×

वरुण धवन की तरह दिखना चाहते है तो करिए उनकी तरह ही कुछ ऐसे काम

suman
Published on: 21 April 2019 1:59 AM GMT
वरुण धवन की तरह दिखना चाहते है तो करिए उनकी तरह ही कुछ ऐसे काम
X

जयपुर एक्टर वरुण धवन के सितारे इन दिनों बुलंद है उनकी हर फिल्म सफलता के पायदान चूम रही है।लेकिन एक्टिंग के अलावा भी वरुण धवन में एक बात है जिसके फैंस उनके दीवाने है। वो है उनकी फिटनेस ।वे अपनी फिटनेस का ध्यान कैसे रखते हैं और उसके लिए क्या-क्या करते हैं, जानते है।

वरुण धवन का कहना है कि तारीफ से हर कोई खुश होता है हर किसी को तारीफ अच्छी लगती है।। सबसे बड़ी बात ये है कि जब लोग उनके काम को मान्यता देते हैं, तो लगता है कि मेहनत सफल हो गई। इससे और बेहतर काम करने की प्रेरणा मिलती हैवे हमेशा अपनी प्रशंसा से और बेहतर काम करने की प्रेरणा लेते है। वैसे भी हर इंसान में कुछ न कुछ खास होता है, इसलिए सभी को खुद के जैसा बनना चाहिए।

उनका काम हमेशा बदलता रहता है। एक फिल्म में किरदार एकदम अलग होता है और अगली फिल्म में किरदार बदल जाता है। हर किरदार दूसरे किरदार से एकदम अलग होता है, फिर चाहे व्यक्तित्व की असमानता की बात करें या फिर सोच और जीवनशैली की। इसलिए हर किरदार को निभाने से पहले उसके जैसा बनने के लिए हमें बहुत मेहनत करनी पड़ती है और बहुत कुछ सीखना भी पड़ता है। इसके लिए वे अपनी फिटनेस का पूरा ध्यान देते है।

MORNING DIET: सुबह नाश्ते में ना लें ये चीजें, होगा आपका हेल्थ का नुकसान

वरुण धवन का कहना है कि फिटनेस ही वो चीज है, जो दिन रात ईमानदारी से काम करने की ऊर्जा और प्रेरणा देती है। दरअसल, कुछ भी करने के लिए शरीर और मन दोनों का स्वस्थ रहना बहुत जरूरी है। जब ये दोनों हमारे साथ होते हैं और हमारा साथ देते हैं, तो कठिन से कठिन कार्य को भी हम आसानी से कर लेते हैं। यदि ऐसा न हो या फिर बीमारी की अवस्था में कई बार आसानी से होने वाले कार्य भी नहीं हो पाते हैं।इसके लिए वो रोज जिम जाता है। एक्सरसाइज के साथ स्पोट्र्स भी खेलता है। डांस, स्वीमिंग और जॉगिंग मन को फिट रखने के लिए जरूरी है, जिससे मन शांत और एकाग्र होने के साथ तन भी फिट रहता है। इसके अलावा अपने खान-पान का भी ध्यान रखते है। जिससे फिटनेस बनी रहे। सफलता का कोई शॉर्टकट नहीं होता और यदि कभी किसी को शॉर्टकट से सफलता मिल भी जाए, तो वो कुछ ही पलों में गायब हो जाती है। इसलिए अगर स्थायी सफलता चाहिए, तो मेहनत ही एकमात्र विकल्प है।

suman

suman

Next Story