×

Etah News: पुलिसकर्मी की पत्नी से सामूहिक दुष्कर्म, थाने में नहीं लिखी रिपोर्ट, कोर्ट के आदेश पर मुकदमा दर्ज

Etah News:प्रभारी निरीक्षक कहा- रंजिश में फंसाने के लिए झूठा मुकदमा दर्ज कराया गया है। जांच की जायेगी अदालत का आदेश आया है आदेश का पालन किया गया है।

Sunil Mishra
Published on: 2 May 2023 11:39 PM GMT
Etah News: पुलिसकर्मी की पत्नी से सामूहिक दुष्कर्म, थाने में नहीं लिखी रिपोर्ट, कोर्ट के आदेश पर मुकदमा दर्ज
X
नशेड़ी बाप ने 15 साल की बेटी से किया रेप, गिरफ्तार: Photo- Social Media

Etah News: जनपद के थाना अवागढ़ क्षेत्र के एक गांव में दबंग ने गांव में रह रही एक पुलिसकर्मी की पत्नी से चारा लेने जाते समय तमंचे की नोक पर सामूहिक दुष्कर्म किया। घटना की तहरीर लेकर जब पुलिसकर्मी की पीड़ित पत्नी थाने पहुंची तथा प्रभारी निरीक्षक फूलसिंह को मुकदमा दर्ज कराने के लिए तहरीर दी तो कोतवाल द्वारा पुलिस की बदनामी की बात कहकर उसे मुकदमा लिखे बिना वापस कर दिया। उसके पति द्वारा जो दूसरे जनपद में तैनात थाने भी थाना प्रभारी से मुकदमा दर्ज करने की प्रार्थना की गई तो उन्होंने आरोपी को निर्दोष बता कर मुकदमा लिखने से स्पष्ट इंकार कर दिया। उन्होंने अपने पुलिस परिवार की भी लाज नहीं रखी। तो मजबूरन पीड़िता को अदालत का दरवाजा खटखटाना पड़ा और अब अदालत के आदेश पर पीड़िता की थाने में रिपोर्ट दर्ज हुई है।

तमंचे के बल पर किया दुष्कर्म

पीड़ित महिला ने बताया कि उसका पति पुलिस विभाग में ही आरक्षी के पद पर बिजनौर जिले में तैनात हैं। वह 9 मार्च को पशुओं के लिए चारा लेने अपने खेतों पर गई थी। जहाँ उसकी नलकूप की कोठरी बनी हुई है। कोठरी में उसकी दरांती रखी थी। बरसीम काटने के लिए वह दरांती निकालने जैसे ही अंदर गयी तभी गांव के ही तुकमान ने अपने एक अन्य साथी के साथ मिलकर उसे दबोच लिया और दोनों ने उसे तमंचे से गोली मारने की धमकी देकर डराकर दुष्कर्म किया और जाते समय दोनों किसी को न बताने और बताने पर जान से मारने की धमकी देकर गए।

दुष्कर्म के बाद उसने सारी बात अपने पति को फोन पर बताई तो पति ने घटना का मुकदमा दर्ज कराने के लिए उसे थाने पर भेजा। यहां पर उसने घटना की तहरीर कोतवाल को दी तो उसकी रिपोर्ट दर्ज नहीं की गई। उल्टे ही उसकी घटना झूठी बताकर पुलिस विभाग की बदनामी करने की बात कहकर थाना से वापस कर दिया।
आरोपी गांव के प्रभावशाली राजनीतिक पहुंच वाले दबंग व्यक्ति है। उसके खिलाफ पहले से ही दुष्कर्म व अन्य तरह के आपराधिक मुकदमे भी दर्ज हैं। पीड़ित पक्ष का आरोप है कि थाना पुलिस दुष्कर्मी को संरक्षण देती है और आरोपी से मिल गई है। इसकी वजह से मेरा मुकदमा दर्ज नहीं किया गया।

अदालत के आदेश के बाद पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज की

उसके बाद अदालत में प्रार्थना पत्र दिया गया। अदालत के आदेश के बाद पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज की है। रिपोर्ट दर्ज किए जाने के बाद भी धमकी दी जा रही है कि जांच पुलिस को ही करनी है। अदालत के आदेश पर रिपोर्ट दर्ज करा सकती है और कुछ नहीं कर सकती। घटना के संबंध में थाना अवागढ़ के प्रभारी निरीक्षक फूलचंद ने बताया कि रंजिश में फंसाने के लिए झूठा मुकदमा दर्ज कराया गया है। जांच की जायेगी अदालत का आदेश आया है आदेश का पालन किया गया है।

Sunil Mishra

Sunil Mishra

Next Story