×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

Salman Khan News: सलमान खान को धमकी देने वाले पर बड़ा एक्शन, अब नहीं बच पाएगा ये शातिर

Salman Khan Death Threat: धमकी के सामने आने के बाद मुंबई पुलिस में खलबली मच गई थी। दो महीने होने को हैं लेकिन पुलिस अभी तक आरोपी तक नहीं पहुंच पाई है।

Krishna Chaudhary
Published on: 9 May 2023 9:43 AM GMT
Salman Khan News: सलमान खान को धमकी देने वाले पर बड़ा एक्शन, अब नहीं बच पाएगा ये शातिर
X
Salman Khan News (photo: social media )

Salman Khan death threat: बॉलीवुड के दबंग सुपरस्टार सलमान खान को जान से मारने की धमकी देने के मामले में मुंबई पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। पुलिस ने ईमेल के जरिए बॉलीवुड अभिनेता को धमकी देने वाले व्यक्ति के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया है। मार्च में भेजे गए इस ईमेल को कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के खासमखास गोल्डी बराड़ के नाम से भेजा गया था। इस धमकी के सामने आने के बाद मुंबई पुलिस में खलबली मच गई थी। दो महीने होने को हैं लेकिन पुलिस अभी तक आरोपी तक नहीं पहुंच पाई है।

मुंबई पुलिस का कहना है कि इस मामले में जल्द आरोपी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। इस घटना के बाद मुंबई स्थित सलमान खान के घर के बाहर पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी है। 24 घंटे मुंबई पुलिस के जवान वहां तैनात रहते हैं और वहां होने वाली हर गतिविधि पर पैनी नजर रखते हैं। सलमान खान की गिनती बॉलीवुड के लोकप्रिय अभिनेताओं में होती है। हालांकि, उनका विवादों से भी काफी लंबा नाता रहा है। उन्हें इससे पहले भी कई मौके पर जान से मारने की धमकी मिल चुकी है।

18 मार्च को मिली थी सलमान को धमकी

बॉलीवुड में दबंग खान के नाम से मशहूर सलमान खान के मैनेजर प्रशांत गुंजलकर को 18 मार्च को एक धमकी भरा ईमेल प्राप्त हुआ था। जिसमें बॉलीवुड स्टार को जान से मारने की धमकी दी गई थी। ये मेल रोहित गर्ग के नाम से मिला था। इसमें लिखा था, गोल्डी बराड़ को तेरे बॉस यानी सलमान खान से बात करनी है। इंटरव्यू देख लिए होगा उसने शायद, नहीं देखा हो तो बोल लियो देख लेना। मैटर क्लोज करना है तो बात करवा दो। फेस टू फेस करना हो तो वो भी बता दो। अभी टाइम रहते बता दिया है अगर बार झटका ही देखने को मिलेगा।

सल्लू मियां के मैनेजर इस धमकी भरे ईमेल के खिलाफ बांद्रा पुलिस स्टेशन में जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई, उसके सहयोगी गोल्डी बराड़ और रोहित गर्ग के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई। इस धमकी के सामने आने के बाद पुलिस ने बांद्रा स्थित सलमान के घर की सुरक्षा भी बढ़ा दी। वहीं, बॉलीवुड स्टार ने भी खतरे को देखते हुए महंगी बुलेटप्रुफ कार मंगवाई है।

सलमान के पीछे क्यों पड़ा है बिश्नोई गैंग ?

बॉलीवुड स्टार सलमान खान ने साल 1998 में अपनी फिल्म ‘हम साथ साथ हैं’ की शूटिंग के दौरान राजस्थान के कांकणणी में दो काले हिरण का शिकार किया था। वन्यजीव हत्या के मामले में उन्हें साल 2008 में पांच साल की सजा भी सुनाई गई थी। हालांकि, सलमान अधिक दिनों तक जेल में नहीं रहे और जमानत पर बाहर आ गए। लेकिन इस घटना को लेकर बिश्नोई समाज उनके खिलाफ हो गया क्योंकि वे काले हिरण को पूजते हैं और उनकी हिफाजत का प्रण लेते हैं।

बिश्नोई समाज से आने वाला कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई इसी बात को लेकर सलमान खान की जान के पीछे पड़ा हुआ है। वो कई बार बॉलीवुड स्टार को धमका चुका है। उसने खान की हत्या के लिए शूटर भी भेजे थे लेकिन कामयाब नहीं हो पाया। मुंबई पुलिस ने उसके करीबी और हरियाणा के गैंगस्टर संपत नेहरा को गिरफ्तार किया था, जिसने मुंबई स्थित गैलेक्सी अपार्टमेंट में बिश्नोई के इशारे पर सलमान की हत्या करनी की योजना बनाई थी।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story