×

The Kerala Story: एमपी में द केरला स्टोरी फिल्म टैक्स फ्री, यूपी में भी हो रही मांग

The Kerala Story:फिल्म द केरला स्टोरी को उत्तर प्रदश में भी टैक्स फ्री करने की मांग हो रही है। हिंदू महासभा ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सामने यह मांग रखी है।

Krishna Chaudhary
Published on: 6 May 2023 1:01 PM GMT
The Kerala Story: एमपी में द केरला स्टोरी फिल्म टैक्स फ्री, यूपी में भी हो रही मांग
X
The Kerala Story (photo: social media )

The Kerala Story: मध्य प्रदश सरकार ने हाल ही में रिलीज हुई चर्चित फिल्म द केरला स्टोरी को टैक्स फ्री घोषित कर दिया है। एमपी में बीजेपी के साथ-साथ हिंदुवादी संगठनों के नेता पिछले कई दिनों से इस फिल्म को टैक्स फ्री करने की मांग मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से कर रहे थे। बीजेपी के प्रदश मंत्री राहुल कोठारी ने इस मांग को लेकर पिछले दिनों एक खत भी लिखा था।

एमपी सीएम शिवराज सिंह चौहान ने फिल्म को टैक्स फ्री करने की जानकारी स्वयं ट्वीट कर दी है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, आतंकवाद की भयावह सच्चाई को उजागर करती फिल्म 'The Kerala Story' मध्यप्रदश में टैक्स फ्री की जा रही है।

मुख्यमंत्री ने इसके साथ ही एक वीडियो जारी कर कहा कि द केरल स्टोरी लव जिहाद, धर्मांतरण और आतंकवाद के षड्यंत्र को उजागर करती है, उसके घिनौने चेहरे को सामने लाती है। क्षणिक भावुकता में जो बेटियां लव जिहाद के जाल में उलझ जाती है, उनकी बर्बादी कैसी होती है, यह फिल्म बताती है। उन्होंने आगे कहा कि यह फिल्म आतंकवाद के डिजाइन को भी उजागर करती है। यह फिल्म पेरेंट्स, बच्चों, बेटियों सभी को दखना चाहिए।

यूपी में भी हो रही मांग

फिल्म द केरला स्टोरी को उत्तर प्रदश में भी टैक्स फ्री करने की मांग हो रही है। हिंदू महासभा ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सामने यह मांग रखी है। महासभा के नेता शिशिर चतुर्वेदी ने इंटर तक की छात्राओं को मुफ्त में यह पिक्चर दिखाने की मांग की है। हालांकि, इस पर यूपी सरकार की ओर से फिलहाल कोई बयान नहीं आया है।

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य इस फिल्म को लेकर वामपंथियों और कांग्रेस पर जोरदार हमला बोल चुके हैं। उन्होंने कहा कि यह फिल्म लव जिहाद व आतंकवाद के साथ-साथ वामपंथियों और कांग्रेस की काली करतूतों को भी बताती है। माना जा रह कि दर सवेर यूपी में भी फिल्म को टैक्स फ्री घोषित किया जा सकता है। इससे पहले कश्मीर पंडितों के उत्पीड़न पर बनी फिल्म कश्मीर फाइल्स को भी बीजेपी शासित राज्यों ने टैक्स फ्री घोषित कर दिया था।

क्या है फिल्म की कहानी ?

कल यानी शुक्रवार 5 मई को रिलीज हुई फिल्म द केरला स्टोरी, केरल के उन महिलाओं पर बनी है जिन्हें धोखे में रखकर पहले उनका धर्म परिवर्तन कराया गया। फिर दुर्दांत आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट में शामिल होने के लिए सीरिया ले जाया गया था। इस फिल्म में किए गए दावों को लेकर भारी विवाद भी हुआ है। मामला कोर्ट तक पहुंचा लेकिन अदालत ने रिलीज पर बैन लगाने से मना कर दिया। बॉक्स ऑफिस से आई रिपोर्ट के मुताबिक, फिल्म को दमदार ओपनिंग मिली है। दर्शक इसे खूब पसंद कर रहे हैं।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story