×

सलमान का दुश्मन: इसलिए करना चाहता है हत्या, सामने आई सच्चाई

बॉलीवुड के दबंग खान को जान से मारने की कोशिश करने वाले को पकड़ लिया गया हैं। उत्तराखंड से गिरफ्तार किए गए राहुल सांगा ने पुलिस पूछताछ में कुछ राज खोले हैं।

Monika
Published on: 21 Aug 2020 9:00 AM GMT
सलमान का दुश्मन: इसलिए करना चाहता है हत्या, सामने आई सच्चाई
X
The person who tried to kill Bollywood's Dabangg Khan has been caught. Rahul Sanga, who was arrested from Uttarakhand, has uncovered some secrets during police questioning

बॉलीवुड के दबंग खान को जान से मारने की कोशिश करने वाले को पकड़ लिया गया हैं। उत्तराखंड से गिरफ्तार किए गए राहुल सांगा ने पुलिस पूछताछ में कुछ राज खोले हैं। पुलिस ने बताया कि यह गिरोह एक्टर सलमान खान को मारकर अपराध की दुनिया में अपना नाम बनाना चाहता था।

सोशल मीडिया से करते थे संपर्क

पुलिस ने आगे बताया कि ये गिरोह आपस में वॉट्सऐप ग्रुप और फेसबुक ग्रुप के जरिए आपस में बात चीत किया करते थे। धीरे-धीरे ये ग्रुप काफी बड़ा हो चूका था। बता दें, लॉरेंस बिश्नोई एनसीआर, पंजाब और आस-पास के इलाके का गैंगस्टर बदमाश है। वो चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी से लॉ की पढ़ाई कर रहा था। इसी बीच, एक हत्या को लेकर पंजाब के विक्की गौंडर गैंग के बीच विवाद हो गया। इसके बाद से ही, हत्या का बदला लेने के लिए ही वो, अपराध की दुनिया में आ गया।

ये भी पढ़ेंः मुंबई के लिए चेतावनी: घरों से न निकले आज, समुद्र में आ सकता है प्रलय

सलमान

चिंकारा शिकार मामला

सलमान खान पर जब से चिंकारा शिकार मामले में आरोप लगे हैं, तब से लॉरेंस सलमान को धमकी देता आ रहा है। दरअसल, सलमान को जान से मारने की धमकी जोधपुर कोर्ट में पेशी के दौरान, पंजाब-हरियाणा के गैंगेस्टर लॉरेंस विश्नोई दे चुका है। लॉरेंस से साफ कहां था कि सलमान खान को इसी जोधपुर कोर्ट में मारेगा. इसके बाद लगातार लॉरेंस के गुर्गे सलमान खान की रेकी भी करता रहा है।

यह भी पढ़ें: सुशांत का CCTV फुटेज: बंदर पुलिस ने CBI को सौपे अहम सबूत, जल्द होगा खुलासा

सलमान

सलमान को क्यों मारना चाहता है लॉरेंस?

सलमान जब सुनवाई के लिए जोधपुर गए थे, तब भी लॉरेंस ने उन्हें जान से मारने की धमकी दी थी। उसका कहना है कि, सलमान ने जोधपुर में चिंकारा का शिकार किया है, जो कि बिश्नोई समाज की भूमि है और बिश्नोई समाज जीवों का रक्षक है। ऐसे में अब वो सलमान को जान से मारकर इसका बदला लेगा, धमकी के बाद भी सलमान की सुरक्षा बढ़ा दी गई थी।

ये भी पढ़ेंः सुशांत केस: पोस्टमार्टम रिपोर्ट में कई बातें गायब, वकील ने उठाए सवाल

हालांकि, विश्नोई समाज के लोगो का कहना है कि, विश्नोई समाज किसी भी तरह से जीव हत्या नहीं करता, वह हत्या कर बदला लेने की बात पर विश्वास नहीं करता है। विश्नोई समाज हमेशा से जीव, दया और पर्यवरण सरंक्षण को लेकर जाना जाता है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story