×

बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस: घर से पैसे चुराकर भागीं मुंबई, गरीबी में गुजारा बचपन

बॉलीवुड की मशहूर आइटम गर्ल राखी सावंत (Rakhi Sawant) ने अपने घर से चोरी करके मुंबई का रूख किया था, ताकि वो यहां पर अपना करियर बना सकें। 

Shreya
Published on: 26 Nov 2020 7:55 AM GMT
बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस: घर से पैसे चुराकर भागीं मुंबई, गरीबी में गुजारा बचपन
X
राखी सावंत ने गरीबी में गुजारा बचपन, टीना अंबानी की शादी में परोसा था खाना

लखनऊ: बॉलीवुड की ड्रामा और कंट्रोवर्सियल क्वीन के नाम से पहचानी जाने वाली एक्ट्रेस राखी सावंत (Rakhi Sawant) अक्सर अपने विवादित बयानों और हॉट फोटोज को लेकर सुर्खियों में बनी रहती हैं। राखी सोशल मीडिया पर काफी ज्यादा एक्टिव रहती हैं और अपने फैन्स के साथ अपनी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ से जुड़े फोटोज और वीडियोज शेयर करती रहती हैं। बॉलीवुड में कभी अपने आइटम नंबर से तहलका मचाने वाली राखी सावंत ने बीते कई समय से बॉलीवुड से दूरी बना रखी है।

इंडस्ट्री में नाम बनाने के लिए की कड़ी मेहनत

लेकिन बॉलीवुड में मशहूर होने के लिए राखी सावंत को काफी मेहनत करनी पड़ी। बॉलीवुड में अपना करियर बनाने के लिए नीरू भेदा यानी राखी ने काफी पापड़ बेले हैं। राखी ने बॉलीवुड में आने के बाद अपना असली नाम नीरू भेदा को बदलकर राखी सावंत कर लिया था। एक मशहूर एक्ट्रेस और आइटम गर्ल बनने के लिए उन्होंने कई सारी कठिनाइयों का सामना किया है। करियर के शुरुआती दौर में उन्होंने कई उतार-चढ़ाव देखे हैं।

यह भी पढ़ें: अभिषेक की अपकमिंग फिल्म ‘बॉब बिस्वास’, वायरल हुई एक्टर की ये तस्वीर

item girl rakhi sawant (फोटो- इंस्टाग्राम)

10 साल की उम्र में टीना अंबानी की शादी में परोसा था खाना

घर के हालात ठीक ना होने की वजह से उन्होंने बहुत ही छोटी सी उम्र में घर की जिम्मेदारी अपने कंधों पर ले ली। राखी ने खुद एक इंटरव्यू में बताया था कि घर की तंगी की वजह से उनके घर वालों ने उन्हें बहुत ही छोटी सी उम्र में काम करने के लिए घर से बाहर भेज दिया था। ऐसे में राखी ने छोटे मोटे काम करने शुरू कर दिए। यही नहीं राखी दस साल की उम्र में टीना अंबानी की शादी में खाना भी परोस चुकी हैं। तब उन्हें केटरिंग के काम के लिए रोज 50 रुपये मिलते थे।

यह भी पढ़ें: लाइफ हो तो अनिल कपूर जैसी, देखें दुबई से लेकर लंदन तक के महंगे अपार्टमेंट

actress rakhi sawant (फोटो- सोशल मीडिया)

घर से चोरी करके भागी थीं मुंबई

राखी सावंत एक गरीब परिवार से ताल्लुक रखती थी। लेकिन राखी ने खुद के दम पर बॉलीवुड में नाम कमाया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, राखी सावंत मुंबई में अपने करियर को बनाने के लिए घर से चोरी करके भागी थी। उन्होंने पैसे चौरी करके मुंबई का रुख किया था। राखी सावंत ने अपने करियर की शुरुआत फिल्म अग्निचक्र (1997) से किया था।

इसके बाद वो ‘जोरू का गुलाम’, ‘ये राते हैं प्यार के’ और ‘जिस देश में गंगा रहता है’ जैसी फिल्मों में छोटे रोल या डांस नंबर करते हुई नजर आई थीं। फिर साल 2005 में रिलीज हुए गाने ‘परदेसिया’ सॉन्ग ने उनको पूरे देश में पहचान दिलाई और इस गाने ने उन्हें आइटम गर्ल के नाम से मशहूर कर दिया।

यह भी पढ़ें: विवादों की रानी राखी: सस्पेंस से भरी इनकी शादी, अभी जानें कौन हैं इनके पति

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story