×

सुशांत नहीं, नेम फेम के बाद, जिंदगी हार गए हॉलीवुड-बॉलीवुड के ये बड़े स्टार्स

रविवार को एकटर सुशांत के सुसाइड करने के बाद सबके मन में एक ही सवाल है कि आखिर सबकुछ तो मिल गया था जिसकी चाहत एक स्टार को होती है, लेकिन फिर ये हादसा क्यों तो बता दें कि अकेले सुशांत नही है जिसने सुसाइड किया

suman
Published on: 16 Jun 2020 2:10 AM GMT
सुशांत नहीं, नेम फेम के बाद, जिंदगी हार गए हॉलीवुड-बॉलीवुड के ये बड़े स्टार्स
X

मुंबई- रविवार को एकटर सुशांत के सुसाइड करने के बाद सबके मन में एक ही सवाल है कि आखिर सबकुछ तो मिल गया था जिसकी चाहत एक स्टार को होती है, लेकिन फिर ये हादसा क्यों तो बता दें कि अकेले सुशांत नही है जिसने सुसाइड किया उनके जैसे कई बॉलीवुड से हॉलीवुड तक स्टार्स है जिन्होंने नेम फेम के बाद डिप्रेशन में आकर जीवन का दर्दनाक अंत कर दिया ।

डिप्रेशन,ये बीमारी चमक-दमक भरा जीवन जीने वाले संपन्न और मशहूर सेलेब्स के मन मे चोट पहुंचाती आई है। बॉलीवुड के चाहे सुशांत सिंह राजपूत हों या गुरुदत्त, दिव्या भारती, जिया खान, कुलजीत रांधवा, या कुशल पंचाबी या फिर हॉलीवुड के ऑस्कर जीतने वाले अभिनेता रॉबिन विलियम्स हों या मशहूर बैंड निर्वाना के गायक कर्ट कोबेन।

यह पढ़ें....सुशांत की करीबी दोस्त रिया पहुंची अस्पताल, आखिरी समय में किया था कॉल

जब भी कोई सेलिब्रिटी इस तरह अपने जीवन का अंत करता है, तो मन में ये बात कौंधती है कि मन की चोटें कितनी गहरी होती हैं कि ये सुसाइड की घटना को अंजाम दे देते हैं...

जानते हॉलीवुड बॉलीवुड के सेलेब्स...

गुरुदत्त- लेजेंडरी एक्टर गुरदत्त के बारे में कहा जाता है कि उन्होंने अधिक मात्रा मे नींद की गोलियां खाकर जान दें दी। अपनी जिंदगी से हताश थे और जीने के चाहत खो दिया था शराब के आदी हो गए थे और अंत दर्दनाक रहा है। इस वजह से बॉलीवुड ने एक बेहतरीन एक्टर और डायरेक्टर को कम उम्र में ही खो दिया था

दिव्या भारती- 16 साल की उम्र में बॉलीवुड में दस्तक देकर हलचल मचाने वाली एक्ट्रेस ने एक के बाद एक हिट फिल्में दी।19 साल की उम्र तक आते आते वो सब हासिल कर लिया जिसकी चाहत एक स्टार्स को होती है। और अंत में अपने फ्लैट से कुदकर जान दें दी, जिसकी मिस्टिरी आज भी अनसूलझी है।

जिया खान-अमिताभ बच्चन और आमिर खान के साथ फिल्म 'निशब्द' और 'गजनी' जैसी फिल्‍मों में दिखाई देने वाली एक्ट्रेस जिया खान ने 3 जून 2013 को अपने घर में पंखे से लटककर आत्‍महत्‍या कर ली थी।

प्रत्‍युषा बनर्जी- टीवी सीरियल बालिका वधु की हिट एक्‍ट्रेस प्रत्‍युशा बनर्जी ने उस वक्‍त आत्‍महत्‍या कर अपनी जान दे दी थी जब उनका करियर उछाल पर था। इस सीरियल से उन्‍हें एक नई पहचान मिली थी और वो लोगों के दिलों पर राज करने लगी थीं। प्रत्‍युशा ने 2010-2016 के बीच कई अवार्ड भी जीते थे। झलक दिखला जा (सीजन-5), बिग बॉस , ससुराल सिमर का समेत कुछ टीवी सीरियल तो उनकी पहचान बन चुके थे। 1 अप्रैल 2016 को वे अपने घर में पंखे से लटकी मिलीं।

