भारत में बैन ये 5 फिल्में! लेकिन मजे की बात यूट्यूब पर ​हैं उपलब्ध

बॉलीवुड इंडस्ट्री में से रोजाना फिल्में रिलीज होती रहती हैं। उन्हीं फिल्मों से कुछ ऐसी भी फिल्में जिन पर विवाद हो जाता है। भारतीय सिनेमा में ऐसी कोई सीन नहीं दिखाई जाएगी जिसमें कुछ गलत सीन्स दिखाए गया हो।

मुंबई: बॉलीवुड इंडस्ट्री में से रोजाना फिल्में रिलीज होती रहती हैं। उन्हीं फिल्मों से कुछ ऐसी भी फिल्में जिन पर विवाद हो जाता है। भारतीय सिनेमा में ऐसी कोई सीन नहीं दिखाई जाएगी जिसमें कुछ गलत सीन्स दिखाए गया हो।

भारतीय सिनेमा में फिल्में बनने के बाद सेंसर बोर्ड के पास जाती हैं। अगर यह फिल्में चलने लायक है तो सिनेमाघरों में रिलीज करवाई जाती हैं नहीं तो बैन कर दी जाती हैं। लेकिन विदेशों में ऐसा नहीं होता है और हर देश के अपने अलग-अलग नियम होते हैं। तो आज हम आपको कुछ ऐसी फिल्मों के बारे में बताने जा रहे हैं जो भारत में बैंन तो हैं लेकिन यूट्यूब पर उपलब्ध होते हैं…

1. Dangerous Liaisons

साल 2012 में रिलीज हुई यह एक चाइनीस फिल्म है। इस फिल्म को हुर जिन हो द्वारा निर्देशित किया था। फिल्म की कहानी नोबेल Pierre Choderlos de Laclos पर आधारित है। आपको बता दे इस फिल्म में कुछ ऐसे बोल्ड सीन दिखाए गए थे जो समाज मे अभद्रता प्रकाशित कर सकती थी जिसकी वजह से इस फिल्म को भारत में बैन कर दिया गया था लेकिन यह फिल्म भी आज के समय मे यूट्यूब पर मौजूद है।

ये भी पढ़ें—डिंपल यादव के वो राज! जो शायद अखिलेश भी नहीं जानते..

2. 9½ Weeks

यह फिल्म साल 1886 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म में जॉन ग्रे और तलाक शुदा लड़की एलिंजाबेथ मैकग्रा के सेक्सुअल रिलेशन की कहानी दिखाई गई। फिल्म में बोल्ड सीन होने के कारण इस फिल्म को भारत में बैन किया गया था लेकिन आप को बता दे यह फिल्म भी यूट्यूब पर देखी जा सकती है।

3. फायर

दीपा मेहता के निर्देशन में बनी यह फिल्म 5 नवंबर 1998 में रिलीज हुई एक लव स्टोरी फिल्म है। इस फिल्म में दीपा मेहता, नंदिता दास, शबाना आजमी मुख्य भूमिका में नजर आए हैं। इस फिल्म में भी कई बोल्ड सीन है जिसकी वजह से इसे भारत में बैन कर दिया गया है।

4. लास्ट टैंगो इन पेरिस

यह फिल्म 14 अक्टूबर 1972 को न्यूयॉर्क संयुक्त राज्य अमेरिका में रिलीज हुई थी, इस फिल्म में बोल्ड सीन की भरमार होने की वजह से सेंसर बोर्ड ने इसे भारत में बैन कर दिया है। लेकिन इस फिल्म को आप यूट्यूब पर आसानी से देख सकते हैं।

ये भी पढ़ें—धर्मेंद्र की छोटी बहू बहुत अमीर, नीता अंबानी भी हैं इनसे पीछे

5. बेसिक इंस्टिंक्ट

इस फिल्म को भारत के अलावा कई अन्य देशों में प्रतिबंधित किया गया है क्योंकि इस फिल्म में कुछ ऐसे दृश्य दिखाए गए हैं जो समाज की नजर में गलत है। यह फिल्म 1992 में रिलीज हुई थी।