चीन की पसंद आमिर खान: RSS ने जमकर लताड़ा, उठाए बॉलीवुड एक्टर पर ये सवाल

भारत विरोधी रुख रखने वाले तुर्की के राष्ट्रपति की पत्नी से मुलाकात को लेकर बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान इन दिनों हर किसी के निशाने पर हैं।

RSS targets bollywood actor aamir khan over china and turkey

नई दिल्ली। भारत विरोधी रुख रखने वाले तुर्की के राष्ट्रपति की पत्नी से मुलाकात को लेकर बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान इन दिनों हर किसी के निशाने पर हैं। अब राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के मुखपत्र पांचजन्य ने आमिर खान पर बड़ा हमला बोला है। संघ के मुखपत्र में ड्रैगन का प्यारा खान शीर्षक से प्रकाशित लेख में तुर्की के राष्ट्रपति की पत्नी एमिन एर्दोआन से मुलाकात और चीनी उत्पादों के विज्ञापन को लेकर आमिर पर निशाना साधा गया है।

आमिर के चीन प्रेम पर उठाए सवाल

पांचजन्य के लेख में कहा गया है कि आमिर खान की फिल्में चीन में शानदार कारोबार करती हैं। इसके साथ ही वे चीनी उत्पादों का धड़ल्ले से विज्ञापन करते हैं और इन विज्ञापनों के जरिए अभिनेता की करोड़ों की कमाई होती है। वे सुरक्षा के नियमों की खुलेआम अनदेखी करने वाले चीन के मोबाइल फोन के ब्रांड एंबेसडर भी हैं।

 

संघ के मुखपत्र का कहना है कि चीन में आमिर की फिल्मों को जिस तरफ प्रसारित और प्रचारित किया जाता है उससे भी आमिर और ड्रैगन की नज़दीकियां प्रमाणित होती हैं और उन पर सवाल खड़े होते हैं।

तुर्की में शूटिंग पर आमिर को घेरा

संघ के मुखपत्र ने बॉलीवुड अभिनेता से पूछा है कि क्यों उन्होंने जम्मू-कश्मीर मामले पर पाकिस्तान का समर्थन करने वाले तुर्की में अपनी फिल्म की शूटिंग की। अखबार का कहना है कि पिछले कुछ वर्षों के दौरान देशभक्ति वाली फिल्में जैसे उरी-द सर्जिकल स्ट्राइक और मणिकर्णिका आदि को दर्शकों का खूब प्यार मिला है मगर देश में ही कुछ अभिनेता ऐसे भी हैं जो हमारे दुश्मन देश हैं तुर्की और चीन को ज्यादा पसंद करते हैं।

ये भी पढ़ेंः बॉलीवुड स्टार्स का रियल लुक: कोरोना का दिखा ऐसा असर, बिना मेकअप आये नजर

मुखपत्र ने पुराने विवाद का भी किया जिक्र

पांचजन्य के लेख में आमिर खान और उनकी पत्नी किरण राव से जुड़े पुराने विवाद का भी जिक्र किया गया है। संघ के मुखपत्र का कहना है कि आमिर खान वहीं अभिनेता हैं जिन्होंने साक्षात्कार में अपनी पत्नी किरण राव को भारत से डर लगने की बात कही थी। उनका कहना था कि भारत में असहिष्णुता बढ़ गई है। अखबार के मुताबिक इससे पता चलता है कि आमिर को अपने देश भारत से कितना प्यार है।

इस तरह विवाद में फंसे अमीर

आमिर को लेकर हालिया विवाद तब शुरू हुआ जब उन्होंने तुर्की के राष्ट्रपति की पत्नी एमिन एर्दोआन से मुलाकात की थी। आमिर अपनी आने वाली फिल्म लाल सिंह चड्ढा की शूटिंग के लिए तुर्की गए हुए थे। इस मुलाकात की तस्वीरें सोशल मीडिया में आने के बाद इसे लेकर विवाद शुरू हो गया था।

ये भी पढ़ेंः अमेरिका से कांपा चीन: वायुसेना का अभ्यास, ‘नो-फ्लाई जोन’ में यूएस का जासूसी विमान

इस मुद्दे को लेकर आमिर को ट्रोल करने वाले यूजर्स ने कहना है कि कश्मीर में अनुच्छेद 370 के मसले पर पाकिस्तान का समर्थन करने वाले तुर्की के राष्ट्रपति की पत्नी से आमिर ने क्यों मुलाकात की।

पहले भी विवादों में फंस चुके हैं आमिर

वैसे यह पहला मौका नहीं है जब आमिर खान विवादों में फंसे हैं। वे पहले भी अपने बयानों को लेकर विवादों में फंसते रहे हैं। पूर्व के वर्षों में उन्हें लेकर विवाद उस समय गहरा गया था जब उन्होंने असहिष्णुता पर अपने विचार रखे थे। उनका कहना था कि मैं जब घर पर अपनी पत्नी किरण के साथ बात करता हूं तो वह कहती है कि क्या हमें भारत से बाहर चले जाना चाहिए? उन्होंने कहा था कि किरण का यह बयान एक दुखद व बड़ा बयान है क्योंकि उन्हें अपने बच्चों की चिंता है। अपने इस बयान को लेकर उन्हें जमकर ट्रोल किया गया था।

aamir khan

बिगबी पर भी कर दी थी टिप्पणी

इसके अलावा फिल्म पीके के दौरान भी आमिर की काफी आलोचना की गई थी। उन पर धार्मिक भावनाओं को आहत करने का आरोप लगा था। आमिर खान ने अमिताभ बच्चन की फिल्म ब्लैक के रिलीज होने के बाद अपने ब्लॉग में लिखा था कि बिगबी का इस फिल्म में अभिनय उनके सिर के ऊपर से निकल गया। इसे लेकर बिगबी के फैंस ने आमिर को जमकर खरी-खोटी सुनाई थी।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App