Bhojpuri Actors: फिल्मों में एंट्री से पहले इन भोजपुरी सितारों ने बदले अपने नाम, कोई सुपरस्टार बना तो कोई पहुंचा बॉलीवुड

Bhojpuri Actors: भोजपुरी सिनेमा भी आजकल दर्शकों का खूब मनोरंजन कर रहा है। बॉलीवुड गानों से ज्यादा लोगों के बीच भोजपुरी और हरियाणवी गानों को लेकर क्रेज अधिक देखने को मिल रहा है।

Shivani Tiwari
Published on: 26 April 2023 3:50 PM GMT (Updated on: 26 April 2023 3:51 PM GMT)
Bhojpuri Actors: फिल्मों में एंट्री से पहले इन भोजपुरी सितारों ने बदले अपने नाम, कोई सुपरस्टार बना तो कोई पहुंचा बॉलीवुड
X
Bhojpuri Actors (Photo- Social Media)
Bhojpuri Actors: भोजपुरी सिनेमा भी आजकल दर्शकों का खूब मनोरंजन कर रहा है। बॉलीवुड गानों से ज्यादा लोगों के बीच भोजपुरी और हरियाणवी गानों को लेकर क्रेज अधिक देखने को मिल रहा है। वैसे अबतक आपने बॉलीवुड इंडस्ट्री में कई ऐसे एक्टर्स के बारे में जानते होंगे, जिन्होंने फिल्मी दुनिया में कदम रखने से पहले अपना असली नाम बदल दिया था, ऐसे ही कुछ कहानी भोजपुरी इंडस्ट्री में भी हैं, जी हां!! भोजपुरी की दुनिया में कई ऐसे सितारे हैं, जिन्होंने फिल्मों में आने से पहले अपना नाम बदल दिया और आज उनकी गिनती भोजपुरी के सुपरस्टार में होती है, वहीं कुछ तो बॉलीवुड में भी अपना हाथ आजमा रहें हैं। तो चलिए आज की अपनी इस रिपोर्ट में आपको उन सितारों के बारे में बताते हैं।

मोनालिसा (Monalisa)

एक्ट्रेस मोनालिसा का नाम भोजपुरी की टॉप एक्ट्रेसेस की लिस्ट में गिना जाता है। मोनालिसा ने भोजपुरी इंडस्ट्री में अपनी दमदार पहचान बनाई है, हालांकि वह साथ ही साथ और भी कई इंडस्ट्री में काम कर चुके हैं। अब आपको मोनालिसा के नाम बदलने की कहानी बताए तो पहले उनका नाम अंतरा बिस्वास था, एक दो प्रोजेक्ट का हिस्सा बनने के बाद मोनालिसा के चाचा ने उन्हें अपना नाम बदलने की सलाह दी और फिर उन्होंने अपना नाम मोनालिसा रख लिया, बस फिर क्या था, तभी से एक्ट्रेस लोगों के बीच मोनालिसा के नाम से फेमस हो गईं और आज भी खूब नाम कमा रहीं हैं।

रानी चटर्जी (Rani Chatterjee)

भोजपुरी इंडस्ट्री की हाईएस्ट पेड एक्ट्रेस की बात हो तो रानी चटर्जी का नाम उनमें से एक है। हालांकि रानी चटर्जी ने भी फिल्मी दुनिया में आने से पहले अपना नाम बदल दिया था। उनका नाम साहिबा अंसारी था और वह एक मुस्लिम परिवार से ताल्लुक रखती हैं। रानी चटर्जी का नाम बदलने की कहानी बेहद इंट्रेस्टिंग है। दरअसल जब वह अपनी पहली फिल्म की शूटिंग कर रहीं थीं, उसमें एक मंदिर का सीन था, ऐसे में जब लोगों ने शूटिंग के दौरान रानी चटर्जी के नाम को लेकर सवाल किया तो फिल्म के डायरेक्टर ने उनका नाम रानी बता दिया और इस तरह साहिबा अंसारी रानी चटर्जी बन गईं।

खेसारी लाल यादव (Khesari Lal Yadav)

भोजपुरी के सुपरस्टार कहलाने वाले खेसारी लाल यादव का भी नाम फिल्मों में आने से पहले कुछ और हुआ करता था। जी हां!! खेसारी लाल यादव का असली नाम शत्रुघ्न कुमार यादव था। खेसारी लाल यादव जो अब एक के बाद एक हिट फिल्में दे रहें हैं, वह भी अपना नाम बदल चुके हैं। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो खेसारी ने खुद अपना नाम शत्रुघ्न कुमार यादव से बदलकर खेसारी रख लिया था।

निरहुआ (Nirahua)

आज के समय में भला सुपरस्टार निरहुआ को कौन नहीं जानता। लोगों ने बीच निरहुआ के रूप में अपनी पहचान बना चुके निरहुआ का नाम दिनेश लाल यादव हुआ करता था। हालांकि लोगों के बीच निरहुआ का दिनेश लाल यादव नाम भी चर्चा में रहता है, लेकिन बुलाने के लिए तो लोग उन्हें निरहुआ भी बुलाते हैं। निरहुआ के नाम बदलने की कहानी बताए तो अभिनेता ने अपने नाम बदलने की कहानी बताते हुए कहा था, "जब मैं अपनी फिल्म 'चलत मुसाफिर मोह लियो रे' में काम कर रहा था, तो उस समय मेरे पास एक एल्बम आया। जिसका नाम 'निरहुआ नाम है' था। यह गाना लोगों के बीच इतना लोकप्रिय हुआ कि लोगों को लगने लगा कि मेरा असली नाम निरहुआ ही है।" बस तभी से उन्हें लोग निरहुआ बुलाने लगे थे।

Shivani Tiwari

Shivani Tiwari

Next Story