Etah News: भाजपा जिलाध्यक्ष को मिला एक करोड़ की रंगदारी मांगने का पत्र, रुपए न देने पर परिवार को मारने की धमकी

Etah News: एटा के भाजपा जिलाध्यक्ष संदीप जैन को स्पीड पोस्ट से भेजा गया एक करोड़ की रंगदारी देने का पत्र। धमकी देने की घटना का 24 घण्टे में हुआ खुलासा, आरोपी निकले पिता व पुत्र। चचेरे भाई से बदला लेने के उद्देश्य से भेजा था फर्जी धमकी भरा पत्र।

Sunil Mishra
Published on: 1 May 2023 6:04 PM GMT
Etah News: भाजपा जिलाध्यक्ष को मिला एक करोड़ की रंगदारी मांगने का पत्र, रुपए न देने पर परिवार को मारने की धमकी
X
रंगदारी मांगने वाले आरोपी पिता-पुत्र को पुलिस ने किया गिरफ्तार: Photo- Newstrack

Etah News: जनपद के थाना कोतवाली देहात क्षेत्र के जनपद के घिलऊआ गांव निवासी एलएलबी प्रथम वर्ष के छात्र तथा उसके पिता ने अपने ही चचेरे भाई को सबक सिखाने के लिए ऐसा कारनामा कर दिखाया की सभी हैरान हैं।

उन्होंने एक षड्यंत्र के तहत एक ऐसा रजिस्टर्ड पत्र भेजा कि सभी के होश उड़ गये। उन्होंने एक करोड़ की रंगदारी मांगने का हाथ से लिखा पत्र भाजपा जिलाध्यक्ष के नाम रजिस्टर्ड पत्र भेज दिया, जिसे मिलने पर पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया और जांच के बाद खुलासे में सामने आया कि आरोपी अपने चचेरे भाई को फसाने के लिए रंगदारी देने का धमकी भरा फर्जी पत्र भेजा था। पत्र मिलते ही पुलिस ने सक्रियता के चलते 24 घंटे में रंगदारी मांगने के दो मुल्जिमों को गिरफ्तार कर घटना का खुलासा कर दिया।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक उदय शंकर सिंह ने बताया 29 अप्रैल को एटा के भाजपा जिला अध्यक्ष संदीप जैन को एक रजिस्टर्ड धमकी भरा पत्र प्राप्त हुआ जिसने बदमाशों ने 1,0000000 एक करोड़ रुपए की रंगदारी मांगी तथा रुपए न देने पर परिवार सहित जान से मारने की धमकी दी गई। घटना की सूचना मिलते ही कोतवाली नगर में पुलिस द्वारा घटना की रिपोर्ट धारा 366, 506 में अज्ञात के विरुद्ध दर्ज कर ली गई और उक्त धमकी भरे पत्र की जांच में जुट गई और पत्र भेजने के आरोपी पिता-पुत्र को गिरफ्तार कर घटना का खुलासा कर दिया गया। घटनाक्रम के अनुसार 29 अप्रैल को संदीप जैन (एडवोकेट, जिलाध्यक्ष भारतीय जनता पार्टी) पुत्र बिट्टनलाल जैन निवासी कैलाशगंज थाना कोतवाली नगर एटा द्वारा थाना कोतवाली नगर पर इस आशय की सूचना दी गई कि 29 अप्रैल को समय करीब 4.30 बजे स्पीड पोस्ट के माध्यम से उन्हें एक पत्र प्राप्त हुआ। पत्र में उनसे 1 करोड़ रुपये की रंगदारी माँगी गयी है तथा न देने पर वादी व वादी के परिजनों को जान से मारने की धमकी दी गई है, इस सूचना पर थाना कोतवाली नगर पर मुअसं-311/2023 धारा 386, 506 भादंवि बनाम अज्ञात पंजीकृत किया गया।

पुलिस टीम द्वारा बारीकी से की गई जांच के दौरान आज

1. मई को थाना कोतवाली नगर प्रभारी निरीक्षकसुधीर कुमार राघव व देहात प्रभारी निरीक्षक सुनील कुमार यादव तथा एसओजी प्रभारी शम्भूनाथ सिंह सहित पुलिस टीम द्वारा घटना में प्रकाश में आए भूपेन्द्र यादव पुत्र जयपाल सिंह निवासी घिलौआ थाना कोतवाली देहात एटा व धन्नजंय यादव पुत्र भूपेन्द्र यादव निवासी घिलौआ थाना कोतवाली देहात एटा को जेल रोड घिलौआ तिराहे के पास से समय करीब 10 बजे गिरफ्तार कर लिया गया।

बताते चलें की अभियुक्त 19 वर्षीय धनंजय एपीजे अब्दुल कलाम विश्वविद्यालय लखनऊ से एलएलबी का प्रथम वर्ष का छात्र है तथा आरोपी उसका पिता 50 वर्षीय भूपेन्द्र यादव जनपद अलीगढ़ में गन्ना विभाग में केन सुपरवाइजर के पद पर तैनात है। कुछ दिनों पूर्व पैसों के लेनदेन को लेकर भूपेंद्र का अपने चचेरे भाई कुलदीप से करीब एक वर्ष पूर्व लेनदेन को लेकर विवाद हो गया था। घटना क्रम के अनुसार कुलदीप जो भूपेन्द्र का चचेरा भाई है उसने भूपेन्द्र से लगभग 1 वर्ष पूर्व 6000 रुपये उधार लिए थे और बदले में गेहूँ देने को कहा था। लेकिन एक वर्ष बीत जाने के बाद भी जब कुलदीप ने न तो भूपेंद्र को गेहूँ दिये और न ही पैसे वापस किये, तो भूपेंद्र ने इस बारे में कुलदीप के भाई सुमित तथा मोनू से शिकायत कर गेंहूँ देने को कहा तो उन लोगों द्वारा भी भूपेंद्र के साथ अभद्रता कर गाली गलौज की गई।

इसी अभद्रता तथा बेइज्जती का बदला लेने के लिए भूपेंद्र ने एक योजना बनाई और अपने हस्तलेख में 29 अप्रैल को प्रधान डाकघर एटा से अपने पुत्र धनंजय यादव से स्पीड पोस्ट के माध्यम से भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष संदीप जैन को एक धमकी भरा पत्र लिखा और इस धमकी भरे पत्र को भूपेन्द्र ने सुमित उर्फ शिवा, मोनू यादव व कुलदीप के नाम से लिखा और स्पीड पोस्ट कर दिया। भाजपा जिलाध्यक्ष को पत्र मिलते ही पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया और पुलिस धमकी भरे तथा एक करोड़ की वसूली वाले पत्र के खुलासे में जुट गई। सीसीटीवी फुटेज व जांच के आधार पर पुलिस द्वारा जांच के दौरान शातिर पिता-पुत्र पुलिस की पकड़ में आ गए और पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

पुलिस ने जांच तथा खुलासे के दौरान आरोपियों द्वारा की स्पीड पोस्ट की रसीद तथा डायरी जिसमें से कागज फाड़ कर उक्त अपनी हैंडराइटिंग में पत्र लिखा गया था को भी बरामद कर लिया और दोनो को जेल भेजा गया।

Sunil Mishra

Sunil Mishra

Next Story