IIFAअवॉर्ड 2020: इस राज्य में होगा आयोजन, सरकार ने दी मंजूरी, इतना होगा खर्च

इस बार आईफा अवॉर्ड 2020 मध्य प्रदेश मे आयोजित होगा। सरकार ने राज्य में आईफा अवॉर्ड समारोह 2020 आयोजित करने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। राज्य के जनसंपर्क मंत्री ने बताया कि मुख्यमंत्री कमल नाथ ने आईफा द्वारा मध्य प्रदेश में अवॉर्ड समारोह 2020 आयोजित करने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है।

Published by suman Published: December 20, 2019 | 11:29 am
Modified: December 20, 2019 | 11:32 am

भोपाल: इस बार आईफा अवॉर्ड 2020 मध्य प्रदेश मे आयोजित होगा। सरकार ने राज्य में आईफा अवॉर्ड समारोह 2020 आयोजित करने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। राज्य के जनसंपर्क मंत्री ने बताया कि मुख्यमंत्री कमल नाथ ने आईफा द्वारा मध्य प्रदेश में अवॉर्ड समारोह 2020 आयोजित करने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है।

यह समारोह भोपाल और इंदौर शहर में आयोजित किया जाएगा। मंत्री ने बताया कि इस आयोजन से मध्य प्रदेश का नाम पूरे विश्व के कोने-कोने तक पहुंचेगा। पहला आईफा अवॉर्ड समारोह साल 2000 में लंदन में आयोजित किया गया था। आईफा अवॉर्ड से फिल्म जगत की महान हस्ती अमिताभ बच्चन का जुड़ाव मध्य प्रदेश के लिए गौरव की बात है।

यह पढ़ें….‘दबंग 3’ को लेकर फैन्स ने दिए ऐसे रिएक्शन, देखने से पहले जरुर जानें

 

आईफा अवॉर्ड समारोह का प्रसारण दुनिया के 90 देशों में किया जाएगा जिस पर 700 करोड़ रुपये व्यय होंगे। मध्य प्रदेश सरकार इस समारोह में पूरा सहयोग देगी। समारोह के दौरान स्किल डेवलपमेंट के तहत साउंड, लाइट, फिल्म फोटोग्राफी, विजुअल इफैक्ट आदि विधाओं में प्रदेश की प्रतिभाओं को रोजगार के अवसर मिलेंगे। उन्होंने कहा कि यह आयोजन प्रदेश में फिल्मों और पर्यटन को बढ़ावा देने के साथ-साथ रोजगार सृजन में भी मील का पत्थर साबित होगा।  इस साल  आईफा को लेकर सितारों मे ंभी उत्साह दिखेगा। भोपाल व इंदौर की खूबसूरती को साथ यहां की आबोहवा  से रूबरू होने का  मौका मिलेगा। और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहचान  मिलेगा।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App