×

Rani Mukerji Birthday: 90 दशक में बॉक्स ऑफिस पर राज करने वाली रानी मुखर्जी का आज भी बड़े परदे पर चलता है सिक्का

Rani Mukerji Birthday Special: 90 दशक की मशहूर अभिनेत्री रानी मुखर्जी आज अपना 45वां जन्मदिन मना रहीं हैं। रानी 45 साल की हो चुकी हैं और अभी भी फिल्मी दुनिया में वह काफी एक्टिव हैं।

Shivani Tiwari
Published on: 21 March 2023 8:19 AM GMT
Rani Mukerji Birthday: 90 दशक में बॉक्स ऑफिस पर राज करने वाली रानी मुखर्जी का आज भी बड़े परदे पर चलता है सिक्का
X
Rani Mukerji (Photo- Social Media)
Rani Mukerji Birthday Special: 90 दशक की मशहूर अभिनेत्री रानी मुखर्जी आज अपना 45वां जन्मदिन मना रहीं हैं। रानी 45 साल की हो चुकी हैं और अभी भी फिल्मी दुनिया में वह काफी एक्टिव हैं। बतौर लीड रानी जिन फिल्मों में नजर आती हैं उसे वह एकमात्र अपने कंधों पर चलाती हैं, वहीं दर्शकों को भी एक्ट्रेस की फिल्म बेहद पसंद आती है, खासतौर उनकी दमदार परफॉर्मेंस दर्शकों का दिल जीत लेती है।
जहां 90 दशक की ऐसी बहुत सी एक्ट्रेसेस हैं जिन्होंने फिल्मी दुनिया को अलविदा कह दिया है या फिर उन्हें कोई प्रोजेक्ट नहीं मिल रहा है, वहीं रानी बैक टू बैक फिल्मों में नजर आ रहीं हैं और अपने फैंस का मनोरंजन कर रहीं है। रानी मुखर्जी का आज जन्मदिन है, ऐसे आइए आपको उनके बारे में कुछ दिलचस्प बातें बताते हैं।

रानी मुखर्जी करियर

बता दें कि रानी मुखर्जी फिल्मी बैकग्राउंड से थी, इसलिए उन्हें फिल्मी दुनिया में आने के लिए ज्यादा मशक्कत नहीं करनी पड़ी। दरअसल रानी मुखर्जी के पिता राम मुखर्जी एक डायरेक्टर थे। 1996 में पिता राम मुखर्जी के डायरेक्शन में बनी फिल्म "बियेर फूल" से रानी ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी, फिर साल 1997 में रानी ने "राजा की आएगी बारात" से अपना बॉलीवुड डेब्यू किया, हालांकि फिल्म ने उतना अच्छा प्रदर्शन नहीं किया था। साल 1999 में रानी की दूसरी फिल्म "गुलाम" रिलीज हुई, जिसमें वह आमिर खान के अपोजिट नजर आई। रानी और आमिर की यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट रही, इसके बाद रानी का करियर आसमान छूता चला गया।

रानी मुखर्जी लव लाइफ

रानी मुखर्जी अपनी पर्सनल लाइफ पर ज्यादा खुलकर बात नहीं करती। लेकिन खबरों की मानें तो रानी और आदित्य की लव स्टोरी की चर्चा साल 2002 में होने लगी थी, हालांकि उस वक्त दोनों ने चुप्पी साध रखी थी और लोगों द्वारा कयास लगाया जा रहा था कि आदित्य और रानी एक दूसरे को डेट कर रहें हैं। दोनों ने अपने रिश्ते को काफी प्राइवेट रखा था, यहां तक की शादी की खबरों को भी सबसे छुपा कर रखा था।

अबतक रानी और आदित्य चोपड़ा की शादी की फोटो नहीं आई है सामने

आदित्य चोपड़ा और रानी मुखर्जी ने कई सालो तक एक-दूसरे को डेट किया और फिर इटली में जाकर बेहद ही प्राइवेट तरह से शादी रचा ली। इटली में परिवार और कुछ खास दोस्तों के बीच आदित्य और रानी ने 21 अप्रैल साल 2014 में शादी की थी, इसके बाद यशराज फिल्म द्वारा सोशल मीडिया पर एक नोट शेयर कर जानकारी दी गई कि रानी और आदित्य शादी के बंधन में बंध चुके हैं। शादी के इतने साल बाद भी आदित्य और रानी की शादी की तस्वीरें सामने नहीं आईं हैं। बता दें कि रानी और आदित्य की एक बेटी भी है जिसका नाम आदिरा है।

आज भी रानी मुखर्जी का बड़े परदे पर चलता है सिक्का

रानी मुखर्जी द्वारा परदे पर निभाए गए कुछ किरदार आज भी लोगों के जहन में बसे हुए हैं। उनकी कुछ फिल्में दर्शक आज भी बार-बार देखते हैं। अपनी दमदार एक्टिंग के चलते उन्होंने आज भी इंडस्ट्री में अपना सिक्का जमाया हुआ है और लगातार दर्शकों को एंटरटेन कर रहीं हैं। आदित्य रॉय कपूर से शादी के बाद रानी कुछ पल के लिए गायब हो गईं थीं, लेकिन जल्द ही उन्होंने फिल्मों में अपनी वापसी कर ली। शादी के बाद रानी "मर्दानी", "हिचकी", "मर्दानी 2" जैसी हिट फिल्में दी। मर्दानी में उनकी एक्टिंग देख लोग तालियां बजाते रह गए थे। इसके बाद उनकी फिल्म "बंटी और बबली 2" भी रिलीज हुई, लेकिन बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई। अब 17 मार्च को उनकी एक और फिल्म "मिसेज चटर्जी वर्सेस नॉर्वे" रिलीज हुई है, जिसे बॉक्स ऑफिस पर काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है।

Shivani Tiwari

Shivani Tiwari

Next Story