×

सैफ अली खान के बहनोई और नवाब खानदान का दामाद कुणाल का बर्थडे आज

कुणाल खेमू फिल्मों में सक्रिय होने के साथ अब एक बड़े खानदान के दामाद भी हैं । भले ही वो मल्टी स्टारर फिल्में करते हों लेकिन उनमें एक्टिंग का हुनर है। आज कुणाल अपना 36वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं ।

Vidushi Mishra
Published on: 25 May 2019 7:31 AM GMT
सैफ अली खान के बहनोई और नवाब खानदान का दामाद कुणाल का बर्थडे आज
X

मुम्बई: कुणाल खेमू फिल्मों में सक्रिय होने के साथ अब एक बड़े खानदान के दामाद भी हैं । भले ही वो मल्टी स्टारर फिल्में करते हों लेकिन उनमें एक्टिंग का हुनर है। आज कुणाल अपना 36वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं । कुणाल को उस वक्त पहचान मिली थी जब उन्होंने आमिर खान के साथ 'राजा हिंदुस्तानी' में काम किया था ।

उस वक्त कुणाल की उम्र 13 साल थी। चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर कुणाल ने खूब नाम कमाया था । कुणाल ने 1993 में महेश भट्ट की फिल्म 'सर' से डेब्यू किया था । इसके बाद वो 'हम हैं राही प्यार के' में आमिर खान के साथ नजर आए थे । इन फिल्मों में कुणाल की एक्टिंग को काफी सराहा गया था ।

यह भी देखें... सलमान खान को आखिर कैटरीना कैफ ने कर ही दिया प्रपोज, देखें वायरल सबूत

कुणाल ने 'जख्म', 'भाई' और 'दुश्मन' जैसी हिट फिल्मों में काम कर बॉलीवुड में अपने पैर जमाने शुरू कर दिए थे । 'राजा हिंदुस्तानी' में तो कुणाल ने आमिर खान को भी टक्कर दी थी । इसके बाद 'जख्म' में वो एक कदम और आगे निकल गए। इस फिल्म में उन्होंने अजय देवगन के बचपन का किरदार निभाया था।

किरदार की गंभीरता को जिस तरह से उन्होंने परदे पर उतारा उसने सभी का दिल जीत लिया। इसके बाद कुणाल ने फिल्मों से ब्रेक ले लिया और फिर 7-8 साल बाद 2005 में हीरो बनकर लौटे । मेकर मोहित सूरी ने कुणाल को अपनी फिल्म 'कलयुग' में लॉन्च किया । ये कमबैक जोरदार रहा।

फिल्म में कुणाल की परफॉर्मेंस को काफी सराहा गया। लेकिन फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं कर पाई । गंभीर किरदारों के अलावा कुणाल खेमू ने कई कॉमेडी फिल्मों में भी हाथ आजमाया। 'गोलमाल' सिरीज, 'गो गोवा गोन', 'ढोल', 'जय वीरू' और 'गुड्डू की गन' जैसी कॉमेडी फिल्मों ने उनके टैलेंट को और निखारा।

यह भी देखें... आलिया की ‘ब्रह्मास्त्र’ में अमिताभ बच्चन के अलावा नजर आएगा यह सुपरस्टार

हाल ही में कुणाल, करण जौहर की फिल्म 'कलंक' में नजर आए थे । कुणाल ने साल 2015 में पटौदी प्रिंसेस सोहा अली खान से शादी की थी । कुणाल और सोहा की पहली मुलाकात फिल्म 'ढूंढते रह जाओगे' के सेट पर हुई थी । शुरुआत दोस्ती से हुई जो धीरे-धीरे प्यार में बदल गई । दोनों ने एक-दूसरे को और करीब से जानने के लिए लिव इन रिलेशनशिप में रहने का फैसला किया ।

इस बात का खुलासा कुणाल ने खुद एक इंटरव्यू में किया था । उन्होंने कहा, 'हम दुनिया के लिए लिव इन रिलेशनशिप में नहीं रहे । इससे हम एक-दूसरे को अच्छे से समझ पाए ।' अब दोनों की एक बेटी इनाया नौमी भी है । जिसकी तस्वीरें सोहा अक्सर सोशल मीडिया पर शेयर करती रहती हैं ।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story