×

रिया देती थीं सुशांत को ड्रग्स! नारकोटिक्स ब्यूरो ने किया केस दर्ज, फंसे ये सब...

बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में फंसी रिया चक्रवर्ती पर नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने भी शिकंजा कस दिया है।

Newstrack
Published on: 26 Aug 2020 3:02 PM GMT
रिया देती थीं सुशांत को ड्रग्स! नारकोटिक्स ब्यूरो ने किया केस दर्ज, फंसे ये सब...
X
नारकोटिक्स ब्यूरो ने रिया पर कसा शिकंजा

अंशुमान तिवारी

मुंबई: बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में फंसी रिया चक्रवर्ती पर नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने भी शिकंजा कस दिया है। एनसीबी की ओर से रिया चक्रवर्ती समेत पांच लोगों पर केस दर्ज किया गया है। एनसीबी की टीम अगले एक-दो दिनों में रिया चक्रवर्ती से पूछताछ कर सकती है। उधर महाराष्ट्र मानवाधिकार आयोग ने कूपर अस्पताल और मुंबई पुलिस को नोटिस भेजकर रिया चक्रवर्ती की मॉर्चुरी में मौजूदगी पर सवाल उठाए हैं।

ये भी पढ़ें: मूसलाधार बारिश का रेड अलर्ट जारी, इन राज्यों में कई दिनों तक जमकर होगी बरसात

रिया के अलावा ये भी फंसे

एनसीबी की ओर से रिया चक्रवर्ती के अलावा सुशांत के हाउस मैनेजर सैमुअल मिरांडा, बिजनेस मैनेजर श्रुति मोदी, जया साहा और एक अन्य के खिलाफ भी केस दर्ज किया गया है। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने रिया के मोबाइल से कुछ ऐसे चैट्स एक्सेस किए थे जिन्हें डिलीट कर दिया गया था।

इंटेक्स में रिया की वृक्ष के लिए कई लोगों से बातचीत सामने आई है। इस बातचीत के सामने आने के बाद यह मामला नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो को सौंप दिया गया था। अब इस मामले में रिया चक्रवर्ती पर शिकंजा कस दिया गया है।

रिया से जल्द होगी पूछताछ

जानकार सूत्रों का कहना है कि ड्रग्स के मामले को लेकर एनसीबी की ओर से एक-दो दिनों में रिया से पूछताछ की जाएगी। ईडी ने रिया का फोन 10 अगस्त को जब्त किया था। रिया के मोबाइल से डिलीट किए गए चैट्स के रिकवर होने के बाद रिया नई मुसीबत में फंस गई हैं। उधर रिया के वकील सतीश मानशिंदे ने रिया से जुड़ी ड्रग्स की थ्योरी को पूरी तरह खारिज कर दिया है। उनका कहना है कि रिया ने कभी ड्रग्स का सेवन नहीं किया और वह इस मामले में किसी भी जांच का सामना करने के लिए तैयार है।

ये भी पढ़ें: UP में आई बंपर सरकारी नौकरी: सैलरी पैकेज जबरदस्त, अभी करें अप्लाई

रिया के मोबाइल से मिली जानकारी

रिया के चैट्स में तीन बातों का पता लगा है। रिया की तरफ से हार्ड ड्रग एमडीएम की बात की गई है। इसी बातचीत के दौरान सैमुअल मिरांडा ने रिया से कहा था कि हेलो रिया, स्टफ लगभग खत्म हो गया है। एक चैट में जया साहा ने रिया से कहा कि उसे पानी, चाय या कॉफी में 4 ड्रॉप मिलाकर देनी है। उसके बाद सिर्फ 40 मिनट लगेंगे। रिया की यह बातचीत उजागर होने के बाद ही उन पर नारकोटिक्स ब्यूरो का शिकंजा कसा है।

सीबीआई से बड़े खुलासे की उम्मीद

उधर सुशांत के पिता के वकील विकास सिंह का कहना है कि ड्रग मामले में जो जानकारियां सामने आई हैं, उससे यह मामला काफी गंभीर हो गया है। अगर यह बात सच है कि सुशांत को प्रतिबंधित दवाएं जी रहा दी जा रही थीं तो यह आत्महत्या के लिए उकसाने के साथ ही मर्डर या फिर दोनों के एंगल से जांच का मामला बनता है। उन्होंने कहा कि मुझे उम्मीद है कि सीबीआई इस मामले में कुछ बड़ा खुलासा करेगी।

ये भी पढ़ें: मंत्री समेत 23 विधायकों को हुआ कोरोना, मचा हड़कंप, मुख्यमंत्री ने कही ये बड़ी बात

सीबीआई ने की इन लोगों से पूछताछ

इस बीच सीबीआई ने भी सुशांत के मौत के मामले की जांच तेज कर दी है। सीबीआई इस मामले की तह तक पहुंचने की कोशिश में जुटी हुई है। बुधवार को भी सीबीआई ने पूछताछ का दौर जारी रखा। बुधवार को सीबीआई की ओर से सुशांत के फ्लैटमेट सिद्धार्थ पिठानी, कुक नीरज सिंह और वॉचमैन से पूछताछ की गई। इसके अलावा सीबीआई की टीम ने दो पुलिसकर्मियों से भी कई सवालों के जवाब मांगे।

मानवाधिकार आयोग का नोटिस

उधर महाराष्ट्र मानवाधिकार आयोग ने कूपर अस्पताल और मुंबई पुलिस को नोटिस भेजा है। दरअसल सुशांत का शव मॉर्चुरी में पहुंचने के बाद वहां रिया चक्रवर्ती की मौजूदगी को लेकर सवाल उठाए जा रहे हैं। आयोग की ओर से जारी नोटिस में भी इसी सवाल का जवाब मांगा गया है। आयोग ने अस्पताल मैनेजमेंट और पुलिस से पूछा है कि किन नियमों के तहत रिया को मॉर्चुरी में जाने की इजाजत दी गई।

ये भी पढ़ें: 8 जून को सुशांत और रिया हुआ था झगड़ा, सिद्धार्थ पिठानी ने बताया 8 को हार्ड ड्राइव की गई नष्ट

Newstrack

Newstrack

Next Story