×

इस एक गलती के लिए उम्र भर पछताते रहे ऋषि कपूर, खुद खोला था राज

एक्टर सुशांत सिंह राजपूत के निधन के बाद से बॉलीवुड से जुड़ी कई बातें सामने आ रही है। नेपोटिज्म, ग्रुपिज्म और इनसाइडर्स-आउटसाइडर्स को लेकर बहस जारी है। सिंगर म्यूजिक कंपोजर ए आर रहमान बॉलीवुड गैंग के बारे में भी बात कर चुके हैं,

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 28 July 2020 3:15 AM GMT
इस एक गलती के लिए उम्र भर पछताते रहे ऋषि कपूर, खुद खोला था राज
X

मुंबई : एक्टर सुशांत सिंह राजपूत के निधन के बाद से बॉलीवुड से जुड़ी कई बातें सामने आ रही है। नेपोटिज्म, ग्रुपिज्म और इनसाइडर्स-आउटसाइडर्स को लेकर बहस जारी है। सिंगर म्यूजिक कंपोजर ए आर रहमान बॉलीवुड गैंग के बारे में भी बात कर चुके हैं, वहीं साउंड डिजाइनर और एडिटर रेसुल पुकुट्टी ने भी कहा था कि ऑस्कर जीतने के बाद उन्हें भी साइडलाइन किया गया।

इसी बीच बॉलीवुड के अवॉर्ड्स शो भी विवादों में है। कुछ समय पहले गीतकार मनोज मुंतशिर को अपने गाने 'तेरी मिट्टी' के लिए फिल्मफेयर अवॉर्ड नहीं मिला था तो वे भी दुखी गए और उन्होंने भविष्य में किसी भी अवॉर्ड शो में हिस्सा लेने से इंकार कर दिया था, लेकिन ऐसा पहली बार नहीं है जब अवॉर्ड्स शो को लेकर विवाद हुआ हो।

यह पढ़ें...साइबर क्राइम का हथियार बना कम्प्यूटर, जानिए और भी बहुत कुछ

बता दें कभी दिवंगत ऋषि कपूर ने कहा था कि ऑटोबायोग्राफी में बता चुके हैं कि उन्होंने आज से 50 साल पहले 30 हजार रुपये देकर अवॉर्ड खरीदा था। ऋषि ने साल 1970 में अपने पिता राज कपूर की फिल्म मेरा नाम जोकर में बाल कलाकार के रूप में अपना फिल्मी करियर शुरू किया था।

यह पढ़ें...प्रिंयका-निक ने की बाढ़ पीड़ितों की मदद, लोगों से की ये अपील

तीन साल बाद यानि 1973 में ऋषि कपूर ने लीड एक्टर के तौर पर अपने करियर की शुरुआत की थी। इस फिल्म का नाम बॉबी था और इस फिल्म के सहारे डिंपल कपाड़िया ने भी डेब्यू किया था। इस फिल्म के लिए ऋषि को सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार मिला था, लेकिन इसके लिए ऋषि ने 30 हजार रूपए दिए थे। साल 2017 में आई अपनी आत्मकथा खुल्लम-खुल्ला में इस बात का जिक्र खुद ऋषि कपूर ने किया था।उन्होंने ये भी कहा था कि वे उस दौरान काफी यंग थे

फिल्म की सफलता से काफी खुश थे इसलिए उन्होंने ऐसा कदम उठाने का फैसला किया था हालांकि वे इसे अपनी गलती मानते हैं और उन्होंने कहा था कि वे आज भी इस बात को लेकर पछतावा महसूस करते हैं।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story