×

टप्पू के पापा आज लाखों के ढेर मे, कभी जेब में नोटों के लिए महीनों तरसते थे......

टीवी शो 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' से दिलीप जोशी ने घर-घर में पहचान बना ली। इस सीरियल के लिए दिलीप जोशी 16 अवॉर्ड हासिल कर चुके हैं। उनकी इस कामयाबी के पीछे काफी लंबी कहानी है।

Vidushi Mishra
Published on: 27 May 2019 5:13 AM GMT
टप्पू के पापा आज लाखों के ढेर मे, कभी जेब में नोटों के लिए महीनों तरसते थे......
X

मुंबई: पॉपुलर टीवी शो तारक मेहता का उल्टा चश्मा में जेठालाल का किरदार निभाने वाले दिलीप जोश अपना 51 बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। दिलीप अपनी एक्टिंग के साथ-साथ मिमिक्री के लिए भी काफी फेमस हैं।

टीवी शो 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' से दिलीप जोशी ने घर-घर में पहचान बना ली। इस सीरियल के लिए दिलीप जोशी 16 अवॉर्ड हासिल कर चुके हैं। उनकी इस कामयाबी के पीछे काफी लंबी कहानी है। उनके इस बर्थडे के मौके पर हम आपको बताने जा रहे हैं उनकी लाइफ से जुड़े कुछ रोचक बातों के बारे में।

यह भी देखें... अभिनेत्री पूजा बेदी ने कही दिल की बात- #MeToo #MenToo एक-दूसरे के खिलाफ नहीं

क्या है दिलीप के संघर्ष की कहानी ?

एक इंग्लिश अखबार को दिए इंटरव्यू में दिलीप ने अपने संघर्ष के दिनों को याद करते हुए बताया था कि उनका वास्तव में संघर्ष उसी समय से शुरू हुआ जब उन्होंने एक बच्चे के रूप में एक्टिंग करना शुरू किया था। मैं शुरू से ही काफी अच्छी मिमिक्री कर लेता था। उन्होंने बताया कि उनकी मम्मी ने उन्हें थिएटर में डालने की सोची और ये वो दिन थे जब एक्टिंग को अच्छा नहीं माना जाता था। इसलिए शुरू से लेकर लगातार यह एक लड़ाई थी।

उन्होंने बताया कि एक्टिंग जोखिम भरा व्यवसाय है। कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कितने बड़े हैं, आप कभी भी सुरक्षित नहीं हैं। आपको पता नहीं है कि आप कब काम से बाहर होंगे। क्या आप विश्वास करेंगे कि अगर मैं कहता हूं कि तारक मेहता को साइन करने से ठीक पहले मैं लगभग एक साल के लिए बेरोजगार था।

अब महीने की सैलरी है 36 लाख रुपए

यह भी देखें... जापान के नए सम्राट से मिलने वाले दुनिया के पहले विदेशी नेता बने ‘डोनाल्ड ट्रम्प’

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, दिलीप जोशी अपना किरदार निभाने के लिए एक एपिसोड के करीब 1.50 लाख रुपये लेते हैं। एक महीने में दिलीप करीब 25 दिन शूट करते हैं। इस तरह उनकी एक महीने की सैलरी करीब 36 लाख रुपये से ज्यादा है।

गुजरात के रहने वाले हैं दिलीप जोशी

दिलीप जोशी गुजरात के रहने वाले हैं। उनका जन्म 26 मई 1968 को हुआ था। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत साल 1997 में सीरियल 'क्या बात है' से की थी। इसके अलावा वे फिल्मों मे भी काम कर चुके हैं। साल 1989 में 'मैंने प्यार किया' उनकी पहली फिल्म थी।

इसके बाद दिलीप बॉलीवुड की 'हम

आपके है कौन', 'फिर भी दिल है हिंदुस्तानी', 'हमराज', 'दिल है तुम्हारा' जैसी करीब 15 फिल्मों में काम किया। फिल्मों में ज्यादा सफल नहीं होने पर उन्होंने दोबारा टीवी का रुख कर लिया।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story