×

The Kerala Story Review: क्या है 'द केरल स्टोरी' की पूरी कहानी? दर्दनाक सीन देख कांप जायेंगे रूह

The Kerala Story Review: कंट्रोवर्शियल फिल्म "द केरल स्टोरी" आज सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है।

Shivani Tiwari
Published on: 5 May 2023 12:28 PM GMT (Updated on: 6 May 2023 7:25 AM GMT)
The Kerala Story Review: क्या है द केरल स्टोरी की पूरी कहानी? दर्दनाक सीन देख कांप जायेंगे रूह
X
The Kerala Story Review (Photo- Social Media)
The Kerala Story Review: कंट्रोवर्शियल फिल्म "द केरल स्टोरी" आज सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है। फिल्म को लेकर काफी बवाल मचा था, यहां तक की कुछ लोग चाहते थे कि ये फिल्म रिलीज ही न हो, लेकिन इतने विवादों के बीच आखिरकार फिल्म रिलीज हो गई और इसे मिला जुला रिस्पॉन्स मिल रहा है।

क्या है फिल्म की कहानी

"द केरल स्टोरी" फिल्म की कहानी अपने कंटेंट की वजह से ही इतने विवादों में फंसी हुई है। इस फिल्म की कहानी केरल की सच्ची घटना पर आधारित होने का दावा करती है, हालांकि कुछ लोगों के अनुसार यह फिल्म महज एक प्रोपोगेंडा है, ऐसे में ये तय कर पाना बेहद मुश्किल है कि आखिरकार सच क्या है। मान लीजिए कि अगर फिल्म में दिखाई गई धर्म परिवर्तन कराई गईं लड़कियों की संख्या कम भी हुई तो भी कहीं न कहीं ये इस देश का एक ऐसा मुद्दा है, जिसके बारे में सबको पता होना चाहिए।
अब आगे फिल्म की कहानी की बात करें तो इसमें केरल की रहने वाली शालि‍नी उन्नीकृष्णन की कहानी दिखाई गई है। शालिनी जिसका किरदार अदा शर्मा ने निभाया है, वह एक मिडिल क्लास फैमिली से है। एक खुशदिल मिजाज वाली लड़की की जिंदगी पल भर में कैसे बदल जाती है, शायद उसे भी नहीं पता चलता। शालिनी की जिंदगी में नया मोड़ तब आता है जब वह नर्स बनने के लिए नर्सिंग कॉलेज जाती है। कॉलेज में उसके तीन दोस्त बनते हैं, लेकिन उसे भी नहीं पता था कि ये दोस्ती उसके जीवन में तूफान लेकर आने वाली हैं।

अंत तक खुद से बांधे रखती है फिल्म की कहानी

जैस-जैसे फिल्म की कहानी आगे बढ़ती है, यह आपको अपनी सीट से हिलने नहीं देगी। कॉलेज में आने के बाद शालि‍नी उन्नीकृष्णन की जिंदगी इतनी तेज करवट बदलती है कि वह अगले ही पल इस्लाम कुबूल कर फातिमा बन जाती हैं। यहीं उसकी कहानी का अंत नहीं होता बल्कि आगे उसे ऐसे-ऐसे रास्तों से गुजरना पड़ता है, जिसे देख आपकी रूह कांप जाएगी। फातिमा बन चुकी शालिनी के साथ ही कई और लड़कियों को केरल से सीरिया ले जाया जाता है, जहां आईएसआईएस के कैंप में उन्हें रखा जाता है, ताकी वे आतंकवादियों की देह की भूख मिटा सकें,
फिर
काम निकलते ही इन लड़कियों को मार दिया जाता है।
फिल्म में कई ऐसे दर्दनाक सीन हैं जो रोंगटे खड़े कर देंगे। सोचिए! महज ऐसे सीन देखने से दर्शकों के रोंगटे खड़े हो जा रहें हैं तो जिन लड़कियों ने इसका सामना किया होगा, उनपर क्या बीती होगी।

अदा शर्मा की अदाकारी ने किया दर्शकों को इंप्रेस

अदा शर्मा अबतक कई बॉलीवुड फिल्मों में काम कर चुकी हैं, लेकिन इस फिल्म में उनकी एक्टिंग देख आप भी उनकी तारीफ करने से खुद को रोक नहीं पाएंगे। एक्ट्रेस ने सिर्फ एक्टिंग ही नहीं की है, बल्कि उनके किरदार को देख यही लग रहा है कि उन्होंने उस किरदार को जिया है। अदा के साथ सिद्धी इदनानी, योगिता बिहानी और सोनिया बानी ने भी अपने किरदार के साथ पूरा न्याय किया है। वहीं डायरेक्टर सुदीप्तो सेन की मेहनत भी खूब रंग लाई। कहानी को इतने अच्छे ढंग से चित्रित करने का अंदाज दर्शकों को बेहद पसंद आ रहा है।

फिल्म को मिल रहा मिला-जुला रिस्पॉन्स

"द केरल स्टोरी" फिल्म रिलीज होते ही सोशल मीडिया पर भी छा चुकी है। सुबह से ट्विटर पर "द केरल स्टोरी" का नाम ट्रेंड कर रहा है। जहां कोई इसकी तारीफ कर रहा है और तो वहीं कुछ लोग एक्टिंग से लेकर फिल्म की कहानी तक सब पर नेगेटिव प्रतिक्रिया दे रहें हैं।

Shivani Tiwari

Shivani Tiwari

Next Story