×

Up Nikay Chunav Voting: फिरोजाबाद में आठ फर्जी वोटर गिरफ्तार, जानिए कैसे कर रहे थे वोट डालने का प्रयास

Firozabad News: कई जगह ऐसी भी शिकायत आ रही है कि लोग फर्जी मतदान कर रहे हैं। इनके पास फर्जी आधार कार्ड और किसी अन्य की पर्ची होती है।

Brajesh Rathore
Published on: 4 May 2023 10:31 AM GMT
Up Nikay Chunav Voting: फिरोजाबाद में आठ फर्जी वोटर गिरफ्तार, जानिए कैसे कर रहे थे वोट डालने का प्रयास
X
Up Nikay Chunav Voting

Firozabad News: नगरीय निकाय चुनाव के प्रथम चरण का मतदान शुरू हुआ तो जनपद में वोटर्स के बीच खासा उत्साह देखने को मिला। इसी के बीच कुछ अराजक तत्व भी सक्रिय दिखे जो फर्जी मतदान का प्रयास कर रहे थे। हालांकि, पुलिस ने इन्हें पहचान लिया और गिरफ्तार कर लिया।

फर्जी मतदान की शिकायत पर प्रशासन चौकन्ना

सुबह से शुरू हुई वोटिंग में दोपहर से पहले तेजी देखने को मिल रही है। कई इलाकों में अब मतदाताओं की भीड़ उमड़ रही है। जिसको लेकर अब जिला प्रशासन ने काफी एहतियात बरतना शुरू कर दिया है। कई जगह ऐसी भी शिकायत आ रही है कि लोग फर्जी मतदान कर रहे हैं। इनके पास फर्जी आधार कार्ड और किसी अन्य की पर्ची होती है। जिलाधिकारी ने जब थाना रामगढ़ इलाके के श्री राम कॉलोनी के हेम कॉन्वेंट स्कूल में बने बूथ पर निरीक्षण किया, तो नकली वोटर हत्थे चढ़ गए। वोट की लाइन में लगे ऐसे आठ फर्जी मतदाताओं को पकड़ा गया। ये लोग आम वोटरों की तरह लाइन में लगे थे, इनके पास दूसरे के नाम की पर्ची थी, जबकि इनकी खुद की पहचान अलग थी। इन सभी को पूछताछ के लिए थाने में ले जाया गया है। यह कहना बड़ा मुश्किल है कि यह किस पार्टी के पक्ष में मतदान करने के लिए आए थे या किसी गिरोह का हिस्सा हैं अथवा नहीं।

ये कहना है पुलिस-प्रशासन का

इस बारे में जिलाधिकारी रवि रंजन ने कहा कि श्री राम कॉलोनी में फर्जी मतदान करते समय कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया है। उनसे पूछताछ की जा रही है। जबकि वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आशीष तिवारी ने कहा कि आठ लोगों के द्वारा फर्जी मतदान का प्रयास करने की बात प्रकाश आई, जिनको पकड़ा गया है। इन आरोपितों को थाने ले जाया गया है। जहां इनकी गहनता से पड़ताल व पूछताछ की जाएगी।

Brajesh Rathore

Brajesh Rathore

Next Story