×

सारा अली खान की नानी का संजय गांधी से था अफेयर, अब ठोंका दावा

अमृता रुखसाना और उनके पति शविंदर की संतान हैं। जो कि एक सिख थे। इसके बाद अमृता सिंह ने जब अपना फिल्मी कैरियर शुरू किया तो शुरुआत फिल्म बेताब से 1983 में की। इस फिल्म में वह सनी देओल के साथ नजर आयीं। इसके बाद उन्होंने ताबड़तोड़ कई फिल्मों में काम किया।

राम केवी
Published on: 9 Feb 2020 10:44 AM GMT
सारा अली खान की नानी का संजय गांधी से था अफेयर, अब ठोंका दावा
X

क्या आप अभिनेत्री सारा अली खान की मम्मी को जानते हैं या फिर क्या आप सारा अली खान की नानी को जानते हैं। आप को लगेगा कि ये तो कोई बात नहीं हुई कि जो सारा अली खान को जाने वो उसके खानदान को भी जाने लेकिन हम कहेंगे कि जानने की जरूरत है क्योंकि सिल्वर लाइट की चकाचौंध में जिंदगी गुजारने में इन मां बेटी, इन मां बेटी का कोई सानी नहीं है।

इसे भी देखें

Kartik Aaryan-Sara Ali Khan : कार्तिक ने कहा- सारा अली खान को बनाऊंगा अपनी पत्नी, देखें वीडियो

जी हां सारा अली खान की मां हैं प्रसिद्ध अभिनेत्री अमृता सिंह जो आज 62 साल की उम्र के इस पड़ाव में भी अपनी अभिनय यात्रा लगातार जारी रखे हैं। उन्होंने 1980 के दशक में फिल्म बेताब से यह यात्रा शुरू की थी। जिंदगी के चार दशक उन्होंने सिने जगत को दिये हैं। और ये यात्रा आज भी जारी है। बात सारा की मम्मी के जन्म दिन की है।

रुखसाना की नजर से कांप जाते थे लोग

अमृता सिंह को जन्म दिन की बधाई देंगे या उनके जन्म की बात करेंगे तो सारा की नानी कौन थीं ये बात भी आएगी तो आइए इस रहस्य का भी खुलासा आज कर ही देते हैं कि अमृता की मम्मी और सारा की नानी अपने जमाने की वह मशहूर हस्ती थीं जिनसे मुसलमान भी खौफ खाते थे क्योंकि देश की सबसे शक्तिशाली महिला उस समय की प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के छोटे बेटे संजय गांधी से उनकी नजदीकियों के किस्से आम थे और इमरजेंसी में रुखसाना का कद कुछ ज्यादा ही बढ़ गया था।

सारा अली खान

रुखसाना की व्यक्तिगत हैसियत एक सोशल वर्कर की थी लेकिन वह खुद को संजय गांधी की आइसक्रीम वाली दोस्त बताया करती थीं। इसका क्या मतलब था इसे छोड़िये। लेकिन रुखसाना को नजर भर कर देखने की उस दौर में किसी की हिम्मत नहीं थी। रुखसाना का नाम चर्चा में तब आया था जब संजय गांधी ने उनको मुस्लिम बहुल इलाके जामा मस्जिद में लोगों की नसबंदी कराने और वहां से अवैध निर्माण हटाने की जिम्मेदारी सौंपी। हालांकि इमरजेंसी हटने के बाद वह पूरे दृश्य से गायब हो गईं।

रुखसाना की संतान हैं अमृता

अमृता रुखसाना और उनके पति शविंदर की संतान हैं। जो कि एक सिख थे। इसके बाद अमृता सिंह ने जब अपना फिल्मी कैरियर शुरू किया तो शुरुआत फिल्म बेताब से 1983 में की। इस फिल्म में वह सनी देओल के साथ नजर आयीं। इसके बाद उन्होंने ताबड़तोड़ कई फिल्मों में काम किया। अमृता सिंह ने हर तरह के रोल किये। फिल्म मर्द में अमिताभ बच्चन के साथ आयीं। तो राजू बन गया जेंटलमैन और आइना नकारात्मक भूमिकाएं कीं। फिल्म फेयर का बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का अवार्ड भी जीता।

अमृता सिंह के फिल्मी कैरियर को ब्रेक उस समय लगा जब उन्होंने अपने से 12 साल छोटे सैफ अली खान से शादी की। सारा सैफ अली खान की ही बेटी हैं और इब्राहिम अली खान बेटा। हालांकि यह शादी महज 13 साल चली और बाद में सैफ अली खान ने अभिनेत्री करीना कपूर से शादी कर ली।

इसे भी देखें

सारा अली खान और कार्तिक आर्यन की फिल्म ‘आज कल’ का ट्रेलर इस दिन होगा रिलीज

उधर अमृता सिंह ने 2002 से फिर फिल्मों में वापसी कर ली और उनकी वापसी फिल्म शहीद से हुई। अमृता सिंह ने बढ़ती उम्र को देखते हुए मेच्योर भूमिकाएं करनी शुरू कीं जिसे दर्शकों और आलोचकों ने खूब सराहा अभी उनका सफर जारी है।

ठोंक दिया दावा

लेकिन पूरे मामले में ट्विस्ट तब आया जब पिछले दिनों केदारनाथ की शूटिंग के दौरान जब सारा अली खान उत्तराखंड गईं तो अमृता सिंह भी वहां पहुंच गई। अमृता सिंह ने अपनी मां रुखसाना के भाई मधुसूदन की मृत्यु होने के बाद उनकी देहरादून स्थित संपत्ति पर दावा ठोंका है। जो कि अमृता के मामा थे। और मां की इस मुहिम में साथ देने सारा भी गई थीं।

इस संपत्ति विवाद का फैसला चाहे जो आए लेकिन इस घटना से रुखसाना का नाम एक बार फिर चर्चा में आ गया है। अमृता सिंह का भी अभिनय से ज्यादा विवादों से नाता रहा है। हालांकि अमृता की मौसी के सुलह के लिए राजी हो जाने से अब जल्द ही प्रापर्टी अमृता व उनकी मौसी जरीना के नाम हो जाएगी।

राम केवी

राम केवी

Next Story