×

Nawazuddin Siddiqui: आसान नहीं था नवाजुद्दीन का किन्नर बनना, इसके पीछे लगी मेहनत के बारे में सोच भी नहीं सकते आप

Nawazuddin Siddiqui: बॉलीवुड के बेहद ही शानदार कलाकारों में गिने जाने वाले नवाजुद्दीन सिद्दीकी इन दिनों अपनी प्रोफेशनल लाइफ के साथ ही अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी सुर्खियां बटोर रहें हैं।

Shivani Tiwari
Published on: 11 Jun 2023 2:10 AM GMT
Nawazuddin Siddiqui: आसान नहीं था नवाजुद्दीन का किन्नर बनना, इसके पीछे लगी मेहनत के बारे में सोच भी नहीं सकते आप
X
Nawazuddin Siddiqui (Photo- Social Media)
Nawazuddin Siddiqui: बॉलीवुड के बेहद ही शानदार कलाकारों में गिने जाने वाले नवाजुद्दीन सिद्दीकी इन दिनों अपनी प्रोफेशनल लाइफ के साथ ही अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी सुर्खियां बटोर रहें हैं। फिलहाल हम यहां अभिनेता के प्रोफेशनल लाइफ की बात कर रहें हैं। नवाजुद्दीन सिद्दीकी एक बेहतरीन अभिनेता हैं, और वे इस बात को साबित कर चुके हैं, क्योंकि अबतक उन्होंने जिन किरदारों को पर्दे पर उतारा है, वह दर्शकों के बीच छा चुके हैं और अब जल्द ही अपनी फिल्म "हड्डी" के साथ गदर मचाने के लिए तैयार हैं।

किन्नर के किरदार में नजर आयेंगे नवाजुद्दीन सिद्दीकी

बतौर अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी की एक खास बात यह है कि अभिनेता किसी भी किरदार को निभाते हैं तो वह पूरी तरह उसी में डूब जाते हैं, और फिर उस किरदार के रूप में दर्शकों के बीच अपनी जो छाप छोड़ते हैं, उससे तो आप सभी वाकिफ हैं। नवाजुद्दीन सिद्दीकी हमेशा कुछ न कुछ अलग किरदार निभाते नजर आते हैं और अब वह अपनी मोस्ट चर्चित फिल्म "हड्डी" में एक किन्नर का किरदार निभाने वाले हैं, जो अबतक का उनका सबसे खास और सबसे अलग किरदार होने जा रहा है।

किन्नर के किरदार में ढलना नहीं था आसान

जैसा कि हमने आपको बताया नवाजुद्दीन सिद्दीकी फिल्म "हड्डी" में एक किन्नर का किरदार निभायेंगे, हालांकि इस किरदार के लिए उन्हें इतनी मेहनत करनी पड़ी है, जिसके बारे में आप कभी सोच भी नहीं सकते। नवाजुद्दीन को अपनी बॉडी लैंग्वेज, डायलॉग डिलीवरी अपने चलन के साथ ही बहुत सी चीज़ों पर काम करना पड़ा, लेकिन इन सब के अलावा जिसने सबसे अधिक समय लिया वह था उनका मेकअप। जी हां!! नवाजुद्दीन सिद्दीकी को एक किन्नर की तरह दिखाने के लिए, रोजाना उनके मेकअप में घंटों लगते थे।

मेकअप में लगते थे 3 घंटे

नवाजुद्दीन सिद्दीकी को फिल्म "हड्डी" के किरदार में तैयार होने के लिए रोजाना 3 घंटे से ज्यादा का समय लगता था। जी हां!! पूरे 3 घंटे का समय तो उनके मेकअप में लग जाता था, और फिर साड़ी पहनने में भी लगभग 40-45 मिनट लगता था। वहीं मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो नवाजुद्दीन सिद्दीकी का यह पूरा लुक क्रिएट करने में लगभग 6 महीने का समय लगा था, जिसके बाद जाकर उनका ये लुक फाइनल हुआ था। बता दें कि नवाजुद्दीन के लुक के लिए प्रोस्थेटिक्स का भी इस्तेमाल किया गया है, लेकिन ज्यादातर इसे नेचुरल ही रखने की कोशिश की गई है।

किन्नर के रूप में नवाज का फर्स्ट लुक देख चौंक गए थे दर्शक

नवाजुद्दीन सिद्दीकी का फिल्म "हड्डी" से फर्स्ट लुक सामने आ चुका है, जिसने खूब प्रशंसा बटोरी। हालांकि जब पहली बार नवाजुद्दीन सिद्दीकी का लुक दर्शकों ने देखा, तो वह हैरान ही रह गए, किसी को यकीन ही नहीं हो रहा था कि वे नवाजुद्दीन सिद्दीकी ही हैं। आपको एक दिलचस्प बात बताएं तो जब नवाज ने पहली बार खुद को इस रूप में देखा था, तो वह देखते ही रह गए थे, क्योंकि उन्हें उनका लुक बेहद अच्छा लगा था। बताते चलें कि नवाजुद्दीन सिद्दीकी की ये फिल्म इसी साल रिलीज होगी।

Shivani Tiwari

Shivani Tiwari

Next Story