TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Raveena Tandon: क्यों मिला रवीना टंडन को पद्म श्री अवार्ड, आइए जानें इनके अंदर का वो खास हुनर

Raveena Tandon: 90 दशक में बड़े पर्दे पर राज कर चुकी रवीना टंडन के लिए आज का दिन बेहद खास है, क्योंकि एक्ट्रेस को आज देश के सर्वोच्‍च नागरिक पद्म श्री पुरस्कार से नवाजा गया है।

Shivani Tiwari
Published on: 5 April 2023 8:18 PM GMT
Raveena Tandon: क्यों मिला रवीना टंडन को पद्म श्री अवार्ड, आइए जानें इनके अंदर का वो खास हुनर
X
Raveena Tandon (Photo- Social Media)
Raveena Tandon: 90 दशक में बड़े पर्दे पर राज कर चुकी रवीना टंडन के लिए आज का दिन बेहद खास है, क्योंकि एक्ट्रेस को आज देश के सर्वोच्‍च नागरिक पद्म श्री पुरस्कार से नवाजा गया है। क्या आप जानते हैं रवीना टंडन को यह इस अवार्ड से क्यों सम्मानित किया गया, आइए आपको बताते हैं।

साहित्य के क्षेत्र में विशेष योगदान के लिए रवीना टंडन को मिला दिया गया यह अवार्ड

यह अवॉर्ड समारोह बुधवार को राष्ट्रपति भवन में हुआ। बॉलीवुड अभिनेत्री रवीना टंडन को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने पद्म श्री अवॉर्ड से सम्मानित किया, उन्हें इस अवॉर्ड से साहित्य के क्षेत्र में उनके विशेष योगदान के लिए सम्मानित किया गया। पद्म श्री अवॉर्ड लेते हुए सोशल मीडिया पर रवीना टंडन का एक वीडियो भी वायरल हो रहा है।

रवीना टंडन का विशेष योगदान

बॉलीवुड अभिनेत्री रवीना टंडन 90 दशक से बड़े पर्दे पर राज कर रहीं हैं और आज भी उनका जलवा कायम है। 90 दशक में लोग रवीना का नाम सुनकर ही फिल्में देखने जाया करते थे और बॉक्स ऑफिस पर भी उनकी फिल्में धमाका करती थीं। अभी भी रवीना की पाइपलाइन में कई प्रोजेक्ट हैं, जिससे जल्द ही वह दर्शकों का मनोरंजन करने वाली हैं।

17 साल की उम्र में किया था बॉलीवुड डेब्यू

आप में से बहुत कम लोगों को पता होगा कि रवीना टंडन ने महज 17 साल की उम्र में अपना बॉलीवुड डेब्यू किया था। उनकी पहली फिल्म "पत्थर के फूल" थी, जिसमें उनके साथ सलमान खान नजर आए थे। रवीना की पहली फिल्म ही बॉक्स ऑफिस पर छा गई थी और सलमान खान संग उनकी केमिस्ट्री को खूब पसंद किया गया। इस फिल्म के बाद रवीना की मानों किस्मत ही बदल गई और उनके पास फिल्मों की लाइन लग गई।
हिंदी फिल्मों के साथ ही रवीना तेलुगु फिल्मों में भी काम करने लगीं। कुछ फिल्मों को छोड़कर रवीना की लगभग सभी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर हिट होती थीं, वहीं बड़े-बड़े फिल्ममेकर्स भी रवीना के साथ काम करने के लिए उत्साहित रहते थे। रवीना ने गोविंदा के साथ भी कई फिल्में की थी, गोविंदा और रवीना की जोड़ी उस समय की ऑनस्क्रीन हिट जोड़ी हुआ करती थी। रवीना अबतक लगभग 64-65 फिल्मों में काम कर चुकीं हैं।

रवीना टंडन वर्कफ्रंट

रवीना टंडन के काम की बात करें तो एक्ट्रेस आखिरी बार फिल्म "KGF चैप्टर 2" में दिखाई दी थी। इस फिल्म में उन्होंने रामिका सेन का किरदार निभाया था। रवीना ने अपने दमदार किरदार की वजह खूब सुर्खियां बटोरी थी। इसके अलावा वह ओटीटी प्लेटफॉर्म पर भी अपना डेब्यू कर चुकी हैं उन्होंने "आरण्यक" नामक वेब सीरीज के लिए जमकर वाहवाही लूटी थी।

Shivani Tiwari

Shivani Tiwari

Next Story