×

बहन का बड़ा खुलासा, इस वजह से टूट गया था दिलीप कुमार और मधुबाला का रिश्ता

बॉलीवुड की बेहतरीन अदाकारा मधुबाला और ट्रेजडी किंग मशहूर एक्टर दिलीप कुमार की जोड़ी इंडस्ट्री बेहतरीन जोड़ियों में एक थी। कभी इनके प्यार के किस्से बॉलीवुड के गलियारों में चर्चा का विषय था। उस दौर में इस जोड़े की हर जुबान पर चर्चा होती थी, लेकिन नीयति को कुछ और मंजूर था।

suman
Published on: 4 May 2020 4:08 AM GMT
बहन का बड़ा खुलासा, इस वजह से टूट गया था दिलीप कुमार और मधुबाला का रिश्ता
X

मुंबई: बॉलीवुड की बेहतरीन अदाकारा मधुबाला और ट्रेजडी किंग मशहूर एक्टर दिलीप कुमार की जोड़ी इंडस्ट्री बेहतरीन जोड़ियों में एक थी। कभी इनके प्यार के किस्से बॉलीवुड के गलियारों में चर्चा का विषय था। उस दौर में इस जोड़े की हर जुबान पर चर्चा होती थी, लेकिन नीयति को कुछ और मंजूर था।

क्योंकि लंबे समय के रिलेशनशिप के बाद भी मधुबाला और दिलीप कुमार का प्यार परवान नहीं चढ़ पाया । इसकी कई वजहें थी, लेकिन असली वजह तो शायद दोनों ही जानते होंगे। 9 सालों तक रिलेशनशिप में रहने के बाद भी दोनों शादी के बंधन में नहीं बंध सके । हाल ही में मधुबाला की छोटी बहन मधुर भूषण ने एक इंटरव्यू में दोनों के रिलेशनशिप पर बात की।

यह पढ़ें....मकान मालकिन ने किया ऐसा गलत काम, अब चुकानी पड़ेगी ये कीमत

मधुबाला की बहन मधुर भूषण के अनुसार 'मधुबाला और दिलीप कुमार एक दूसरे के लिए बने थे। हालांकि 50 के दशक में रिलीज हुई फिल्म नया दौर के दौरान हुए कोर्ट केस के चलते दोनों का रिश्ता खराब हो गया था। इस फिल्म की यूनिट को ग्वालियर में कहीं शूट करना था। इस जगह पर एक और फिल्म 'जबीन जलील' की शूटिंग के दौरान, एक भीड़ ने महिलाओं पर हमला किया था और उनके कपड़े भी फाड़ दिए थे। इस बात से मेरे पिता थोड़े परेशान हो गए थे और वे लोकेशन बदलने की मांग कर रहे थे। हालांकि वे मधुबाला को बाहर जाने से नहीं रोकते थे और आपा पहले भी महाबलेश्वर, हैदराबाद जैसी जगहों पर शूटिंग कर चुकी थीं। 'ये केस अदालत में पहुंचा और दिलीप कुमार ने मेरे पिता को तानाशाह कहा और उन्होंने फिल्म के निर्देशक बीआर चोपड़ा को सपोर्ट किया।

पिता को छोड़ दो, मैं तुमसे शादी कर लूंगा'

इस केस के बाद दिलीप और मधुबाला के रिश्ते खराब हो गए। उन्होंने सुलह करने की कोशिश की, लेकिन कोई फायदा नहीं हुई। मधुबाला उन दिनों बहुत रोई थी। दिलीप उनसे कहते रहे, 'अपने पिता को छोड़ दो, मैं तुमसे शादी कर लूंगा। मधुबाला कहती थीं कि 'मैं तुमसे शादी कर लूंगी, लेकिन घर आकर सॉरी कह दो और उन्हें गले लगा लो'

इस मोहब्बत को अहम(ईगो) ने बर्बाद कर दिया।लेकिन मेरे पिता ने उनसे सगाई तोड़ने के लिए कभी नहीं कहा और न ही उन्होंने माफी की मांग की।' उन्होंने ये भी बताया कि मधुबाला ने बीमारी से जूझते हुए मुगल-ए-आजम की शूटिंग की थी।

suman

suman

Next Story