×

Etawah News: अब जेल में होगी और सख्ती, DM-SSP ने चेकिंग कर दिए ये निर्देश

Etawah News: इटावा में जिला जेल का निरीक्षण करने के लिए जिलाधिकारी अवनीश राय और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजय कुमार वर्मा पहुंचे। जहां पर उन्होंने जिला कारागार की व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

Ashraf Ansari
Published on: 16 March 2023 5:58 PM GMT (Updated on: 16 March 2023 6:19 PM GMT)
Etawah News: अब जेल में होगी और सख्ती, DM-SSP ने चेकिंग कर दिए ये निर्देश
X
इटावा: जिला जेल का निरीक्षण करते हुए जिलाधिकारी और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक

Etawah News: यूपी के इटावा में जिला जेल का निरीक्षण करने के लिए जिलाधिकारी अवनीश राय और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजय कुमार वर्मा पहुंचे। जहां पर उन्होंने जिला कारागार की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इस दौरान उनके साथ जिला जेल के तमाम अफसर दिखाई दिए। डीएम-एसएसपी ने जिला कारागार के अंदर पहुंचकर बंद कैदियों से उनका हालचाल जाना। महिला बैरक को चेक किया। जिला कारागार की व्यवस्थाओं को भी बारीकी से देखा।

डीएम ने दिया जेल अफसरों को ये आदेश

जिलाधिकारी अवनीश राय जिला कारागार में पहुंचे तो उन्होंने जिला जेल प्रशासन को सख्त लहजे में आदेश देते हुए कहा कि जिला जेल में बंद कैदियों को किसी भी तरीके की परेशानी ना हो। कैदियों को खाना अच्छा दिया जाए और जिला जेल में साफ-सफाई पूरे तरीके से बनी रहे। अगर किसी भी तरीके की लापरवाही बरती जाएगी तो कार्रवाई भी जरूर की जाएगी।

डीएम ने कहा जिला जेल की सुरक्षा व्यवस्था कड़ी रहे। जेल के कैदियों पर बराबर नजर रखी जाए। इसके अलावा जिला जेल में आने वाले लोगों की गंभीरता से तलाशी ली जाए। किसी के पास मोबाइल या अन्य कोई आपत्तिजनक सामान नहीं मिलना चाहिए। इससे अलावा जिला जेल में बंद कैदी अपने आप को सुरक्षित समझ सकें, इसके लिए व्यापक इंतजाम होने चाहिए।

डीएम और एसएसपी जिला कारागार का जायजा लेते रहते हैं

गौरतलब है कि जनपद में जिलाधिकारी और एसएसपी समय-समय पर जनपद के थानों और जिला कारागार का जायजा लेते रहे हैं। इससे पूर्व जनपद के कई थानों का निरीक्षण किया गया था और थाने आने वाले शिकायतकर्ताओं की सुविधा का ध्यान रखने को कहा गया था। जनपद में कानून व्यवस्था बरकरार बनी रहे, इसके मुकम्मल इंतेजाम करने के निर्देश दिए गए थे। पिछले महीने भी डीएम और एसएसपी जिला कारागार का जायजा लेने के लिए पहुंचे थे, जहां पर व्यवस्थायें पूरी तरीके से दुरुस्त पाई गई थीं। इस बार भी डीएम एसएसपी ने जायजा लिया तो उन्होंने जेल की व्यवस्थाएं दुरुस्त पायीं।

Ashraf Ansari

Ashraf Ansari

Next Story