×

Sidharth Malhotra Biography: बॉलीवुड का चमकता सितारा सिद्धार्थ मल्होत्रा, आइये जाने इनके बारे में अनसुनी बातें

Sidharth Malhotra Biography: बॉलीवुड इंडस्ट्री के हैंडसम हंक सिद्धार्थ मल्होत्रा आज किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। लोगों के बीच उनकी इमेज एक चॉकलेट बॉय के रूप में हैं। फीमेल फैंस तो उनपर लट्टू हो चुकीं हैं|

Shivani Tiwari
Published on: 17 March 2023 10:17 AM GMT (Updated on: 17 March 2023 1:13 PM GMT)
Sidharth Malhotra Biography: बॉलीवुड का चमकता सितारा सिद्धार्थ मल्होत्रा, आइये जाने इनके बारे में अनसुनी बातें
X
Sidharth Malhotra Biography: (Photo- Social Media)
Sidharth Malhotra Biography: बॉलीवुड इंडस्ट्री के हैंडसम हंक सिद्धार्थ मल्होत्रा आज किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। लोगों के बीच उनकी इमेज एक चॉकलेट बॉय के रूप में हैं। फीमेल फैंस तो उनपर लट्टू हो चुकीं हैं और उनकी हर अंदाज पर मरमिटती हैं। सिद्धार्थ अपनी सादगी और मुस्कुराहट से लाखों करोड़ों दिलों पर राज कर रहें हैं, साथ ही अपने काम से लगातार दर्शकों का मनोरंजन भी कर रहें हैं।

सिद्धार्थ मल्होत्रा जन्म (Sidharth Malhotra Birthday)

देशभर के लोगों को अपना दीवाना बना चुके सिद्धार्थ मल्होत्रा का जन्म 16 जनवरी 1985 को दिल्ली में हुआ था। दिल्ली में रहते हुए उन्होंने शहीद भगत सिंह कॉलेज से अपनी पढ़ाई पूरी की थी। सिद्धार्थ की मां का नाम सुनील मल्होत्रा और माता का नाम रीमा मल्होत्रा है। सिद्धार्थ से बड़ा उनका एक भाई भी है, जिसका नाम हर्षद मल्होत्रा है। सिद्धार्थ मल्होत्रा की रुचि बचपन से ही एक्टिंग में थी, और इस वजह से स्कूली दिनों में वे नाटकों में हिस्सा भी लेते थे। जहां एक तरफ सिद्धार्थ के मम्मी पापा चाहते थे कि वो इंजीनियर की पढ़ाई करे, वहीं सिद्धार्थ पढ़ाई से दूर भागते थे।

सिद्धार्थ मल्होत्रा लंबाई - 6' 1" फीट
बालों का रंग - काला
आंखो का रंग - भूरा

सिद्धार्थ मल्होत्रा करियर (Sidharth Malhotra Career)

सिद्धार्थ मल्होत्रा के करियर की बात करें तो उन्होंने 16 साल की उम्र में स्टार प्लस पर प्रसारित होने वाले टीवी शो "धरती का वीर योद्धा पृथ्वीराज चौहान" से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की, जिसमें उन्होंने पृथ्वीराज चौहान के छोटे भाई का किरदार निभाया था। इसके बाद 18 साल की उम्र में उन्होंने मॉडलिंग की दुनिया में कदम रखा। इंटरनेशनल डिजाइनर रॉबर्टो कैवल्ली के साथ काम करने के बाद उन्हें जाना जाने लगा, जिसके बाद उन्हें कई जगह काम करने का मौका मिला।

साल 2007 में उनके हाथ एक बड़ा मौका लगा और वे पहली बार किसी मैग्जीन के कवर पेज पर नजर आए।

सिद्धार्थ के संघर्ष भरे जीवन की शुरुआत (Sidharth Malhotra Struggle Life)

सिद्धार्थ मल्होत्रा आज किस मुकाम पर हैं वहां पहुंचने के लिए उन्होंने पूरी जी जान लगा दी थी। सफर की शुरुआत में उन्हें बहुत सी मुश्किलों का सामना करना पड़ा, तब जाकर आज वे लोगों के दिलों की धड़कन बन चुके हैं।

22 साल की उम्र में सिद्धार्थ मल्होत्रा ने बॉलीवुड डायरेक्टर अनुभव सिन्हा की फिल्म के लिए ऑडिशन दिया था और उनका सिलेक्शन भी हो गया था, हालांकि फिर उनके हाथ एकबार निराशा ही लगी, क्योंकि फिल्म ठंडे बस्ते में चली गई थी। सिद्धार्थ मल्होत्रा कई फिल्मों में बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर काम कर चुके हैं, सिर्फ यही नहीं वह एक क्लैपर बॉय के रूप में भी काम कर चुके हैं। सिद्धार्थ मल्होत्रा ने बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान की फिल्म "रा.वन" में बतौर क्लैपर बॉय भी काम किया था।

सिद्धार्थ मल्होत्रा बॉलीवुड डेब्यू (Sidharth Malhotra Bollywood Debue)

