×

कपिल शर्मा: कभी पिता के इलाज के लिए नहीं थे पैसे, टेलीफोन बूथ पर करना पड़ा था काम

एक इंटरव्यू में कपिल ने बताया था कि उन्होंने कभी हार नहीं माना है। यह जज्बा उन्होंने अपने पिताजी से सीखा है। उनके पिता को कैंसर था और उन्होंने इसे आखिरी स्टेज पर परिवार को बताया था, लेकिन फिर वह 10 साल तक बीमारी से लड़ते रहे।

Aditya Mishra
Published on: 3 April 2019 7:09 AM GMT
कपिल शर्मा: कभी पिता के इलाज के लिए नहीं थे पैसे, टेलीफोन बूथ पर करना पड़ा था काम
X

मुंबई: कॉमेडियन और एक्टर कपिल शर्मा 38 साल के हो चुके हैं। आज छोटे पर्दे के मशहूर कॉमेडियन्स में से एक हैं। पिछले साल उन्होंने गर्लफ्रेंड गिन्न चतरथ से शादी की।

कपिल ने साल 2006 में कॉमेडी शो 'हंस दे हंसा दे' किया। अगले ही साल यानी 2007 में उन्हें 'द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज' में पहला बड़ा ब्रेक मिला। वे इस शो के विजेता बने। इसके बाद साल 2010-13 के बीच कपिल 'कॉमेडी सर्कस' के लगातार 6 सीजन के विजेता बने। कॉमेडी में पहचान बनाने के बाद कपिल ने खुद का शो लॉन्च किया 'कॉमेडी नाइट्स विद कपिल शर्मा'।

ये भी पढ़े...इस दिन से शुरू हो रहा है कपिल शर्मा शो, सलमान होंगे पहले मेहमान

ऐसे तय किया फर्श से अर्श तक का सफर

कपिल शर्मा की जिंदगी फर्श से अर्श को छूने की है। उनके पिता पंजाब पुलिस में हवलदार थे और उनके 3 भाई-बहन हैं। कपिल आम आदमी की जिंदगी और उससे जुड़ी छोटी-छोटी बातों से कॉमेडी करके मिडिल क्लास के फेवरेट हो गए। एक इंटरव्यू में कपिल ने बताया था कि उन्होंने कभी हार नहीं माना है। यह जज्बा उन्होंने अपने पिताजी से सीखा है। उनके पिता को कैंसर था और उन्होंने इसे आखिरी स्टेज पर परिवार को बताया था, लेकिन फिर वह 10 साल तक बीमारी से लड़ते रहे।

ये भी पढ़ें...कपिल शर्मा के शो में शत्रुघ्न सिन्हा ने खोले लव लाइफ के कई सीक्रेट, देखें वीडियो

पिता के इलाज के नहीं थे पैसे

कपिल ने बताया कि एक बार बीमारी की वजह से वह अपने पिता पर ही चिल्ला पड़े थे। उन्होंने अपने पिता पर चिल्लाकर कहा था, 'पापा आपने अपने सिवाय किसी और के बारे में नहीं सोचा। यही वजह है कि आपको कैंसर हो गया।' यही नहीं कपिल ने यहां तक कहा था कि जब पापा को कैंसर से कराहते हुए देखता था, तो प्रार्थना करता था कि भगवान पापा को उठा लो।

कपिल इस बात को हमेशा याद रखते हैं कि उनका परिवार एक साधारण मध्यमवर्गीय परिवार था। पिता का इलाज करने लायक पैसा उनके पास नहीं था लेकिन जो भी उनके पास था, पूरे परिवार ने झोंक दिया था। घर को चलाने के लिए कपिल ने टेलीफोन बूथ पर भी काम किया।

ये भी पढ़ें...कपिल शर्मा के शो की दादी के साथ हुआ एक खतरनाक हादसा !

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story