×

खुलासा! ये थी बड़ी वजह, जिसके चलते सुशांत के साथ हुआ हादसा

बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत ने रविवार को अपने बांद्रा स्थित घर में सुसाइड कर लिया। इस खबर ने सभी को सकते में डाल दिया है। कहा जा रहा है कि सुशांत काफी महीनों से डिप्रेशन में चल रहे थे।

Shreya
Published on: 15 Jun 2020 12:43 PM GMT
खुलासा! ये थी बड़ी वजह, जिसके चलते सुशांत के साथ हुआ हादसा
X

मुंबई: बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत ने रविवार को अपने बांद्रा स्थित घर में सुसाइड कर लिया। इस खबर ने सभी को सकते में डाल दिया है। कहा जा रहा है कि सुशांत काफी महीनों से डिप्रेशन में चल रहे थे। इसके लिए उनका इलाज भी हो रहा था। जिसके बाद सब ये जानना चाह रहे थे कि आखिर उनके साथ ऐसा क्या हुआ जो उन्हें डिप्रेशन हो गया।

इस फिल्म के ऑनलाइन रिलीज होने पर नाराज थे सुशांत

बॉलीवुड से जुड़े सूत्रों का कहना है कि सुशांत सिंह की आखिरी फिल्म ड्राइव को पिछले साल ऑनलाइन रिलीज किया गया था, जो साल 2018 में रिलीज की जानी थी। लेकिन रिलीजिंग डेट बढ़ाकर जून 2019 कर दी गई। हालांकि फिल्म तब भी रिलीज नहीं हुई और प्रोडक्शन हाउस ने कुछ महीनों में ही फिल्म को सिनेमाघरों में रिलीज करने के बजाय ऑनलाइन प्लेटफॉर्म Netflix पर रिलीज कर दी। जिसके चलते सुशांत काफी नाराज थे।

यह भी पढ़ें: 7500 रुपये महीना किसानों को, सूबे के इस बड़े नेता ने की सरकारों से ऐसी मांग

इसलिए कई बड़े प्रोडक्शन हाउस ने सुशांत का किया बॉयकॉट

सुशांत सिंह राजपूत को इस बात पर नाराजगी थी कि उन्हें बिना बताए ही फिल्म को ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर रिलीज कर दिया गया। एक्टर इसलिए भी नाराज थे, क्योंकि उन्हें इस फिल्म से काफी उम्मीद थी। इस बात को लेकर उनकी बड़े प्रोड्यूसर के साथ बहस भी हो गई थी। इस बहस के बाद सुशांत सिंह राजपूत को कई बड़े प्रोडक्शन हाउस ने अपनी फिल्मों से अचानक बैन कर दिया था।

ऑफिशियल अनाउंसमेंट के इंटरव्यू में नहीं पहुंचे सुशांत

वहीं तीन साल पहले सुशांत की एक फिल्म की अनाउंसमेंट की गई, जिसका नाम था- चंदा मामा दूर के। इस फिल्म के लिए उन्होंने नासा की स्पेशल ट्रेनिंग भी ली थी। इस फिल्म में वे एक एस्ट्रोनॉट की भूमिका निभाने वाले थे। हालांकि फिल्म के बजट को लेकर परेशानी थी। लेकिन किरदार दिल के बेहद नजदीक होने के चलते सुशांत इस फिल्म के प्रोड्यूसर बनने के लिए भी राजी थे।

यह भी पढ़ें: सुशांत का हुआ मर्डर: कंगना ने बताई ये बात, हर कोई रह गया है दंग

कई प्रोडक्शन ने किया बैन

तभी एक दिन मीडिया के सामने इस फिल्म के ऑफिशियल अनाउंसमेंट के इंटरव्यू के लिए उन्हें बुलाया गया। लेकिन एक्टर ने प्रोडक्शन का फोन नहीं उठाया और बाद में अपना फोन बंद कर दिया। जिसके बाद लगातार कई प्रोडक्शन ने एक साथ अपनी फिल्मों से उनका बॉयकॉट कर दिया।

क्या है इंडस्ट्री सूत्रों का कहना?

सूत्रों का कहना है कि इसमें एक तरफा गलती प्रोड्यूसर की नहीं थी। सुशांत का रवैया भी इसके लिए जिम्मेदार था। सूत्र कहते हैं कि वह एक अलग दुनिया में थे। वो किसी बात को समझना नहीं चाहते थे। हालांकि इसके बाद भी उनके पास कई फिल्मों के ऑफर थे।

यह भी पढ़ें: मौसम पर बड़ी चेतावनी: हो जाएं सावधान, नहीं तो भयावह होगी भारत की स्थिति

इस फिल्म को एक्टर ने ठुकराया

वहीं कहा जा रहा है कि कोरोना शुरू होने से पहले एक प्रोडक्शन हाउस की तरफ से उन्हें एक अच्छे बजट की फिल्म का ऑफिर दिया गया था। सूत्रों का कहना है कि प्रोडक्शन की तरफ से उन्हें फोन करके फिल्म की स्क्रिप्ट देखने के लिए बोला गया था, लेकिन सुशांत ने साफ मना कर दिया था कि वह काम करने के मूड में नहीं हैं और उन्हें स्क्रिप्ट नहीं देखनी है। सुशांत के इस जवाब से स्पष्ट था कि वह डिप्रेशन के शिकार थे।

इस वजह से बढ़ता गया तनाव

कोरोना के चलते लॉकडाउन लागू होने की वजह से उनका तनाव और बढ़ गया। क्योंकि इस दौरान वो ना तो अपने परिवार से मिल पा रहे थे और ना ही अपने दोस्तों से। जिसके वजह से उनकी मानसिक स्थिति को समझा जा सके। यही वजह रही थी सुशांत पर डिप्रेशन हावी होता चला गया और आखिरी में उन्होंने इतना बड़ा कदम उठा लिया।

यह भी पढ़ें: Live: अलविदा सुशांत: पंचतत्व में विलीन हुए सुशांत सिंह राजपूत

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story