सुशांत सिंह केस: अभी तक सच नहीं आ पाया सामने, जांच एजेंसियों पर सवाल

सुशांत सिंह राजपूत ने आत्महत्या की है या फिर उनकी हत्या हुई है? यह एक बड़ा सवाल बन कर आज भी खड़ा है। इस केस की जांच में देश की सबसे बड़ी तीन एजेंसियां जुटी हुई है, लेकिन इस केस पर अब तक इन एजेंसियों की ओर से कोई भी आधिकारिक बयान नहीं आया।

Published by Chitra Singh Published: November 21, 2020 | 11:32 am
Modified: November 21, 2020 | 12:23 pm
sushant case

सुशांस सिंह केस: अभी तक सच नहीं आ पाया सामने, जांच एजेंसियों पर सवाल (photo-social media)

लखनऊ: बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत केस को लगभग 5 महीने बीत चुके हैं। ऐसे में यह सवाल उठता है कि सुशांत मामले में सीबीआई की जांच कहां तक पहुंची है? इस मामले में एनसीबी क्या कर रही है? फाइनल रिजल्ट कब तक आएगा? ऐसे तमाम सवाल वह है, जो सुशांत के फैंस जानना चाहता हैं। सभी न्यूज़ चैनल भी इस मामले में बात करना बंद कर चुके हैं। इसी बीच एक बार फिर सुशांत के फैंस को संदेह होने लगा है कि क्या इस मामले में सुशांत को न्याय मिल पाएगा या नहीं?  लेकिन पुख्ता तौर पर कोई ऐसी जानकारी सामने नहीं आ रही है कि आज की डेट में सुशांत सिंह केस में सीबीआई क्या कर रही है?

क्या था मामला और कब उठा ये मुद्दा

दरअसल, 14 जून 2020 को बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या करने की खबर सामने आया था। इस खबर को सुनकर सुशांत के फैंस को एक बड़ा झटका लगा था। यह कोई मानने को तैयार नहीं था कि सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड कर सकता है। सुशांत के फैंस से लेकर तमाम लोग इस मामले की गुत्थी सुलझाने के लिए सीबीआई जांच की मांग करने लगें। वहीं सुशांत सिंह राजपूत के पिता ने बिहार में सुशांत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती के खिलाफ केस दर्ज कराया, जिसके बाद यह मुद्दा तेजी से उठा। टीवी चैनलों से लेकर सोशल मीडिया पर हर तरफ सुशांत केस का मामला छा गया।

यह भी पढ़े : Birthday Special: नेहा शर्मा की ये बातें नहीं जानते होंगे आप, ऐसा है फिल्मी सफर

sushant-rhea

ईडी से शुरू जांच की प्रक्रिया

सुशांत सिंह राजपूत के बढ़ते मामले को देखते हुए जांच की प्रक्रिया शुरू हुई। जांच की पहली कड़ी में ईडी ने कार्रवाई करते हुए रिया चक्रवर्ती को प्रवर्तन निदेशालय ऑफिस बुलाया गया। जब ईडी ने सुशांत के मामले पर जांच करना शुरू किया, तो एक के बाद एक कड़ियां खुलनी शुरू हो गई, जिसके बाद इस केस में सीबीआई की एंट्री हुई। लगभग 2 महीने बाद सीबीआई ने इस मामले पर जांच करना शुरू कर दिया। शक के दायरे में आने वाले लोगों से सीबीआई ने पूछताछ करने की प्रक्रिया शुरू की। वही सुशांत सिंह राजपूत के फैल्ट पर कई बार सीन को रीक्रिएट करके मामले की गुत्थी सुलझाने की कोशिश की गई। इस केस में रिया चक्रवर्ती पर सुशांत को मारने का आरोप लगाया गया, लेकिन इसका कोई भी सबूत जांच एजेंसी को नहीं मिला।

agencies

यह भी पढ़े :  मुश्किल में करण जौहर: मधुर भंडारकर ने लगाया बड़ा आरोप, किया ये ट्वीट

सुशांत मामले में नया मोड़

सुशांत मामले में सीबीआई जांच के दौरान ड्रग्स का मामला खुलकर सामने आया। इस केस को ड्रग्स मामले से जोड़ा गया। खबरें उड़ने लगी कि रिया चक्रवर्ती ने सुशांत सिंह राजपूत को खाने में मिलाकर ड्रग्स दिया करती थी, लेकिन इस बात का कोई भी सबूत जांच एजेंसी के हाथ नहीं लगा। वहीं एनसीबी द्वारा ड्रग्स मामले की जांच में रिया और उसका भाई शौविक चक्रवर्ती को गिरफ्तार करके जेल भेजा गया था। रिया के ड्रग्स कबूलनामा के बाद एनसीबी ने अपनी जांच का दायरा बढ़ा दिया और इस दायरे में कई बड़ी सेलिब्रिटीज एनसीबी के गिरफ्त में आए हैं।

sushant 2

यह भी पढ़े :  मुश्किल में करण जौहर: मधुर भंडारकर ने लगाया बड़ा आरोप, किया ये ट्वीट

आज भी उठ रहा सुशांत केस पर सवाल

सुशांत सिंह राजपूत ने आत्महत्या की है या फिर उनकी हत्या हुई है? यह एक बड़ा सवाल बन कर आज भी खड़ा है। इस केस की जांच में देश की सबसे बड़ी तीन एजेंसियां जुटी हुई है, लेकिन इस केस पर अब तक इन एजेंसियों की ओर से कोई भी आधिकारिक बयान नहीं आया।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App