×

हवा से तेज ये कार: सिर्फ दो घंटे में पहुंचाएगी दिल्ली से बिहार, प्लेन-ट्रेन सब फेल

SSC Tuatara हाइपरकार सबसे तेज़ भागने वाली कार है। यह कार ना केवल दिखने में खूबसूरत है बल्कि रोड पर कुछ ही पल में स्पीड पकड़ लेती है। यानी इस कार में बैठते ही आपको ऐसा लगेगा आप हवा से बातें कर रहे हैं।

Monika
Published on: 22 Oct 2020 4:11 AM GMT
हवा से तेज ये कार: सिर्फ दो घंटे में पहुंचाएगी दिल्ली से बिहार, प्लेन-ट्रेन सब फेल
X
हवा से तेज़, मात्र दो घंटों ने पंहुचा सकती है दिल्ली से पटना

ऐसी कार आपने रोहित शेट्टी की फिल्मों में ज़रूर देखी होगी। जिसकी रफ़्तार गोली से भी तेज़ हो। या फिल्मों में किसी हीरो के पास जो कॉलेज जाने के लिए ऐसी कार रखता हो। लेकिन आपको बता दें, यह SSC Tuatara हाइपरकार सबसे तेज़ भागने वाली कार है। यह कार ना केवल दिखने में खूबसूरत है बल्कि रोड पर कुछ ही पल में स्पीड पकड़ लेती है। यानी इस कार में बैठते ही आपको ऐसा लगेगा आप हवा से बातें कर रहे हैं।

टॉप स्पीड का रिकॉर्ड

बता दें, कि इस कार ने दुनिया की सबसे फ़ास्ट कार का रिकॉर्ड अपने नाम किया है। इस कार की एक झलक आपको दीवाना बना दे गी। पुराने सभी रिकॉर्ड को तोड़ते हुए SSC Tuatara हाइपरकार सबसे तेज भागने वाली कार बन गई है। SSC Tuatara हाइपरकार ने 533 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड का रिकॉर्ड बनाया है। इस कर की सीड इतनी है कि आप मात्र 2 घंटों में दिल्ली से पटना पहुच सकते हैं।

Bugatti chiron भी हुई फेल

हाल ही में सबसे फास्ट प्रोडक्शन कार की एक वीडियो सामने आया है। इस वीडियो में SSC Tuatara हाइपरकार का कारनामा दिखाया गया है। पहले Bugatti Chron कार की स्पीड का रिकॉर्ड था जिसे SSC Tuatara ने तोड़ दिया है। Bugatti chiron Super Sport 300 + ने कुछ साल पहले 490 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड दर्ज कर सबसे फास्ट कार का रिकॉर्ड बनाया था।

लॉस वेगास में टेस्ट ड्राइव

10 अक्टूबर को एसएससी नॉर्थ अमेरिका ने लॉस वेगास की सड़कों पर Tuatara को नए स्पीड रिकॉर्ड के लिए दौड़ाया गया। इस रिेकॉर्ड को कैप्चर करने के लिए एक विशेष जीपीएस माप उपकरण और 15 सैटेलाइट का प्रयोग किया गया था।

ये भी पढ़ें…भोजपुर में राजनाथ बोले- लालटेन फूट गइल ह, अब ना उनकर खेल चली

और ज्यादा दे सकती है स्पीड

इस कार को चलाने वाले ड्राइवर का कहना है की यह कार इससे भी ज्यादा स्पीड दे सकती हैं। यही फिलहाल कोई कार SSC Tuatara का रिकॉर्ड नहीं तोड़ सकती।इस कार का कुल वजन 1,247 किलोग्राम है। कंपनी इस कार की केवल 100 यूनिट्स तैयार करेगी। वहीं कीमत की बात करें तो एक कार की लागत करीब 1.6 मिलियन डॉलर है।

ये भी पढ़ें…महाराष्ट्र में CBI बैन! बड़ा आदेश जारी, जांच के लिए लेनी होगी सरकार से अनुमति

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story