×

विवादों में यशराज फिल्म्स, इस संस्था ने कराया 100 करोड़ हड़पने की शिकायत दर्ज

यशराज फिल्म्स पर रुपए हड़पने का मामला सामने आया है। इस वजह से इन दिनों यश राज फिल्म्स की मुश्किलें बढ रही हैं। मुंबई पुलिस की इकोनॉमिक ओफेंस विंग ने यशराज फिल्म्स के खिलाफ शिकायत दर्ज की है, मामला 100 करोड़ रुपए हड़पने का है। ये केस गीतकार, संगीतकार, गायक और संगीत निर्माता से संबंधित है।

suman
Published on: 20 Nov 2019 2:36 PM GMT
विवादों में यशराज फिल्म्स, इस संस्था ने कराया 100 करोड़ हड़पने की शिकायत दर्ज
X

जयपुर: यशराज फिल्म्स पर रुपए हड़पने का मामला सामने आया है। इस वजह से इन दिनों यश राज फिल्म्स की मुश्किलें बढ रही हैं। मुंबई पुलिस की इकोनॉमिक ओफेंस विंग ने यशराज फिल्म्स के खिलाफ शिकायत दर्ज की है, मामला 100 करोड़ रुपए हड़पने का है। ये केस गीतकार, संगीतकार, गायक और संगीत निर्माता से संबंधित है।

यह पढ़ें... पीती हैं अपना पेशाब! 61 में भी दिख रही जवान, यकीन नहीं होगा आपको

शिकायत के अनुसार, यश राज फिल्म्स ने आर्टिस्टों से जबरदस्ती फर्जी कॉन्ट्रैक्ट साइन करवाए थे और इसकी रॉयल्टी भी जबरदस्ती ले रहा है जबकि उसका इसकी रॉयल्टी से कुछ लेना-देना नहीं है। शिकायत में प्रोडक्शन हाउस म्यूजिक कंपोजर, आर्टिस्ट के आधार पर रॉयल्टी नहीं ले सकता है क्योंकि इस पर पहला अधिकार IPRS का है।

यह पढ़ें... नुसरत जहां ने अस्पताल में भर्ती होने की वजह का किया खुलासा

अभी पुलिस ने जांच और सबूतों के आधार पर केस दर्ज कर लिया है और आगे की जांच भी शुरू कर दी है और जरूरत पड़ने पर पूछताछ के लिए आरोपियों को बुलाया जाएगा। इसके अलावा मुंबई पुलिस की इकोनॉमिक ओफेंस विंग कुछ और प्रोडक्शन हाउस की भी जांच कर रही है इस प्रकार की गतिविधियों में लिप्त होने पर अन्य प्रोडक्शन हाउस पर भी कार्रवाई हो सकती है। इस शिकायत में यश राज फिल्म्स के डायरेक्टर आदित्य और उदय चोपड़ा के नाम हैं ।

अभी सबसे बड़े प्रोडक्शन हाउस में एक यशराज फिल्म्स (वाईआरएफ) अपनी 50वीं वर्षगांठ का जश्न मनाने के लिये तैयारी कर रहा fir है। सभी की नजर इस मौके पर कुछ बड़ी घोषणाएं किए जाने पर टिकी हुई है। इसी बीच यशराज फिल्म्स पर इंडियन परफॉर्मिंग राइट सोसाइटी (आईपीआरएस)की रॉयल्टी के मामले ने पहले सुर्खियों में ला दिया है।

suman

suman

Next Story