×

मूसलाधार बारिश का रेड अलर्ट जारी, इन राज्यों में कई दिनों तक जमकर होगी बरसात

देश के कई राज्यों में भारी बारिश हो रही है। मौसम विभाग के मुताबिक उत्तर, पूर्वी और मध्य भारत में अगले चार-पांच दिनों तक जमकर बारिश होगी। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने पूर्वानुमान जताया है।

Newstrack
Published on: 26 Aug 2020 2:40 PM GMT
मूसलाधार बारिश का रेड अलर्ट जारी, इन राज्यों में कई दिनों तक जमकर होगी बरसात
X
भारी बारिश की प्रतीकात्मक फोटो

नई दिल्ली: देश के कई राज्यों में भारी बारिश हो रही है। मौसम विभाग के मुताबिक उत्तर, पूर्वी और मध्य भारत में अगले चार-पांच दिनों तक जमकर बारिश होगी।

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने पूर्वानुमान जताया है। मौसम विभाग ने ओडिशा में 26 और छत्तीसगढ़ में 27 अगस्त को भारी बारिश को लेकर रेड अलर्ट जारी किया है।

IMD ने दिल्ली के आसपास के क्षेत्रों में भी अगले तीन दिनों तक मध्यम से ले कर भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के मुताबिक, उत्तरी बंगाल की खाड़ी और उसके आस-पास के क्षेत्रों के ऊपर कम दबाव का क्षेत्र (समुद्री तूफान) बना है। यह समुद्री तूफान अगले चार से पांच दिनों में पश्चिम-पश्चिमोत्तर दिशा में बढ़ सकता है।

Heavy Rainfall

यह भी पढ़ें...चीन की पसंद आमिर खान: RSS ने जमकर लताड़ा, उठाए बॉलीवुड एक्टर पर ये सवाल

इस कम दबाव के कारण ओडिशा, बंगाल के गंगा के किनारे वाले क्षेत्रों और झारखंड के अलग-अलग इलाको में 28 अगस्त तक कहीं मसूलाधार तो कहीं भारी से भारी बारिश हो सकती है। छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और पश्चिमी राजस्थान के कई क्षेत्रों में भी 26-28 अगस्त के बीच जमकर होगी।

यह भी पढ़ें...मंत्री समेत 23 विधायकों को हुआ कोरोना, मचा हड़कंप, मुख्यमंत्री ने कही ये बड़ी बात

इस दौरान जमकर बरसेंगे बादल

छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और पश्चिमी राजस्थान के कई इलाकों में भी 26-28 अगस्त के बीच भारी बारिश होने की संभावना जताई गई है। इसके अलावा ओडिशा के कुछ क्षेत्रों में 25-26 और छत्तीसगढ़ में 27 अगस्त को कई स्थानों पर भारी से भारी बारिश हो सकती है। राष्ट्रीय मौसम पूर्वानुमान केंद्र की प्रमुख सती देवी के मुताबिक, उत्तर, मध्य और पूर्वी भारत में भारी बारिश होगी।

Rain

यह भी पढ़ें...बॉलीवुड के लिए बुरी खबर: रणदीप हुड्डा की बिगड़ी तबियत, अस्पताल में भर्ती

इसके साथ ही हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, छत्तीसगढ़, झारखंड के कुछ इलाकों में भी भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है। उत्तर प्रदेश, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली, बंगाल, राजस्थान, पूर्वी मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र के विदर्भ क्षेत्र, बिहार, जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के कई क्षेत्रों को बारिश हो सकती है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story