ट्रेस अवॉर्ड

National Film Awards: मोस्ट अवेटेड 69वें नेशनल फिल्म अवॉर्ड आज है, जिसका कई सेलेब्स बेसब्री से इंतजार करते हैं। आइए जानते हैं अवॉर्ड की रेस में अब कौन-कौन शामिल हो चुका है।

Ruchi Jha
Published on: 24 Aug 2023 12:49 PM GMT
National Film Awards: नेशनल अवॉर्ड की रेस में शामिल हुए ये सितारे, आलिया को मिला बेस्ट एक्ट्रेस अवॉर्ड
X
National Film Awards 2023 (Image Credit: Instagram)

National Film Awards 2023: आज यानी 24 अगस्त 2023 को 69वें नेशनल फिल्म अवॉर्ड के विनर्स की अनाउंसमेंट होगी। ये दिन इंडियन फिल्म इंडस्ट्री के लिए बेहद खास है। हर कोई यह जानने के लिए काफी ज्यादा एक्साइडेट है कि इस बार किन सितारों को नेशनल फिल्म अवॉर्ड से सम्मानित किया जाएगा। तो आइए जानते हैं जीत की इस रेस में अभी तक कौन-कौन शामिल हुआ है।

किस-किस को मिला अवॉर्ड?

बेस्ट नरगिस दत्त अवार्ड फॉर बेस्ट फिल्म ऑन नेशनल इंटीग्रेशन का अवॉर्ड अनुपम खैर की फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' को मिला है। बेस्ट पॉपुलर फिल्म का अवॉर्ड RRR को, बेस्ट फीचर फिल्म का अवॉर्ड 'रॉक्ट्रेरी: द नंबी इफेक्ट' को, बेस्ट म्यूजिक डायरेक्शन का अवॉर्ड 'पुष्पा और RRR को, बेस्ट मेकअप आर्टिस्ट का अवॉर्ड फिल्म 'गंगुबाई काठियावाड़ी' और बेस्ट कॉस्ट्यूम डिजाइनर का अवॉर्ड 'सरदार उधम सिंह' को मिला है।

कौन रही बेस्ट स्पोर्टिंग एक्ट्रेस

बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का अवॉर्ड 'पल्लवी जोशी' (द कश्मीर फाइल्स), बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर का अवॉर्ड पंकज त्रिपाठी (मिमी), बेस्ट चाइल्ड आर्टिस्ट का अवॉर्ड भाविन रबारी, बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड आलिया भट्ट (गंगुबाई काठियावाड़ी) और कृति सेनन (मिमी) को मिला है। वहीं, बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड अल्लू अर्जुन (पुष्पा द राइज) को और बेस्ट डायरेक्शन का अवॉर्ड निखिल महाजन (गोदावरी-द होली वाटर) को मिला है। वहीं, सिद्धार्थ मल्होत्रा को स्पेशल जूरी अवॉर्ड फिल्म शेरशाह के लिए मिला है।

बेस्ट फीचर फिल्म अवॉर्ड

बेस्ट फीचर फिल्म अवॉर्ड की बात करें, तो बेस्ट हिंदी फिल्म में विक्की कौशल की फिल्म सरदार उधम सिंह, गुजराती फिल्म 'छेल्लो शो' कन्नड़ फिल्म '777 चार्ली', मैथिली फिल्म 'समांतर' और मलयालम फिल्म 'होम' का नाम नॉमिनेट हुआ है।

ट्विटर पर ट्रेंड कर रहा राम चरण का नाम

बता दें कि नेशनल फिल्म अवॉर्ड अनाउंसमेंट सेरेमनी दिल्ली में शुरू हो गई है और आप इसे PIB के यूट्यूब चैनल पर देख सकते हैं। इस बीच ट्विटर पर भी नेशनल फिल्म अवॉर्ड काफी ट्रेंड कर रहा है और इसी के साथ साउथ सुपरस्टार राम चरण, अल्लू अर्जुन और जूनियर एनटीआर के नाम भी ट्रेंड में बने हुए हैं। फैंस लगातार अपने-अपने फेवरेट एक्टर्स को स्पोर्ट कर रहे हैं। बॉलीवुड की बात करें, तो आर. माधवन की फिल्म 'रॉकेट्री: द नांबी इफेक्ट' भी कई कैटेगरी में अवॉर्ड जीत सकती है।

किसे मिलेगा बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड

बेस्ट एक्ट्रेस की कैटेगिरी में आलिया भट्ट और कंगना रनौत का नाम सामने आ रहा है। आलिया भट्ट् को जहां फिल्म 'गंगूबाई काठियावाड़ी' के लिए अवॉर्ड मिल सकता है, तो वहीं कंगना रनौत को फिल्म 'थलाइवी' में उनकी बेतरीन एक्टिंग के लिए नॉमिनेट किया गया है। अब देखना यह होगा कि अवॉर्ड किसके नाम होती है।

बेस्ट म्यूजिक कंपोजर की बात करें, तो इस कैटेगिरी में एमएम कीरावनी आगे चल रहे हैं। वहीं, राम चरण और जूनियर एनटीआर व एसएस राजामौली की एपिक मूवी 'आरआरआर' भी इस लिस्ट में शामिल है। बात करें बेस्ट एक्टर की तो इस रेस में अल्लू अर्जुन भी शामिल है। जानकारी के लिए बता दें कि 69वें नेशनल फिल्म अवॉर्ड फंक्शन आज शाम 5 बजे से शुरू होने वाला है और आप इसे ऑनलाइन लाइव देख सकते हैं।

Ruchi Jha

Ruchi Jha

Next Story