×

Etawah News: डेटिंग ऐप के माध्यम से ठगी करने वाले गिरोह के 5 सदस्य गिरफ्तार

Etawah News: ऐप के जरिए लोगों का आपत्तिजनक वीडियो बना कर उसको सोशल मीडिया पर वायरल करने की देते थे धमकी।

Ashraf Ansari
Published on: 15 March 2023 5:13 PM GMT (Updated on: 15 March 2023 5:14 PM GMT)
Etawah News: डेटिंग ऐप के माध्यम से ठगी करने वाले गिरोह के 5 सदस्य गिरफ्तार
X
इटावा: डेटिंग ऐप के माध्यम से ठगी करने वाले गिरफ्तार

Etawah News: जिले में एक ऐसे गिरोह का पुलिस ने पर्दाफाश किया है जो लोगों को डेटिंग ऐप के माध्यम से ठगी का शिकार बनाते थे। ऐप के जरिए लोगों का आपत्तिजनक वीडियो बनाया जाता था और उसको सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी दी जाती थी। इस मामले में पुलिस ने ठगी करने वाले गिरोह के पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया और उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की।

सिविल लाइन पुलिस ने शिकायतकर्ता के आधार पर एक गिरोह का पर्दाफाश किया है जोकि डेटिंग ऐप के माध्यम से लोगों को फंसा कर उनको ठगी का शिकार बनाया करते थे। इस मामले में पुलिस ने 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया कि हमारे पास 14 मार्च 2023 को वादी के द्वारा एक प्रार्थना पत्र दिया गया था और बताया गया था कि 12 मार्च 2023 को उसके साथ डेटिंग ऐप के माध्यम से ठगी की गई।

डेटिंग एप के जरिये ठगी

पीड़ित ने बताया था कि उसको डेटिंग एप के जरिये पॉलिटेक्निक बिल्डिंग के पास में निर्माणधीन बंद पड़ी एक बिल्डिंग में फोन के माध्यम से अछल्दा से इटावा बुलाया गया, वहां पर बंधक बनाकर हमारे मोबाइल का जबरन लॉक खुलवाया गया और हमारे मोबाइल से 15000 पेटीएम के माध्यम से दूसरे अकाउंट में ट्रांसफर कराए गए और एक आपत्तिजनक वीडियो बनाया गया। इस मामले को पुलिस टीम ने गंभीरता से लिया और मुखबिर की सूचना पर 5 आरोपियों को धर दबोचा।

एसएसपी ने मामले के बारे में दी जानकारी

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजय कुमार वर्मा ने प्रेस कांफ्रेंस कर डेटिंग ऐप के माध्यम से ठगी करने वाले गिरोह के बारे में पत्रकारों को जानकारी दी। एसएसपी ने बताया कि यह आरोपी डेटिंग ऐप के माध्यम से लोगों को अपनी ठगी का शिकार बनाया करते थे। इन आरोपियों को सिविल लाइन पुलिस ने गिरफ्तार किया है और इनके पास से मोबाइल फोन, घटना में उपयोग मोटरसाइकिल और 15000 की नकदी भी बरामद की गई। पकड़े गए सभी आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने कानूनी कार्रवाई की और उनको जेल की सलाखों के पीछे पहुंचाया।

Ashraf Ansari

Ashraf Ansari

Next Story