×

Ramayan: फिर छोटे पर्दे पर लौट रही रामानंद सागर द्वारा बनाई "रामायण"

Ramayan: फ़िल्म आदिपुरुष की छीछालेदर और बदमज़गी के बाद अब एक सुकून वाली खबर है : रामानंद सागर का महान सीरियल "रामायण" फिर छोटे पर्दे पर लौट रहा है।

Newstrack
Published on: 28 Jun 2023 8:12 AM GMT
Ramayan: फिर छोटे पर्दे पर लौट रही रामानंद सागर द्वारा बनाई रामायण
X
Ramanand Sagar Ramayan Serial to Air Again on TV (Photo: Social Media)

Ramayan: फ़िल्म आदिपुरुष की छीछालेदर और बदमज़गी के बाद अब एक सुकून वाली खबर है : रामानंद सागर का महान सीरियल "रामायण" फिर छोटे पर्दे पर लौट रहा है। ये शानदार पौराणिक टेलीसीरियल 3 जुलाई से शाम 7.30 बजे छोटे पर्दे पर वापस आएगा और लोग इसे शेमारू टीवी चैनल पर देख सकते हैं।

बेहतरीन अभिनेता

रामानद सागर द्वारा निर्देशित, रामायण में अरुण गोविल और दीपिका चिखलिया ने क्रमशः राम और सीता की भूमिकाएँ निभाईं। जबकि अभिनेता सुनील लहरी ने लक्ष्मण का किरदार निभाया था. स्वर्गीय दारा सिंह ने हनुमान और अरविंद त्रिवेदी ने रावण की भूमिका निभाई थी।

1987 में आया था पहली बार

यह धारावाहिक मूल रूप से 25 जनवरी 1987 से 31 जुलाई 1988 तक प्रसारित किया गया था और आज भी यह अब तक के सबसे पसंदीदा शो में से एक है। 2020 के को7 ​​लॉकडाउन के दौरान, दूरदर्शन ने जनता की मांग पर रामायण का पुनः प्रसारण किया और इसे फिर से अच्छी प्रतिक्रिया मिली।

शेमारू ने एक इंस्टाग्राम पोस्ट में घोषणा की कि यह शो 3 जुलाई से प्रसारित होना शुरू होगा।शो के प्रोमो में स्टारकास्ट को दर्शाया गया है

- राम के रूप में अरुण गोविल, सीता के रूप में दीपिका चिखलिया और लक्ष्मण के रूप में सुनील लाहिड़ी। शेमारू की पोस्ट के अनुसार, "विश्व प्रसिद्ध पौराणिक धारावाहिक" शाम 7.30 बजे प्रसारित किया जाएगा।

कुछ शेमारू के बारे में

शेमारू एंटरटेनमेंट लिमिटेड एक कंटेंट निर्माता, एग्रीगेटर और वितरक है, विशेष रूप से मीडिया और मनोरंजन उद्योग में। इसकी स्थापना बुद्धिचंद मारू ने 1962 में शेमारू नाम से एक सर्कुलेटिंग लाइब्रेरी के रूप में की थी। इसने 1979 में भारत का पहला वीडियो रेंटल व्यवसाय स्थापित किया। 1987 में कंटेंट वितरण शुरू करने के बाद कंपनी राष्ट्रीय स्तर पर पहुंच गई, एग्रीगेटर बन गई और होम वीडियो के लिए फिल्मों के अधिकार

Newstrack

Newstrack

Next Story