×

Taapsee Pannu Birthday: कभी कंगना संग बदतमीजी, तो कभी पीएम मोदी पर कसा तंज, कॉन्ट्रोवर्सी से भरा है तापसी का करियर

Taapsee Pannu Birthday: आज बॉलीवुड एक्ट्रेस तापसी पन्नू अपना 36वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं। आइए आज इस खास मौके पर हम आपको उनसे जुड़ी कुछ खास बातें बताते हैं।

Ruchi Jha
Published on: 1 Aug 2023 2:18 AM GMT
Taapsee Pannu Birthday: कभी कंगना संग बदतमीजी, तो कभी पीएम मोदी पर कसा तंज, कॉन्ट्रोवर्सी से भरा है तापसी का करियर
X
Taapsee pannu (Image Credit: Instagram)

Taapsee Pannu Birthday: बॉलीवुड एक्ट्रेस तापसी पन्नू आज किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं। उनका नाम इंडस्ट्री की टॉप एक्ट्रेस की लिस्ट में शामिल हैं, लेकिन अपने कामयाब करियर के साथ-साथ तापसी का नाम हमेशा कॉन्ट्रोवर्सी में भी रहा है। आज एक्ट्रेस अपना 36वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं। आइए आज इस खास मौके पर हम आपको उनसे जुड़ी कुछ खास बातें बताते हैं, जो शायद ही आप जानते होंगे।

साउथ सिनेमा से की थी करियर की शुरुआत

बहुत कम लोग जानते हैं कि तापसी पन्नू ने अपने करियर की शुरुआत साउथ सिनेमा से की थी। उन्होंने साल 2010 में तेलुगु सिनेमा से अपने करियर की शुरुआत की थी, जिसके बाद उन्होंने साल 2013 में डेविड धवन की फिल्म 'चश्मे बद्दूर' से बॉलीवुड में डेब्यू किया था।

इसके बाद वह 'बेबी', 'नाम शबाना', 'सूरमा', 'द गाजी अटैक' जैसी कई बॉलीवुड फिल्मों में नजर आ चुकी हैं। हालांकि, तापसी की बेहद कम फिल्में है, जो हिट रही है। जिसके लिए उन्हें कई अवार्ड्स भी मिले हैं। तापसी को साल 2021 में फिल्मफेयर अवार्ड, 2020 में फिल्मफेयर अवार्ड, 2020 में जी सिने अवार्ड और 2017 में IIFA से नवाजा गया था।

जब तापसी और कंगना के बीच हुई थी बेहस

तापसी पन्नू और कंगना रनौत के बीच कई बार जुबानी जंग हो चुकी है, लेकिन एक जुबानी जंग इन दोनों एक्ट्रेस के बीच ऐसी भी हुई है, जिसको लेकर काफी विवाद हुआ था। दरअसल, कंगना रनौत ने तापसी पन्नू को 'सस्ती' कहा था। वहीं एक इंटरव्यू में तापसी पन्नी ने कंगना रनौत को 'इर्रेलेवेंट' बताया था। वैसे यह कोई नई बात नहीं हैं। कंगना रनौत आए दिन किसी ना किसी स्टार्स को लेकर कमेंट करती रहती हैं। अभी कुछ दिनों पहले कंगना ने रणबीर कपूर और आलिया भट्ट को लेकर भी कमेंट किया था, जिसके बाद उन्हें काफी ट्रोल किया गया था।

इंजिनियरिंग छोड़ बनी थीं एक्ट्रेस

तापसी पन्नू की पढ़ाई की बात करें, तो वह हमेशा से ही पढ़ाई में काफी ज्यादा होशियार थीं। उन्होंने कंप्यूटर साइंस से इंजिनियरिंग की थी। हालांकि, पढ़ाई के साथ-साथ तापसी का रुझान धीरे-धीरे मॉडलिंग की तरफ होता चला गया।

अपने एक इंटरव्यू में तापसी ने बताया था कि उन्होंने साल 2008 में चैनल वी के टैलेंट हंट शो गेट गॉरजस में आडिशन दिया था और इसमें वह सिलेक्ट भी हो गई थीं, लेकिन किसी कारण से वह आगे काम नहीं कर पाई थीं।

Ruchi Jha

Ruchi Jha

Next Story