इतने संघर्षों के बाद आखिरकार सिद्धार्थ मल्होत्रा को उनकी मंजिल मिल ही गई। करण जौहर के साथ शाहरुख खान की फिल्म "माई नेम इज खान" में बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर काम करने के बाद सिद्धार्थ मल्होत्रा की किस्मत बदल गई। करण जौहर ने सिद्धार्थ मल्होत्रा को अपनी नेक्स्ट फिल्म के लिए बतौर लीड चुन लिया। फिर साल 2012 में सिद्धार्थ मल्होत्रा ने अपना बॉलीवुड डेब्यू किया। करण जौहर के प्रोडक्शन तले बनी फिल्म "स्टूडेंट ऑफ द ईयर" से अपना डेब्यू कर सिद्धार्थ मल्होत्रा छा गए। इस फिल्म में सिद्धार्थ के साथ आलिया भट्ट और वरुण धवन ने भी अपना बॉलीवुड डेब्यू किया था। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई थी। वहीं सिद्धार्थ मल्होत्रा की रातों रात लड़कियां दीवानी हो गईं थी। अभिनेता की पहली फिल्म "स्टूडेंट ऑफ द ईयर" से ही उनके करियर ने उड़ान भरनी शुरू की और अब भी सिद्धार्थ एक से एक हिट फिल्में दे रहें हैं।

सिद्धार्थ मल्होत्रा अन्य फिल्में (Sidharth Malhotra Movies)

अपनी डेब्यू फिल्म "स्टूडेंट ऑफ द ईयर" से बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचाने के बाद 2014 में सिद्धार्थ मल्होत्रा की फिल्म "हंसी तो फंसी" रिलीज हुई थी, जिसमें उन्होंने निखिल भारद्वाज की भूमिका निभाई थी। सिद्धार्थ की इस फिल्म को भी बॉक्स ऑफिस पर अच्छा रिस्पॉन्स मिला था, लेकिन इसी साल उनकी एक और फिल्म "एक विलेन" रिलीज हुई थी, उसने भी बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई की थी। श्रद्धा कपूर संग फिल्म में उनकी केमिस्ट्री को खूब पसंद किया गया।
इसके बाद सिद्धार्थ ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। उनकी बैक टू बैक फिल्में रिलीज हुईं जिनके नाम हैं - ब्रदर्स, कपूर एंड सन्स, बार बार देखो, ए जेंटलमैन, इत्तेफाक, अय्यारी, जबरिया जोड़ी, मरजवां, शेरशाह, थैंक गॉड और मिशन मजनू।

सिद्धार्थ मल्होत्रा लव स्टोरी (Sidharth Malhotra Love Story)

सिद्धार्थ मल्होत्रा का वैसे तो कई एक्ट्रेसेस के साथ नाम जुड़ चुका है। लेकिन उनकी लव स्टोरी की बात हो रही हो तो कियारा आडवाणी का नाम ही सामने आता है। सिद्धार्थ मल्होत्रा और कियारा आडवाणी की लव स्टोरी की शुरुआत फिल्म "शेरशाह" के सेट पर हुई थी। इस फिल्म में एकसाथ काम करते-करते दोनों रियल लाइफ में भी एक-दूसरे को अपना दिल दे बैठे। हालांकि दोनों ने अपने रिश्ते को दुनिया से छुपाकर रखा था, लेकिन धीरे-धीरे इनके डेटिंग की खबरें मीडिया में फैल गई।

सिद्धार्थ मल्होत्रा-कियारा आडवाणी शादी (Sidharth Malhotra Wife)

सिद्धार्थ मल्होत्रा और कियारा आडवाणी का रिश्ता जग जाहिर हो चुका था, क्योंकि दोनों अधिकतर ही वेकेशन पर जाते थे और किसी पार्टी या इवेंट में भी साथ में स्पॉट किए जाते थे। अब सबकी निगाहें इनकी शादी पर टिकी हुई थी। कुछ समय तक एक-दूसरे को डेट करने के बाद दोनों ने साल 2022 में 7 फरवरी को सात फेरे लेकर हमेशा-हमेशा के लिए एक-दूजे के हो गए। सिद्धार्थ और कियारा ने जैसलमेर के सूर्यगढ़ पैलेस में शाही अंदाज में शादी की थी, जिसमें इंडस्ट्री के कुछ करीबी लोगों के साथ परिवार वाले शामिल हुए थे।

सिद्धार्थ मल्होत्रा अपकमिंग प्रोजेक्ट (Sidharth Malhotra Upcoming Movies)

सिद्धार्थ मल्होत्रा बहुत जल्द फिल्म "योद्धा" में दिखाई देंगे। सिद्धार्थ के साथ इस फिल्म में दिशा पाटनी भी हैं। सागर अंब्रे के डायरेक्शन मे बन रही यह फिल्म इसी साल बड़े पर्दे पर दस्तक देगी। इसके अलावा सिद्धार्थ रोहित शेट्टी की फिल्म "इंडियन पुलिस" में भी काम कर रहें हैं जो की एक्शन से भरपूर होने वाली है। इस फिल्म में शिल्पा शेट्टी भी मुख्य किरदार मुंह।
सिद्धार्थ मल्होत्रा ट्विटर - https://twitter.com/SidMalhotra?t=tkaKaNyRTQaPFrI5JSkamQ&s=03

Shivani Tiwari

Shivani Tiwari

Next Story