सिल्क स्मिता- भारत में सिल्‍क स्मिता के नाम से मशहूर दक्षिण भारतीय अभिनेत्री विजयालक्ष्‍मी वाडलापति ने 23 सितंबर 1996 को अपने घर में आत्‍महत्‍या कर ली थी।उन्‍होंने हिंदी, मलयालम, तमिल, कन्‍नड़ और तेलगू भाषा की करीब 450 फिल्‍मों में अभिनय किया था।

यह पढ़ें....खुलासा! ये थी बड़ी वजह, जिसके चलते सुशांत के साथ हुआ हादसा

कुलजीत रंधावा- मॉडल-एक्ट्रेस कुलजीत रंधावा 8 फरवरी 2006 को अपने घर में मृत पाई गई थीं। उन्‍होंने पंखे से लटक कर अपनी जान दे दी थी। 'रिश्ते', 'आहट', 'सरहदें', 'कहता है दिल', 'कुमकुम: एक प्यारा सा बंधन', 'कोहिनूर' जैसे सीरियल्म से उन्‍होंने सफलता की सीढि़यां चढ़नी शुरू की थीं।

कुशल पंजाबी - टीवी एक्टर कुशल पंजाबी ने एक महीने पहले 27 दिसंबर, 2019 को फांसी लगाकर आत्महत्या की थी। कुशल ने 1995 में सीरियल 'ए माउथफुट ऑफ स्काई' से अपने करियर की शुरुआत की थी। इसके बाद वे लव मैरिज, सीआइडी, कभी हां कभी ना, ये दिल चाहे मोर, देखा मगर प्यार से, सजन रे झूठ मत बोलो, इश्क में मरजावा जैसे कई सीरियलों में नजर आये। उन्‍होंने सलमान खान के साथ फिल्म सलाम-ए-इश्क, दन दना दन गोल, अक्षय की फिल्म अंदाज, रितिक रोशन के साथ फिल्म लक्ष्य और अजय देवगन के साथ फिल्म काल में भी काम किया था।

ये कहानी सिर्फ बॉलीवुड की नहीं है, हॉलीवुड के भी टॉप स्टार्स ने सुसाइड किया है।जानते हैं उनके बारे में....

रॉबिन्स विलियम्स- ऑस्कर विजेता रॉबिन्स विलियम्स ने भी डिप्रेशन में आकर कैलिफोर्निया के अपने घर में सुसाइड कर ली थी। लोगों को हंसाने वाले विलिम्स भी अकेले थे ये जानकर लोगों उस वक्त अचरज हुआ था ।

मर्लिन मुनरो- 5 अगस्त 1962 में फेमस हॉलीवुड एक्ट्रेस मर्लिन मुनरो ने लॉस एंजिल्स में अपने घर में आत्महत्या कर ली थी। उनकी डेड बॉडी के पास टेलीफोन और डिप्रेशन की दवाईया थी। कम उम्र में ही हताशा इस खूबसूरत एक्ट्रेसपर इस कदर हावी था कि वो अपनी जिंदगी खत्म कर ली।

कर्ट कोबेन-मशहूर बैंड निर्वाना के गायक कर्ट कोबेन 1994 मे 27 की उम्र में आत्म हत्या कर ली थी।

यह पढ़ें....बॉलीवुड में सुशांत का दुश्मन कौन, आत्महत्या से जुड़े हर एंगल पर जांच

इस तरह ये सेलेब्स डिप्रेशन के शिकार हो दुनिया से चल बसे। और आज भी करोड़ों लोग इसके शिकार है।और कुछ इससे निकलने के लिए कोशिश कर रहे है कि कोई कंधा मिले जिससे दिल का हाल बयां कर सके रो सके और अपनी जिंदगी के बोझ को कुछ हल्का कर सके।

suman

suman

Next Story