×

Valentine Day Special: बॉलीवुड की सुपरहिट ये जोड़ियां, जानें इनके बारे में

एक ऐसी प्रेम कहानी जिसका कभी ऐलान तो नहीं हुआ लेकिन फिर भी ज़माने भर में ये लव स्टोरी सुर्खियों में रही। बॉलीवुड में जब-जब मोहब्बत का जिक्र होता है तो एक नाम जहन में सबसे पहले आता है। ये नाम है अमिताभ और रेखा। ये जोड़ी रील लाइफ और रीयल दोनों ही मामलों में सुपरहिट रही।

Ashiki
Published on: 13 Feb 2021 1:38 PM GMT
Valentine Day Special: बॉलीवुड की सुपरहिट ये जोड़ियां, जानें इनके बारे में
X
Valentine Day Special: बॉलीवुड की सुपरहिट ये जोड़ियां, जानें इनके बारे में

लखनऊ: फरवरी एक ऐसा महीना जिसे प्यार का महीना भी कहा जाता है। इस महीने की 14 तारीख का इंतजार हर किसी को रहता है, कुछ लोग जो अपने प्यार का इजहार पूरे साल नहीं कर पाते हैं वह बस इस दिन का इंतजार करते हैं। कल वैलेंटाइन वीक का आखिरी और सबसे स्पेशल दिन है। आईये इस मौके पर जानते हैं बॉलीवुड के रुपहले पर्दे पर हिट हो चुकी उन रूमानी जोड़ियों के बारे जो अपने दौर में सुपर हिट रहीं। आज भी युवा अपनी प्रेम कहानी में उन जोड़ियों की झलक देखते हैं और उसी तरह अपनी भी प्रेम कहानी को जीना चाहते हैं।

ये भी पढ़ें: बॉलीवुड के अमीर बॉडीगार्ड: सबके सब इतने करोड़पति, सालों से नहीं छोड़ा साथ

अमिताभ और रेखा की अधूरी प्रेम कहानी

एक ऐसी प्रेम कहानी जिसका कभी ऐलान तो नहीं हुआ लेकिन फिर भी ज़माने भर में ये लव स्टोरी सुर्खियों में रही। बॉलीवुड में जब-जब मोहब्बत का जिक्र होता है तो एक नाम जहन में सबसे पहले आता है। ये नाम है अमिताभ और रेखा। ये जोड़ी रील लाइफ और रीयल दोनों ही मामलों में सुपरहिट रही। साल 1976 में जब अमिताभ और रेखा ने पहली बार फिल्म 'दो अंजाने' में एक साथ काम किया, लेकिन दोनों ने कभी सोचा भी नहीं होगा कि अब ये एक दूसरे से अंजाने रहेंगे।

File Photo

अमिताभ और रेखा की जोड़ी एक साथ 'कसमें वादे', 'मुकद्दर का सिकंदर', 'मिस्टर नटवर लाल' और 'सुहाग' जैसी कई फिल्मों में नज़र आयी। फिर दोनों की एक फिल्म आयी 'सिलसिला' जिसमें अमिताभ और रेखा एक नहीं हो पाते और रियल लाइफ में भी इस फिल्म के बाद वो कभी साथ नहीं दिखे। हालांकि अलग होने के बावजूद रेखा के दिल में अमिताभ के लिए प्यार कम नहीं हुआ। वहीं अमिताभ ने इस रिश्ते की बात को हमेशा नकारा। उनके मुताबिक रेखा बस उनकी को-स्टार थीं, इससे ज्यादा कुछ नहीं।

जितेंद्र और जया प्रदा की आइकॉनिक जोड़ी

बॉलीवुड की खूबसूरत अभिनेत्रियों में जया प्रदा का नाम भी शुमार है। जितेंद्र और जयाप्रदा की जोड़ी को बॉलीवुड में आइकॉनिक जोड़ी माना जाता हैं। जीतेंद्र और जया प्रदा ने बॉलीवुड को 18 हिट फ़िल्में दी हैं। यही वजह है कि ये जोड़ी आज भी याद की जाती है। दोनों ने 24 फ़िल्मों में साथ काम किया है। उस दौरान दोनों के बीच ज़बरदस्त बॉन्डिंग और अपनापन देखने को मिला।

File Photo

ये भी पढ़ें: अब दीया मिर्जा बनेंगी दुल्हनिया, 15 को इस बिजनेसमैन के साथ लेंगी फेरे

जीतेंद्र और जया प्रदा की जोड़ी पहली बार साल 1979 में फ़िल्म लोक परलोक में एक साथ दिखी। वहीं आखिरी बार ये जोड़ी एक साथ साल 1995 में फ़िल्म पापी देवता में नज़र आयी थी। लोक परलोक के बाद तो यह जोड़ी दो दर्ज़न से ज़्यादा फ़िल्मों में नज़र आयी। टक्कर, मवाली, तोहफा, संयोग, हैसियत, स्वर्ग से सुंदर, सौतन की बेटी जैसी फ़िल्में इस जोड़ी की कुछ यादगार फ़िल्में हैं।

गोविंदा और रवीना टंडन की जोड़ी

File Photo

90 के दशक में गोविंदा और रवीना टंडन की जोड़ी ने धमाल मचा दिया था। लोग इनकी जोड़ी को फिल्मी परदे पर देखकर सीटियां बजाते थे। 90 के दशक में गोविंदा और रवीना की सिर्फ जोड़ी को ही नहीं पसंद करते थे बल्कि लोग उनके डांस के भी दिवाने थे। इन दोनों के कई गानों और फिल्मों ने रिकॉर्ड तोड़ सफलता पाई। 'किसी डिस्को में जाएं', 'अंखियों से गोली मारे', 'बड़े मियां छोटे मियां' जैसे कई सुपरहिट गाने आज भी गोविंदा और रवीना के गजब के डांस के लिए याद किए जाते हैं। यहां तक की शादियों और पार्टियों का जश्न भी इन गानों के बिना अधूरा सा लगता है।

Ashiki

Ashiki

Next Story