संघर्ष के दिनों में सलमान इस एक्टर की गाड़ी लेकर गर्लफ्रेंड को करते थे इम्प्रेस

एक दिन कुमार गौरव ने सलमान को फटी जींस में देखा तो उन्हें अपनी जींस दे दी थी। सलमान कभी अपने इस दोस्त की जींस पहनकर जाया करते, तो कभी अपनी डेट्स को इंप्रेस करने को उनकी कार ले जाया करते।

मुंबई: भाईजान, सल्लू या फिर सलमान खान दुनिया चाहे इन्हें किसी भी नाम से बुलाए लेकिन सलमान की शख्सियत का हर कोई दिवाना है। हम आज आपको सलमान खान की हर अनकही पहलूओं से वाकिफ करवाएंगे जिसमें इस सुपरस्टार का रिजेक्शन भी है एक्शन भी है, थ्रिलर ड्रामा और ना जाने क्या क्या है…

ये भी पढ़ें…सलमान खान की फिल्म ‘भारत’ ने बनाया रिकाॅर्ड, पहले दिन कमाए इतने करोड़

जब सलमान को इस एक्टर ने गिफ्ट की जींस

कुमार गौरव  कुमार की हिट फिल्में कम सही लेकिन उनके फिल्मी करियर का एक किस्सा है जो सदाबहार है। ये किस्सा सलमान खान से जुड़ा है। ये उस वक्त की बात है जब राजेंद्र कुमार के बेटे कुमार गौरव एक बड़े फिल्मी सितारे के तौर पर शुमार किए जाने लगे थे।

उन दिनों सलमान और कुमार गौरव के बीच काफी दोस्ती थी। वह दौर सलमान के स्ट्रगल के थे और उनके पास उतने पैसे भी नहीं थे कि नए-नए कपड़े खरीद सकें।

ये भी पढ़ें…SHOCKED: सलमान खान को लेकर विवेक ओबरॉय ने एक बार फिर दिया बयान

दोस्त की गाड़ी मांगकर गर्लफ्रेंड को करते थे इम्प्रेस

बताया जाता है कि एक दिन कुमार गौरव ने सलमान को फटी जींस में देखा तो उन्हें अपनी जींस दे दी थी। सलमान कभी अपने इस दोस्त की जींस पहनकर जाया करते, तो कभी अपनी डेट्स को इंप्रेस करने को उनकी कार ले जाया करते। यही वह वक्त था जब कुमार गौरव और सुनील शेट्टी की नर्मदिली ने सलमान के दिल में जगह बना ली।

(हालांकि तब सुनील शेट्टी बस एक बिजनेसमैन थे और उन्होंने भी सलमान को जींस का एक सेट दिया था) जब कुमार गौरव ने एक्टिंग छोड़ी तो सलमान बॉलीवुड के बड़े स्टार बन चुके थे।

बॉलीवुड के भाईजान यानि सलमान खान का असली नाम अबदुल राशिद सलीम सलमान खान है। सलमान का जन्म 27 दिसंबर 1965 को हुआ था।

ये भी पढ़ें…मैं तारे गाने का टीज़र रिलीज़, दोबारा दिल में बस गई सलमान खान की गायकी

सलमान के बारें में ये बातें नहीं जानते होंगे आप

-सलमान खान अपने पिता सलीम खान की तरह ही एक लेखक बनना चाहते थे। सलमान ने अपने एक्टिंग करियर की शुरूआत 1988 में बीवी हो तो ऐसी फिल्म में सपोर्टिंग एक्टर के तौर पर की थी।

इस फिल्म में उनकी आवाज की जगह किसी दूसरे आर्टिस्ट की आवाज ली गई थी।सलमान ने 1989 में सूरज बहजात्या की फिल्म ‘मैंनें प्यार किया’ से बतौर लीड रोल अपने करियर की शुरूआत की।

लेकिन आपको ये जानकर हैरानी होगी कि मैंने प्यार किया के रिलीज के अगले 6 महीने तक सलमान को कोई फिल्म ऑफर नहीं हुई।

मैंने प्यार किया से सलमान की फिल्म इंडस्ट्री में शुरूआत तो 1989 में हुई थी लेकिन इससे पहले सलमान का स्क्रीन डेब्यू एक एड से हुआ था।

सलमान पेंटिंग करने के बेहद शौकीन हैं और महज चंद मिनटों में खूबसूरत पेंटिंग बना देते हैं।।।।आपको हैरानी होगी यह जानकर कि सलमान ने अपनी फिल्म जय हो का पोस्टर खुद ही पेंट किया था।

सलमान खान ने स्विमिंग और पेटिंग के अलावा स्क्रिप्टिंग में भी अपने हाथ आजमाए हैं। फिल्म ‘वीर’ की स्क्रिप्ट ‘दंबग खान’ ने खुद लिखी है।