×

अब इस बड़े बॉलीवुड फिल्म निर्माता को हुई जेल

वेलकम, वेलकम बैक, आवारा पागल दिवाना और आन जैसी फिल्मों का निर्माण कर चुके फिल्म निर्माता फिरोज ए नाडियाडवाला को समय पर टैक्स ना भरने का दोषी पाया गया है।

Aditya Mishra
Published on: 28 April 2019 5:33 PM GMT
अब इस बड़े बॉलीवुड फिल्म निर्माता को हुई जेल
X

मुंबई: वेलकम, वेलकम बैक, आवारा पागल दिवाना और आन जैसी फिल्मों का निर्माण कर चुके फिल्म निर्माता फिरोज ए नाडियाडवाला को समय पर टैक्स ना भरने का दोषी पाया गया है। उन्हें 8.56 लाख रुपये जमा करने में एक साल की देरी के लिए 3 महीने जेल की सजा सुनाई गई है। मामला साल 2009-10 के वित्तीय वर्ष का बताया जा रहा है।

यह भी पढ़ें... जाह्ववी ने खोला बहन के कई राज,कहा- मां को नहीं पसंद थी खुशी की ये बात!

अदालत ने खारिज की निर्माता की दलील

टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के मुताबिक, बैलार्ड पियर मजिस्ट्रेट अदालत ने कहा- 'बाद में भुगतान करने से आपराधिक दायित्व कम नहीं हो जाता है।' रिपोर्ट में आगे कहा गया है, नाडियाडवाला ने अपनी अपील में कहा था कि वित्तीय बाधाओं और 2009-10 के दौरान कम व्यवसाय के कारण उन्हें टैक्स भरने में देरी हुई। उन्होंने अगले 3 साल तक कोई निर्माण नहीं किया और पुरानी फिल्मों की बिक्री की वजह से उनकी आय बनी रही। इस वजह से उन्हें टीडीएस जमा करने में देरी हुई। अदालत ने उनके दावे खारिज करते हुए उन्हें सजा सुनाई।

यह भी पढ़ें... नोटबंदी की वजह से इस भाजपा नेता ने की आत्महत्या

2014 में की गई थी शिकायत

नाडियाडवाला के खिलाफ शिकायत मार्च 2014 में एक आयकर अधिकारी (टीडीएस) के जरिए दर्ज की गई थी। यह आरोप लगाया गया था कि वो निर्धारित अवधि के भीतर टैक्स ना भरने का सही कारण नहीं बता रहे हैं।

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story