×

Rajesh Khanna की इस गलत हरकत ने शर्मिला टैगोर को कर दिया था उनसे दूर, कभी सुपरहिट जोड़ियों में शुमार था दोनों का नाम

Rajesh Khanna: हिंदी सिनेमा के पहले सुपरस्टार कहे जाने वाले एक्टर राजेश खन्ना और एक्ट्रेस शर्मिला टैगोर की केमिस्ट्री आज भी लोगों के दिलों में बसी हुई है, लेकिन एक समय ऐसा भी था, जब राजेश खन्ना की एक गलती ने इस जोड़ी को हमेशा के लिए तोड़ दिया था।

Ruchi Jha
Published on: 30 April 2023 7:52 AM GMT
Rajesh Khanna की इस गलत हरकत ने शर्मिला टैगोर को कर दिया था उनसे दूर, कभी सुपरहिट जोड़ियों में शुमार था दोनों का नाम
X
Rajesh Khanna (Image Credit: Instagram)

Rajesh Khanna: हिंदी सिनेमा के पहले सुपरस्टार कहे जाने वाले एक्टर राजेश खन्ना भले आज हमारे बीच नहीं हैं, लेकिन उनकी फिल्में आज भी फैंस देखते हैं और उनकी यादें आज भी लोगों के दिलों में जिंदा है। राजेश खन्ना ने अपने समय में कई सुपरहिट फिल्में दी थी और अधिकतर फिल्मों शर्मिला टैगोर के साथ उनकी जोड़ी देखने को मिलती थी। फैंस को दोनों की केमिस्ट्री भी खूब पसंद थी। एक तरह से कहा जाए तो अगर दोनों किसी फिल्म में एक साथ काम कर रहे हैं, तो फिल्म को सुपरहिट होने से कोई नहीं रोक सकता था, लेकिन एक समय ऐसा भी आया था, जब राजेश खन्ना की एक गलती के कारण शर्मिला टैगोर उनसे हमेशा के लिए दूर हो गई थीं। आइए आपको बताते हैं राजेश खन्ना और शर्मिला टैगोर से जुड़े कुछ अनकहे किस्से।

एक साथ कई फिल्मों में दिखे राजेश खन्ना और शर्मिला टैगोर

उस समय लोगों के लिए अगर कोई बेस्ट जोड़ी थी, तो वह थी राजेश खन्ना और शर्मिला टैगोर की जोड़ी। दोनों की जोड़ी को इतना पसंद किया जाता था कि कुछ लोगों का तो मानना था कि दोनों वाकई एक-दूसरे से प्यार करते हैं। दोनों ने अपने करियर में कई हिट फिल्में की, जिनमें 'अमरप्रेम', 'सफर', 'दाग' जैसी कई सुपरहिट फिल्में आज भी लोकप्रिय हैं।

क्यों राजेश खन्ना से दूर हुई थीं शर्मिला टैगोर

एक साथ इतनी सुपरहिट फिल्में देने के बाद किसी में प्यार भले ना हो लेकिन दोस्ती तो अच्छी-खासी हो जाती है। राजेश खन्ना और शर्मिला टैगोर में भी काफी अच्छी दोस्ती थी, लेकिन अचानक शर्मिला-राजेश खन्ना से दूर होने लगी थीं और इसकी वजह राजेश खन्ना की वो गलत हरकत थी, जिसे शर्मिला बिल्कुल पसंद नहीं करती थीं। दरअसल, अपने एक इंटरव्यू में शर्मिला टैगोर ने बताया था;

''राजेश खन्ना शूटिंग सेट पर बहुत देर से आते थे और मैं सुबह 8 बजे सेट पर पहुंच जाती थी। मैं चाहती थी कि कैसे भी मैं रात 8 बजे तक अपने परिवार के पास वापस जाना चाहती थी, लेकिन ऐसा कभी नहीं होता था, क्योंकि काका कभी समय पर नहीं पहुंचे थे। उन्हें 12-9 बजे की शिफ्ट में काम करना होता था। उन्होंने समय पर काम खत्म नहीं किया। पूरी यूनिट काफी दबाव में काम कर रही थी।"

परिवार के कारण शर्मिला ने छोड़ा राजेश खन्ना का साथ

यही वजह थी कि हिट जोड़ी होने के बाद भी शर्मिला ने राजेश खन्ना के साथ काम करने से मना कर दिया। हालांकि, राजेश खन्ना भी एक ही एक्ट्रेस के साथ बार-बार काम नहीं करना चाहते थे। इसलिए दोनों के फैसले के बाद राजेश-शर्मिला ने एक-साथ काम करना छोड़ दिया। राजेश खन्ना अब हमारे बीच नहीं हैं।

उन्होंने 18 जुलाई 2011 को 69 साल की उम्र में इस दुनिया को अलविदा कह दिया था। वहीं शर्मिला की बात करें, तो अभी हाल ही में उन्होंने 13 साल बाद ओटीटी फिल्म 'गुलमोहर' से एक्टिंग में वापसी की है।

Ruchi Jha

Ruchi Jha

Next Story