×

whatsapp यूजर्स के लिए बुरी खबर: 31 दिसंबर से नहीं कर पाएंगे ऐप का इस्तेमाल

WhatsApp अपने कुछ Users के लिए बुरी खबर लाया है। WhatsApp के ब्लॉग पोस्ट पर ये जानकारी दी गई है कि, WhatsApp के कुछ Users 31 दिसंबर, 2019 से WhatsApp का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे।

Shreya
Published on: 29 Dec 2019 5:05 AM GMT
whatsapp यूजर्स के लिए बुरी खबर: 31 दिसंबर से नहीं कर पाएंगे ऐप का इस्तेमाल
X
whatsapp यूजर्स के लिए बुरी खबर: 31 दिसंबर से नहीं कर पाएंगे ऐप का इस्तेमाल

अगर आप भी मैसेजिंग ऐप WhatsApp यूज करते हैं तो ये खबर आपके लिए है। WhatsApp अपने कुछ Users के लिए बुरी खबर लाया है। WhatsApp के ब्लॉग पोस्ट पर ये जानकारी दी गई है कि, WhatsApp के कुछ Users 31 दिसंबर, 2019 से WhatsApp का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे। Blog post में उन ऑपरेटिंग सिस्टम के बारे में ये जानकारी दी गई है जो 31 दिसंबर 2019 से ऐप इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे। तो चलिए आपको बताते हैं कि कौन से Users WhatsApp एक्सेस नहीं कर पाएंगे।

इन ऑपरेटिंग सिस्टम पर बंद होगा WhatsApp

WhatsApp के Blog में कहा गया है कि, अगर आप Windows फोन के यूजर हैं और मैसेजिंग ऐप WhatsApp का इस्तेमाल करना चाहते हैं तो आपको 31 दिसंबर 2019 से पहले नया फोन खरीदना पड़ेगा। क्योंकि 31 दिसंबर 2019 से Windows ऑपरेटिंग सिस्टम पर WhatsApp काम करना बंद कर देगा। कुछ समय पहले WhatsApp ने कहा था कि, वो आने वाले 7 साल पर फोकस करता है, इसलिए उसका फोकस उन मोबाइल Phones पर होता है, जिसे ज्यादा से ज्यादा लोग यूज कर रहे हों। WABetaInfo ने भी ट्वीट के जरिए इस बात की जानकारी दी है।

यह भी पढ़ें: अब इन तीनों स्टार्स की मुश्किलें और बड़ी, महाराष्ट्र में भी हुई FIR दर्ज

ये नए फीचर्स ला सकता है WhatsApp

WhatsApp ने अपने iOS यूजर्स के लिए नया बीटा Update (2.20.10.23) लेकर आया है। WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक, इस बीटा Update में बताए गए सारे Features, Apple के ऐप स्टोर में अगले Official update में उपलब्ध हो जाएंगे। जानकारी के मुताबिक, WhatsApp कॉनेटैक्ट इंटीग्रेशन (Contact Integration) हैप्टिक टच (Haptic Touch), और लो डेटा मोड (Low Data Mode) जैसे फीचर ला सकता है।

इससे पहले WhatsApp ने इसी साल जून में अपने FAQ सपोर्ट पेज पर एक Blog शेयर किया था। WhatsApp ने इसमें जानकारी दी थी कि, 1 फरवरी, 2020 के बाद Android Version 2.3.7 और उससे पहले के ऑपरेटिंग सिस्टम, iOS 7 और इससे पुराने ऑपरेटिंग सिस्टम पर चल रहे iPhone पर भी WhatsApp काम करना बंद कर देगा।

यह भी पढ़ें: बर्थडे स्पेशल: जानिए कैसी थी राजेश खन्ना और डिंपल कपाड़िया की लव स्टोरी

Shreya

Shreya

Next Story